Menu
blogid : 532 postid : 142

मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स: मैच विश्लेषण

Indian Premier League(IPL)
IPL Cricket
  • 44 Posts
  • 29 Comments

Match analysis of Mumbai Indians Vs. Chennai Super Kings

फटाफट क्रिकेट का 54 दिनों का महासमर शुरू हो चुका है. मुंबई और चेन्नई की टीमों के बीच पहले मैच से इस रोमांच से भरे सफर की शुरूआत हुई. चेन्नई के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज हरभजन सिंह और महेंद्र सिंह धोनी अपनी-अपनी लीग टीमों के साथ मैदान पर उतरे. पूरे उत्साह से भरे हुए स्टेडियम ने साबित किया कि आईपीएल अब किसी पहचान का मोहताज नहीं है. लेकिन मैच की शुरूआत में लोगों के अंदर जो उत्साह था वह मैच खत्म होते-होते चिंता में तब्दील हो चुका था. सचिन की अंगुली में लगी चोट और धोनी की कप्तानी के बुरे दिनों का अंत ना होना दर्शकों को बेहद खला.

आइए एक नजर डालें मैच पर : Chennai Super Kings vs. Mumbai Indians

IPL BLOGSChennai Super Kings’s inning

टास जीतकर मुंबई ने चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया. चेन्नई को पहले ही ओवर में पहला झटका लग गया और यह सब हुआ मुंबई की चुस्त फील्डिंग की वजह से. इसके बाद मुरली विजय और रैना ने कुछ देर के लिए रनों की बरसात की लेकिन यह बरसात सिर्फ कुछ ही देर की रही. रैना, मुरली विजय और ड्वेन ब्रावो का आउट होना टीम को मुश्किल में डाल गया.

एक समय चेन्नई के सात विकेट 99 रन के स्कोर पर गिर गए थे. चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो अंतिम ओवर तक चलता रहा और पूरी टीम 19.5 ओवर में ही 112 रन पर आउट हो गई.

Mumbai indiansइसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने सचिन के साथ मिलकर सधी हुई शुरूआत की. सचिन का साथ देने के लिए मैदान पर उतरे दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज रिचर्ड लेवी जिन्होंने अपनी आक्रामक शैली से गेंदबाजों की खूब पिटाई की. 35 गेंदों पर 50 रन बनाकर उन्होंने टीम की अधिकतर परेशानियों को दूर कर दिया.

Sachin’s injury

हालांकि मैच के बीच में एक ऐसा क्षण भी आया जब सभी सकते में आ गए. मुंबई की पारी में नौवें ओवर की पांचवीं गेंद पर बोलिंजर की उठती गेंद उनकी अंगुली पर लगी जिसके बाद वह बेहद असहज दिखे और उन्होंने पवेलियन में वापस लौटना ही सही समझा. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि सचिन की चोट कितनी गंभीर है.

हालांकि सचिन के जाने के बाद भी मुंबई इंडियंस ने 16.5 ओवर में दो विकेट खोकर 115 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पहले ही मैच ने मुंबई इंडियंस की टीम का मनोबल ऊपर किया है लेकिन सचिन की चोट ने जीत की खुशी को जरूर कम किया है.

Man of the Match: Richard Levi - मैन ऑफ द मैच रहे रिचर्ड लेवी.

{Mumbai Indians thrash defending champions Chennai Super Kings by 8 wickets in IPL opening match. Sachin Tendulkar also injured during match}

Read Hindi News