Menu
blogid : 314 postid : 700

एयरटेल ने अपनाया नया लोगो

airtelnewlogoदूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने अपनी व्यापारिक रणनीति को दमदार बनाने के लिए अपना लोगो बदल लिया है. चूंकि अब एयरटेल दुनिया की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में शुमार है, और विदेशों में भी अपनी सेवा दे रही है. इसके चलते कंपनी के कामकाज के तरीकों में भी बदलाव आया है. साथ ही कंपनी इस साल के अंत तक 3जी सर्विस भी लांच कर रही है. यही वजह है कि अब कंपनी ने अपने लोगो को भी नया रुप रंग दे दिया है. उल्लेखनीय है कि कंपनी ने इसी साल कुवैत के जाइन समूह के 15 देशों के कारोबार का 10.7 अरब डॉलर में अधिग्रहण किया था.

एयरटेल का का नया लोगो गुरूवार 18 नवंबर को दिल्ली में लांच किया गया. इस अवसर पर कंपनी के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल के साथ बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान भी उपस्थित थे. कंपनी के लोगो में हमेशा ही लाल रंग प्रमुख रूप से दिखता रहा है और इस  नये लोगो में भी लाल रंग ही सबसे ज्यादा दिख रहा है.

कंपनी का मौजूदा लोगो 2002 में सामने लाया गया था. तब कंपनी ने अपने ब्रांड की नयी पहचान स्थापित करने के अभियान पर 100 करोड़ रुपये खर्च किये थे. उस समय कंपनी ने कहा था कि उसके नये लोगो का उद्देश्य एयरटेल को एक युवा और अंतरराष्ट्रीय पहचान देना है.

गौरतलब है कि मोबाइल बाजार में एयरटेल की मुख्य प्रतिस्पर्धी कंपनी वोडाफोन के लोगो में भी लाल रंग का ही ज्यादा इस्तेमाल दिखता है. चर्चा है कि नये ब्रांड अभियान पर कंपनी करीब 300 करोड़ रुपये खर्च करने वाली है.