Menu
blogid : 249 postid : 962

Son of Sardar :दुनिया बेकार बिना सन ऑफ सरदार

Movie Reviews Blog
Entertainment Blog
  • 216 Posts
  • 243 Comments

हिन्दी सिनेमा में हाल के सालों में जिस तरह से पंजाब हावी हुआ है वह वाकई दर्शनीय और एक आदर्श है. एक समय तक पंजाब सिर्फ अपने खेतों और भांगड़े की वजह से फिल्मों में बना हुआ था लेकिन आज पंजाब का मतलब हिन्दी सिनेमा में ‘पंजाबी मुंडा ते पंजाबी कुड़ी’ और ‘पंजाबी मजा’ होता है. पंजाबियों के मस्तमौला व्यवहार ने उन्हें बॉलिवुड में हॉट कर दिया है और इस दीवाली एक और फिल्म पंजाबियों पर ही आधारित आ रही है और वह है “सन ऑफ सरदार”.

Son of Sardar

यूं तो इस फिल्म के टाइटल और कई डॉयलॉग पर पंजाबियों में काफी रोष था लेकिन बॉलिवुड में हमेशा से ही एक सुलझे हुए नायक की छवि वाले अजय देवगन ने फिल्म को सभी विवादों से दूर रख सभी आपत्तिजनक डायलॉग हटा कर इसे इस दीवाली रिलीज करने का फैसला किया है. यूं तो यह फिल्म दीवाली को रिलीज होनी है लेकिन इसी दिन यशराज फिल्म्स की “जब तक है जान” भी रिलीज हो रही है जिसकी वजह से कई लोग मान रहे हैं कि “सन ऑफ सरदार” को अच्छी ओपनिंग ना मिले. लेकिन अजय देवगन भी लगता है पीछे हटने के मूड में नहीं हैं और वह फिल्म को दिवाली पर ही रिलीज करेंगे.

Son of Sardar Movie Reviews

लेकिन जनाब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं. आप बस कहानी पढ़िए और खुद निर्णय लीजिए कि आपको कौन सी फिल्म देखनी है प्रेम कहानी के रस में डूबी “जब तक है जान” या मजेदार कॉमेडी और प्यार भरी “सन ऑफ सरदार”?

फिल्म: सन ऑफ सरदार

बैनर: वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स, अजय देवगन फिल्म्स, वायआरवी इंफ्रा एंड मीडिया (प्रा.) लि. प्रोडक्शन निर्माता : अजय देवगन, प्रवीण तलरेजा निर्देशक : अश्विनी धीर संगीत : हिमेश रेशमिया, साजिद-वाजिद, संदीप चौटा कलाकार : अजय देवगन, सोनाक्षी सिन्हा, संजय दत्त, जूही चावला, तनूजा रिलीज डेट: 13 नवंबर 2012

Story of Son of Sardar

अब जैसे कि फिल्म के टाइटल से ही साफ होता है कि फिल्म पंजाब पर बेस्ड है. फिल्म में अजय देवगन के किरदार का नाम जस्सी है जो मस्तमौला है. वह लंदन में रहता है और पंजाब अपनी जमीन बेचने के सिलसिले में आता है. यहां उसकी मुलाकात मीत (सोनाक्षी सिन्हा) से होती है. मीत को देखते ही जस्सी उससे प्यार कर बैठता है.

एक दिन उसे मीत के घर जाना पड़ता है जहां उसकी मुलाकात बिल्लू (संजय दत्त) से होती है जो मीत के घर का मुखिया है. लेकिन यहां आकर कुछ ऐसे हालात होते हैं कि बिल्लू और जस्सी में छत्तीस का आंकड़ा बन जाता है. दोनों के बीच जो घटनाएं होती हैं वह बेहद हास्यास्पद और दमदार एक्शन से भरपूर होती हैं. फिल्म के इसी अंश में आपको दमदार कॉमेडी देखने को मिलेगी. अब क्या जस्सी और मीत मिल पाते हैं या नहीं यह देखने के लिए आपको फिल्म देखनी ही होगी?

Movie Preview of Son of Sardar: फिल्म की समीक्षा

अजय देवगन यूं तो बेहद सुलझे हुए इंसान हैं लेकिन इस बार जिस तरह से उन्होंने अपनी फिल्म की रिलीज डेट के लिए यशराज बैनर के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया वह दर्शाता है कि उनके लिए यह फिल्म कितनी महत्वपूर्ण है. इसके साथ ही फिल्म के प्रोमोज में जिस तरह की कॉमेडी दिखाई गई है वह बेहतरीन है.

फिल्म में संजय दत्त बेहद अलग लुक में नजर आ रहे हैं. सोनाक्षी सिन्हा जो कभी दंबग के लुक से बाहर नहीं आ पा रही थीं, अब लग रहा है कि राउडी राठौर के लुक से बाहर नहीं आ पा रही हैं. इस फिल्म में भी आपको राउडी राठौर वाली सोनाक्षी सिन्हा के ही दर्शन होंगे. अजय देवगन पहली बार सरदार के गेटअप में अच्छे लग रहे हैं.

फिल्म के गानों में पंजाबी टच है और साथ ही एक सैड सॉंग भी है. फिल्म का संगीत युवाओं को बेहद पसंद आ रहा है. प्रोमोज देखकर तो फिल्म बेहद मजेदार लग रही है लेकिन आगे क्या होगा यह जानने के लिए आपको सिनेमाघर ही जाना होगा.

Tag: Son of Sardar , Movie Preview of Son of Sardar , Songs of Son of Sardar , Story of Son of Sardar , Story of Son of Sardar in Hindi, Hindi Movies, Ajay Devgan in Son of Sardara, Tickets of Son of Sardar , Son of Sardar  Vs. Jab Tak hain Jaan, सन ऑफ सरदार, अजय देवगन, सोनाक्षी सिन्हा, सन ऑफ सरदार की कहानी