Menu
blogid : 319 postid : 1234805

पहले बांधी राखी फिर उसी से कर ली शादी इस अभिनेत्री ने

श्रीदेवी ने अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी बेहतरीन अदाकारी के चलते बॉलीवुड में एक अरसे तक राज किया है. श्रीदेवी ने अपने कॅरियर की शुरुआत फिल्म सोलवां सावन से 1979 में की थी. लेकिन उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म हिम्मतवाला से मिली. आइए जानते हैं आखिर श्रीदेवी कैसे बन गई बॉलीवुड की ‘हवा हवाई’.

बचपन में ही देखा था अभिनेत्री बनने का सपना

sridevi_1

श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी कॅरियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. उनकी पहली फिल्म बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट थुनविान थीं. नन्ही श्रीदेवी को मलयालम मूवी पूमबत्ता (1971) के लिए केरला स्टेट फिल्म अवार्ड से भी सम्मानित किया गया. उन्होंने इस दौरान कई तमिल-तेलगु और मलायलम फिल्मों में काम किया जिसके लिए उन्हें कई अवार्डों से सम्मानित भी किया गया.

डिस्को डांसर मिथुन से कैसे हुई मुलाकात

sridevi-mithun1

मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी की मुलाकात फिल्म ‘हम पांच’ के दौरान हुई थी. इसका निर्देशन बोनी कपूर कर रहे थे. इसी फिल्म के दौरान दोनों में दोस्ती हुई. जल्दी ही ये दोस्ती प्यार मे बदल गई. लेकिन मिथुन ये भूल चुके थे कि वो पहले से शादीशुदा हैंं ऐसे में ये रिश्ता उनके पारिवारिक जीवन पर प्रभाव ना ड़ाले.

मिथुन से राचई थी गुपचुप शादी

mithon

फैंस मैगजीन के मुताबिक 1985 में मिथुन ने बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ शादी की. यह शादी 3 साल तक चली लेकिन दोनों की ओर से इस बात की कोई भी औपचारिक घोषणा नहीं की गई.

दोनों ने क्यों छुपाया था शादी को

sridevi-

खबरों के मुताबिक 1988 में श्रीदेवी ने मिथुन चक्रवर्ती से अपने तीन साल के रिश्ते को तोड़ने का फैसला किया. इसकी वजह यह बताई गई कि शादी के बाद भी मिथुन ने अपनी पहली पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस योगिता बाली को तलाक नहीं दिया था.

Read: ठेले पर यह सिंगर बेचता था फल, ऐसे बना बॉलीवुड में बड़ी कैसेट कंपनी का मालिक

श्रीदेवी के दिवाने थे बोनी कपूर

boney ka

बोनी श्रीदेवी को तबसे चाहते थे जब से वह तमिल फिल्मों मे काम करती थी लेकिन वह कभी कह नहीं पाए. वहीं बोनी के परिवार ने उनकी शादी मोना कपूर से करवा दी. बोनी शादी के बाद भी श्रीदेवी को भूल नहीं पाए और आखिरकार एक दिन वह मिलने चेन्नई जा पहुंचे.

मिस्टर इंडिया के लिए दिए थे 11 लाख रूपये

mr indiaaa

बोनी श्रीदेवी को अपनी फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में लेना चाहते थे, इस फिल्म के लिए श्रीदेवी की मां ने उनसे 10 लाख रूपये मांगे, श्रीदेवी की मां को इंप्रेस करने की खातिर उन्होंने श्रीदेवी की मां को 10 की बजाय 11 लाख रुपए दे दिए और श्रीदेवी को 'मिस्टर इंडिया' के लिए साइन कर लिया.

श्रीदेवी ने सबके सामने बांधी बोनी कपूर को राखी

boney

बोनी और श्रीदेवी एक दूसरे के साथ अब ज्यादा वक्त बिताने लगे, यही नहीं बोनी से श्रीदेवी के दिल में अपनी जगह बनाने के लिए श्रीदेवी की मां का इलाज कराया और उनकी मां के सिर पर चढ़ा लाखों का कर्ज भी अदा किया. मिथुन दोनों की दोस्ती से इतने खफा थे कि उन्होंने श्रीदेवी से फिल्म के सेट पर ही बोनी कपूर को राखी बंधवा दी थी.

जल्दी ही टूट गया मिथुन और श्रीदेवी का रिश्ता

SRIDEVI’S-

जहां एक तरफ बोनी श्रीदेवी के लिए पागल थे वहीं श्रीदेवी मिथुन को अपना हमसफर बनाना चाहती थी, लेकिन मिथुन की पत्नी योगिता को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की. इससे मिथुन विचलित हो गए और योगिता को छोड़ने की हिम्मत नहीं कर पाए और ये कहानी वहीं खत्म हो गई.

Read: बिना फिल्म किए ऐसे 100 करोड़ कमाता है ये एक्टर, प्यार को पाने के लिए किया 9 साल इंतजार

बोनी कपूर के घर बहन के तौर पर आई थी श्रीदेवी

boney-kapoor

वहीं मिथुन से दूर होने के बाद श्रीदेवी को अब बोनी कपूर का आसरा था. बोनी ने उन्हें अपने घर में जगह दी और अपनी पत्नी मोना को कहा कि श्रीदेवी उनकी बहन हैं. मोना ने श्रीदेवी को घर में रहने की जगह दी. यह जानकारी एक इंटरव्यू के दौरान बोनी कपूर की पूर्व पत्नी स्वर्गीय मोना कपूर ने दी थी.

राखी से मंगलसूत्र तक का सफर

shridevi-shadi

बोनी कपूर और मोना के दो बच्चे हो चुके थे. दूसरी तरफ श्रीदेवी के भी मां बनने की खबरें उड़ीं, जल्द ही सच्चाई सबके सामने आ गई. मोना ने इंडस्ट्री में बोनी और श्रीदेवी के रोमांस की खबरों से दुखी होकर घर छोड़ दिया. बोनी ने 1996 में श्रीदेवी से शादी कर ली कहा जाता है, उस समय श्रीदेवी सात माह की गर्भवती थी...Next

Read More:

सैफ से 12 साल बड़ी हैं अमृता, करीना नहीं इस लड़की की वजह से टूटा उनका परिवार

महज 15 साल की उम्र में की शादी, जानें राखी के जीवन के कुछ राज

18 में शादी 19 में तलाक, कुछ ऐसी है मशहूर गायिका सुनिधि चौहान की लाइफ