Menu
blogid : 249 postid : 684011

कुछ इस तरह माधुरी से इश्क फरमाएंगे यह जनाब

Movie Reviews Blog
Entertainment Blog
  • 216 Posts
  • 243 Comments

माधुरी दीक्षित एक बेहतरीन अदाकारा हैं इस बात में शायद ही किसी को शक हो. लंबे समय के बाद जब माधुरी दीक्षित ने फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में आइटम नंबर किया तो उनके फैंस को एक बार फिर से इस बात का भरोसा हो गया कि आज भी हिन्दी सिनेमा में माधुरी दीक्षित का जलवा कायम है.

dedh ishqiyaकल 10 जनवरी को माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘डेढ़ इश्किया’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित के साथ नसीरुद्दीन शाह और अरशद वारसी नजर आएंगे. ऐसा नहीं है कि इस फिल्म में केवल माधुरी दीक्षित ही नजाकत दिखाते हुए नजर आएंगी बल्कि उनके साथ बॉलीवुड की एक और बेहतरीन अदाकारा हुमा कुरैशी भी उनका साथ देंगी.

यह हसीनाएं पढ़ाएंगी प्रेम का पहला पाठ


yaariyan movieमाधुरी दीक्षित, नसीरूद्दीन शाह, हुमा कुरैशी और अरशद वारसी जैसे तमाम बेहतरीन सितारों से जुड़ी ‘डेढ़ इश्किया’ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर किस हद तक सफल होगी इस बारे में कयास लगाना थोड़ा कठिन है क्योंकि इसी दिन फिल्म ‘यारियां’ रिलीज हो रही है. ‘डेढ़ इश्किया’ फिल्म पर ‘यारियां’ फिल्म भारी पड़ सकती है इस बात की पूरी उम्मीद है.

एक प्रेम कहानी के मशहूर पांच किस्से !


पहला कारण: डेढ़ इश्किया में तीन मुख्य किरदार हैं जिनमें से दो 45 पार और एक 60 वर्ष की उम्र को पार कर चुके हैं, मतलब इनमें से कोई भी ऐसा नहीं है जो कि युवा वर्ग को लुभा सके, जबकि सिनेमाघरों में फिल्म देखने वालों का सबसे ज्यादा प्रतिशत युवा वर्ग का ही रहता है.

दूसरा कारण: डेढ़ इश्किया का सबसे मजबूत पक्ष ये है कि यह फिल्म ‘इश्किया’ की सीक्वल है और यही मजबूत पक्ष फिल्म का कमजोर पक्ष भी है क्योंकि दर्शक पहले से ही कयास लगा चुके हैं कि ‘डेढ़ इश्किया’ फिल्म की कहानी क्या होगी ?

तीसरा कारण: फिल्म यारियां में सब नए और अपरिचित कलाकार हैं और निर्देशिका दिव्या खोसला कुमार के काम से दर्शक अंजान भी हैं क्योंकि यह उनकी पहली फिल्म है लेकिन फिल्म का प्रमोशन इतने उम्दा तरीके से किया गया है कि ‘यारियां’ फिल्म का ट्रेलर जारी होते ही चर्चा का विषय बन गया.

चौथा कारण: जहां एक तरफ ‘डेढ़ इश्किया’ फिल्म के गाने कुछ खास चर्चा में नहीं रहे हैं वहीं दूसरी तरफ ‘यारियां’ फिल्म को चर्चित करने में संगीत का अहम हाथ रहा है. हनी सिंह द्वारा गाए गाने ‘सनी सनी’ और ‘एबीसीडी’ क्लबों में धूम मचा रहे हैं. शब्द भले ही थोड़े अश्लील जरूर हों लेकिन धुन इतनी कैची है कि बच्चे भी इसे गुनगुना रहे हैं.

पांचवा कारण: ‘यारियां’ फिल्म की कहानी टीनएजर्स के ईर्द-गिर्द घूमती है और इस फिल्म के निर्माता भूषण कुमार और कृष्ण कुमार फिल्म ‘आशिकी 2’ के निर्माता भी रह चुके हैं. इस लिहाज से बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग के मामले में ‘डेढ़ इश्किया’ की तुलना में फिल्म ‘यारियां’ भारी पड़ती दिखाई दे रही है.

माधुरी से इन्होंने भी प्यार किया था


पत्नी से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ और नहीं


गैरों को गम देने की फुरसत नहीं


dedh ishqiya and yaariyan movie