Menu
blogid : 7629 postid : 1251336

फैशन मार्केट पर रामदेव की नजर, विदेशी ब्रांड को टक्कर देने के लिए ला रहे हैं जींस

बाबा रामदेव ने कुछ सालों में मार्केट में अपने सारे प्रॉडक्ट उतारे हैं. खासकर खाने वाली चीजों ने मार्केट में अच्छा कारोबार किया है. आयुर्वेदिक औषधियों में कारोबार जमाने के बाद बाबा ने नूडल्स और कई सारे अन्य चीजों को बाजार में उतारा है जिसे बहुत लोगों ने पसंंद किया है. अपने मार्केट को बढ़ाने के लिए और लोगोंं को और स्वदेशी बनाने के लिए बाबा अब पतंंजलि के “स्वदेशी जींस” बाजार में ला रहे हैं.

कब आएगी जींस

योग गुरु बाबा रामदेव ने ऐलान किया है कि इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत तक पतंजलि की “स्वदेशी जींस” बाजार में आ जाएगी. रामदेव का कहना है कि ऐसा वह युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर कर रहे हैं.

jeans ramdev

योग के कपड़े भी आएंगे बाजार में

बाबा रामदेव ने एक इंटरव्यू में कहा कि, 'लोग मुझे कह रहे थे कि, आप कुछ ऐसे कपड़े लाएं जिसमें योग हो सके और ये योगा ड्रेस बन जाए. लेकिन जब टीम ने विचार किया तो हमें लगा कि हमें हर तरह के कपड़े बनाना चाहिए, तभी हम विदेशी मार्केट को बाहर कर पाएंगे.

baba-ramd

किस नाम से आएगी जिंस

बाबा न केवल जिंस बल्कि पुरुषों और महिलाओं के लिए पारंपरिक कपड़े भी बनाएंगे.  बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने विदेशी ब्रांड से टक्कर लेने के लिए स्वदेशी जींस पेश करने का फैसला किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ब्रांड का नाम ‘परिधान’ हो सकता है.

jeans ramdev

Read:  3 करोड़ के जेवर पहनकर गोल्डन बाबा ने लगाई गंगा में डुबकी, इनकी दिलचस्प कहानी सुनकर दंग रह जाएंगे आप

विदेशी ब्रांड को टक्कर देने के लिए लॉन्च होगी जींस

बाबा रामदेव का कहना है कि विदेशी चीजें हमारे लिए सही नहीं हैं. मार्केट पर विदेशी कंपनी का कब्जा है ऐसे में लोगों को स्वदेशी चीजों की अहमियत नहीं रही है. स्वदेशी चीजों की अहमियत और बाहरी कंपनीयों को बंद करने के लिए अब बाजार में हर तरह के प्रोडक्ट उतारेंगे.

baba ramdev jeans

भारत के पड़ोसी देश में भी जाएगा पतंंजलि

बाबा ने कहा कि वो चाहते हैं कि उनके उत्पाद न केवल भारत में बेचें जाएं बल्कि इसका फायदा पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लोगों को भी मिले. अंतरराष्ट्रीय बाजार में खुद को उतारने के लिए बाबा ने तैयारी भी शुरू कर दी है.

-patanjali

नेपाल बांग्लादेश में पहुंच चुका है पतंजलि

रामदेव ने कहा, हमने पहले ही पतंजलि की नेपाल और बांग्लादेश में इकाइयां लगाई हैं और हमारे उत्पाद पश्‍चिम एशिया तक भी पहुंच चुके हैं. उन्होंने दावा किया कि सऊदी अरब समेत कुछ देशों में उनके उत्पाद लोकप्रिय हुए हैं...Next

Read More:

आठवीं पास बाबा रामदेव के पास हैं डॉक्ट्रेट की इतनी डिग्रियाँ

क्या बाबा रामदेव की भी आ रही है नई फिल्म!

एक अद्भुत रहस्य: हर बार एक्सीडेंट वाली जगह पर कैसे आ जाती थी ये मोटरबाइक

आठवीं पास बाबा रामदेव के पास हैं डॉक्ट्रेट की इतनी डिग्रियाँ
क्या बाबा रामदेव की भी आ रही है नई फिल्म!
एक अद्भुत रहस्य: हर बार एक्सीडेंट वाली जगह पर कैसे आ जाती थी ये मोटरबाइक