Menu
blogid : 7629 postid : 1191537

रोती हुई दुल्हन या खून से रंगी साड़ी में स्त्री को सपने में देखने से होती है ये अनहोनी

सपनों की अपनी एक अलग दुनिया है, जिसे आज तक कोई समझ नहीं पाया है. दुनिया का हर व्यक्ति रात को सोते समय सपने जरूर देखता है. हिंदू मान्यता के अनुसार हर सपने का एक विशेष फल अवश्य प्राप्त होता है. सपनों में वैसे तो कई चीजें देखने को मिलती है लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि सपने में महिला को देखने का क्या मतलब है?

dreaa

सफेद कपड़े में महिला

यदि कोई पुरुष किसी महिला या लड़की को कर्णफूल पहने देखे तो इसका मतलब है कि उसे कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. वहीं अगर उसने सफेद कपड़े में किसी स्त्री को घूंघट निकालते हुए देखे तो समझिए उसका पारिवारिक जीवन खुशियों से भर जाएगा.

बुरके में महिला

बुरके में किसी महिला का सपने में आने का मतलब है कोई करीबी मित्र धोखा दे सकता है. अगर आप किसी के साथ सपने में रोमांस कर रहे हैं तो आपको अचानक से धन लाभ मिल सकता है.

dddreeeeeeeeeee

महिला को चौपड़ खेलते हुए देखना

अगर किसी व्यक्ति ने स्त्री को चौपड़ खेलते हुए सपने में देखा है तो समझिए कि आपकी धन-संपत्ति में बढ़ोतरी होगी.

किसी महिला को गले लगाना

सपने में अगर आप किसी सुंदर महिला के गले लग रहे है तो इसका मतलब है कि आप जल्द ही धनवान हो सकते हैं. वहीं सपने में अपने प्यार का त्याग करने का मतलब है कि आपको विरासत में बहुत धन-संपत्ति मिलेगी.

Closeup of a young man sleeping on the bed

Read  : लड़कियों के सोने के तरीकों से जानें उन्हें किस तरह का लड़का पसंद है

लाल रंग की साड़ी में महिला को देखना

अगर सपने में आप लाल रंग के खून में रंगी हुई साड़ी में किसी महिला को गले लगाते हैं या फिर सूखे फूलों की माला डालते हैं तो उसकी मृत्यु शीघ्र हो जाती है.

अपनी पत्नी से विदा लेना

कोई पुरुष अगर अपनी पत्नी को सपने में विदा लेते हुए देखे तो इसके परिणाम अच्छे नहीं होते हैं. इस तरह का सपना आने का मतलब आपको कोई बीमारी होने वाली है.

कुर्सी पर बिल्ली को सोते हुए देखना

अगर कोई अविवाहित युवती कुर्सी पर बिल्ली को सोते हुए देखती है तो उसका विवाह किसी धनी युवक से होता है. वहीं ऐसा अगर विवाहित स्त्री सपने में देखे तो उसके जीवन में परेशानियां आती हैं.

droand

हीरे का हार देना

हीरे का सपना हर कोई देखता है लेकिन यदि कोई अविवाहित पुरुष अपने सपने में अपनी प्रेमिका को हीरे का हार तोहफे में देता है तो इससे उसकी सुख शांति पर बहुत प्रभाव पड़ सकता है, और घर में कलह बढ़ती है.

दुल्हन को देखना

व्यक्ति के सपने में कोई दुल्हन आती है तो इसका मतलब उसके घर कोई खुशी आने वाली है. लेकिन वहीं अगर रोती हुई दुल्हन दिखे तो समझिए कुछ ठीक नहीं है.

फूलों का हार

जब कोई पुरुष अपने सपने में किसी सजी हुई युवती को उसके दोस्तों के साथ अपनी तरफ फूलों का हार लाते हुए देखता है तो उसे व्यापार में सफलता मिलती है... Next

dd

Read More :

हर सपना बताता है आपका भविष्य, जानिए अपने सपनों की सच्चाई

ये 5 डरावने सपने नहीं होते अशुभ, होता है धन लाभ

क्या कहता है सपने में स्त्री का आना ?