Menu
blogid : 319 postid : 887

2010 में बॉलिवुड के बेस्ट एक्टर

साल 2010 बॉलिवुड के लिए जितना खट्टा मीठा रहा उतना ही सितारों के लिए भी उठा पटक वाला रहा. कुछ बड़े नामों की दुर्गति हुई, तो कुछ ने अपने जलवे कायम रखे. 2010 में अगर सफल अभिनेताओं की बात करें तो हर तरफ दबंग ही दबंग नजर आते हैं. सलमान खान ने इस साल जहां वीर जैसी फ्लॉप फिल्म दी वहीं इसकी भरपाई वांटेड और दबंग से कर दी. शाहरुख “माय नेम इज खान” के बाद नजर ही नहीं आएं तो आमिर की तो एक भी फिल्म इस साल पर्दे पर नहीं आई लेकिन उनकी पिछले साल की थ्री इडियट्स ने इस साल भी जमकर कमाई की. अजय देवगन ने अपना जादू कायम रखा और इमरान हाशमी को भी साल मेंएक हिटमिल ही गई.

तो वहीं फ्लॉप की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अक्की. 2009 जितना अक्षय के लिए अच्छा साबित हुआ 2010 उतना ही बुरा. अभिषेक बच्चन और ऋतिक जैसे बड़े नाम भी इस साल एक भी हिट फिल्म नहीं दे पाए. शाहिद कपूर, इमरान खान, नील नितिन मुकेश जैसे नए कलाकार भी अपनी कोई छाप नहीं छोड़ पाए.

टॉप 5 एक्टर

top actor of bollywood in 2010

सलमान खान : दबंग की सफलता ने सलमान को एक बार फिर सबसे हिट बना दिया. हालांकि इस साल उनकी कुल 2 फिल्में आईं जिसमें सबसे पहले वीर जितनी बुरी तरह से फ्लॉप हुई उतनी ही कामयाबी “दबंग” को मिली.

यानि साल के अंत में सलमान ने सबको दिखा ही दिया कि वह भी नबंर वन की दौड़ में हैं.

अजय देवगन : साल 2010 अजय के लिए खासा व्यस्त रहा. अजय देवगन ने इस साल अतिथि तुम कब जाओगे, गोलमाल 3, वंस अपॉन ए टाइम, राजनीति और टूनपुर का सुपरहीरो के रूप में सबसे ज्यादा फिल्में कीं. इनमें से गोलमाल 3, राजनीति और वंस अपॉन ए टाइम हिट रहीं यानि आकंड़ों के लिहाज से अजय साल के दूसरे सबसे सफल कलाकार रहे.

शाहरुख  खान : शाहरुख ने इस साल अपनी एक ही फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी. हालांकि वह माय नेम इज खान के बाद किसी फिल्म में नजर नहीं आए.

रणबीर कपूर : अगर रणबीर कपूर इस साल एक हिट देने में सफल रहे तो उसे राजनीति फिल्म की दमदार स्टार मौजूदगी का असर ही कहा जाएगा. लेकिन फिर भी लगातार फ्लॉप फिल्मों के बीच एक सफल फिल्म देने के लिए उन्हें सफल कलाकार माना ही जा सकता है.

रजनीकांत : वैसे तो लोकप्रियता और कमाई के हिसाब से सुपरस्टार रजनी को इस लिस्ट में नंबर एक पर होना चाहिए था लेकिन हिंदी सिनेमा दर्शकों में उनकी कमी की वजह से वह पांचवे पायदान पर हैं.