Menu
blogid : 319 postid : 1395140

विक्की कौशल की 'उरी' ने तोड़ा शाहरुख का सबसे पुराना रिकॉर्ड, सलमान होंगे अगला निशाना!

विकी कौशल स्टारर फिल्म उरी बॉक्स ऑफिस पर रूकने का नाम ही नहीं ले रही है। फिल्म ने सिनेमाघरों में 40 दिन पूरे कर लिये हैं और ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर बन चुकी है। यह पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्म भी बन चुकी है। फिल्म ने अब तक 229 करोड़ तक की कमाई कर ली है। जबकि विकी की यह फिल्म अभी भी करोड़ों में कमाई कर रही है। ऐसे में ये फिल्म आने वाले दिनों में अघर इसी तरह कमाई करती रही तो आन वाले दिनों में वो कई सारे स्टार के रिकॉर्ड को तोड़ सकती है।
 


 

Shilpi Singh
Shilpi Singh21 Feb, 2019

 

'उरी' ने बॉक्स ऑफिस पर 40 दिन पूरे कर लिए हैं
 


 

उरी ने बॉक्स ऑफिस पर 40 दिन पूरे कर लिए हैं, इन 6 हफ्तों में उरी ने ताबड़तोड़ कमाई का सिलसिला जारी रखते हुए लगभग 228 करोड़ की कमाई कर ली है। इसके साथ ही ये फिल्म 2019 पहली ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। फिल्म ने न सिर्फ ऑडिएंस को इंप्रेस किया बल्कि क्रिटिक्स की भी तारीफें बटोरीं। पुलवामा आतंकी हमले के बाद इस फिल्म को एक बार फिर से अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था।
 

227.37 करोड़ की कमाई कर तोड़ा शाहरुख का रिकॉर्ड
 


 

विकी कौशल स्टारर उरी बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाके कर रही है और 40 दिन में फिल्म ने एक और आंकड़ा छू लिया है। दरअसल, फिल्म की कुल कमाई पहुंच चुकी है 227.37 करोड़। और इसी के साथ आदित्य धर की ये फिल्म शाहरूख खान की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस को भी पीछे छोड़ चुकी है।  चेन्नई एक्सप्रेस ने बॉक्स ऑफिस पर 226 करोड़ की कमाई की थी और इसके बावजूद ये शाहरूख खान की आज तक की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म थी। लेकिन अब विकी कौशल ने शाहरूख खान के इस रिकॉर्ड को रौंद दिया है।
 

सलमान की किक का तोड़ पाएगी रिकॉर्ड
 


 

उरी का अगला निशाना होगा सलमान खान की फिल्म किक। किक ने कुल 233 करोड़ की कमाई की थी और जिस हिसाब से उरी हर रोज़ कमाई कर रही है, इस हफ्ते के खत्म होते होते, इस फिल्म को भी पछाड़ देगी।
 

'टोटल धमाल' और गली बॉय दोनों करेंगी मुकाबला
 


 

ट्रेड पंडितों की मानें, तो उरी 235 करोड़ तक का लाइफटाइम कलेक्शन दे सकती है। 14 फरवरी को रिलीज जोया अख्तर की 'गली बॉय' ने हालांकि कलेक्शन में थोड़ी लगाम लगाई है। लेकिन इस शुक्रवार टोटल धमाल की रिलीज के बाद फिल्म पूरी तरह से सिनेमाघरों से उतर जाएगी। बहरहाल, उरी ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर कई शानदार रिकॉर्ड कायम किये हैं।
 

ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर
 


 

विकी कौशल की यह फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड सलमान, शाहरुख की कई बड़ी फिल्मों को पीछे कर दिया है। उरी ने सारी भारतीय फिल्मों को पछाड़ते हुए IMDb की बेस्ट भारतीय फिल्मों में पहला स्थान ले लिया है। फिल्म के पास 9 रेटिंग है, जो कि ना सिर्फ आज तक की सारी हिंदी फिल्मों से ज़्यादा है बल्कि भारत में बनी हर फिल्म से आगे है।

 

विकी कौशल का रिकॉर्ड
 


 

2018 में विकी कौशल की फिल्म 'राजी' ने 100 करोड़ से ऊपर का बिजनेस किया था, जबकि संजू ने 300 करोड़ क्लब में एंट्री ली थी। 'उरी' विकी कौशल की तीसरी 100 करोड़ी फिल्म है। 25 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म ने काफी मुनाफा कमा लिया है। यह बॉलीवुड की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्म बन चुकी है।...Next
 

Read More:

आशिकी के बाद राहुल रॉय को 60 फिल्मों के ऑफर आए थे एक साथ, इन एक्ट्रेस से जुड़ा था नाम

जल्द टीवी पर गामा पहलवान की कहानी लेकर आएंगे सलमान, सोहेल खान निभाएंगे किरदार

सनी देओल और रवी शास्त्री से थे अमृता सिंह के रिश्ते, तलाक के बाद मांगे थे इतने करोड