Menu
blogid : 319 postid : 1373327

बाप-बेटे के साथ पर्दे पर इश्‍क लड़ा चुकी हैं ये 6 हीरोइनें, हिट रही जोड़ियां!

बॉलीवुड के हीरो-हीरोइन की कब और कौन सी जोड़ी पर्दे पर हिट हो जाए, यह किसी को नहीं पता होता। आए दिन यहां जोड़ियां हिट और फ्लॉप होती रहती हैं। इस इंडस्‍ट्री की एक खास बात और है कि यहां हीरो का कॅरियर 50-60 की उम्र तक चलता रहता है, लेकिन ज्‍यादातर हीरोइनों का फिल्‍मी सफर 30-35 तक खत्म होने लगता है। हालांकि, अब 30-35 से ज्‍यादा उम्र की भी कुछ हीरोइनें बड़े पर्दे पर अपना जलवा बिखेर रही हैं। मगर पहले हीरोइनें जहां 30 तक रिटायर्ड हो जाती थीं, वहीं हीरो 50 की उम्र में भी मुख्‍य किरदार निभाते थे। इस वजह से ऐसे कई मौके आए, जब एक ही अभिनेत्री के साथ अभिनेता बाप-बेटे ने अलग-अलग फिल्‍मों में इश्‍क लड़ाया। आइये आपको कुछ ऐसी ही हीरोइनों के बारे में बताते हैं, जिन्‍होंने पर्दे पर बाप और बेटे दोनों के अपोजिट किरदार निभाया है।

heroin

डिंपल कपाड़िया

dimple kapadia

डिंपल कपाड़िया ने बाप-बेटे की दो जोड़ियों के साथ पर्दे पर इश्क फरमाया है। डिंपल धर्मेन्द्र-सनी देओल और विनोद खन्‍ना-अक्षय खन्ना की हीरोइन बन चुकी हैं। विनोद खन्ना के साथ डिंपल ने खून का कर्ज और इंसाफ जैसी फिल्में की हैं। वहीं, फिल्‍म 'दिल चाहता है' में डिंपल ने उनके बेटे अक्षय खन्ना की लव इंटरेस्ट का रोल किया था। इसके अलावा धर्मेन्द्र के साथ डिंपल ने बंटवारा व शहजादे फिल्म में काम किया है और सनी देओल के साथ उन्‍होंने नरसिम्हा, मंजिल मंजिल, अर्जुन, गुनाह, आग का गोला जैसी फिल्मों में इश्क फरमाया है।

अमृता सिंह

amrita singh

रुपहले पर्दे पर सनी देओल और अमृता सिंह की जोड़ी काफी हिट रही है। फिल्म 'बेताब' से अमृता सिंह ने अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में सनी के साथ उनकी जोड़ी लोगों को खूब पसंद आई थी। आगे चलकर अमृता सिंह सनी देओल के पिता धर्मेन्‍द्र की हीरोइन भी बनीं। फिल्म 'सच्चाई की ताकत' में अमृता सिंह ने धर्मेन्द्र के अपोजिट काम किया।

जया प्रदा

jayaprada

जया प्रदा भी धर्मेन्द्र और सनी की हीरोइन बनी हैं। धर्मेन्‍द्र के साथ जया प्रदा ने फरिश्ते, शहजादे, न्यायदाता, गंगा तेरे देश में, कुंदन, ऐलान-ए-जंग, मर्दों वाली बात, कयामत जैसी कई फिल्में कीं। वहीं, सनी देओल के साथ वीरता और जबरदस्त में बतौर हीरोइन नजर आईं।

हेमा मालिनी

hema malini

हेमा ने भी पिता-पुत्र अभिनेताओं के संग पर्दे पर रोमांस किया है। हेमा मालिनी ने अपनी पहली हिंदी फिल्म 'सपनों का सौदागर' में राज कपूर के अपोजिट काम किया था। बाद में हेमा ने राज कपूर के बेटों रणधीर कपूर और ऋषि कपूर दोनों के साथ काम किया। फिल्म 'हाथ की सफाई' में रणधीर कपूर की हीरोइन बनीं, तो 'एक चादर मैली सी' में ऋषि कपूर के साथ नजर आईं।

माधुरी दीक्षित

Madhuri1

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित भी इस लिस्‍ट में शामिल हैं। माधुरी अपने कॅरियर के शुरुआती दौर में ही फिल्म 'दयावान' में विनोद खन्ना के साथ रोमांस कर चर्चा में आई थीं। उस समय विनोद खन्‍ना बड़े स्‍टार हुआ करते थे। वहीं, फिल्म 'मोहब्बत' में उन्होंने विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ इश्क लड़ाया।

श्रीदेवी

Sridevi1

श्रीदेवी वो अभिनेत्री हैं, जिनकी फिल्‍में देखने के लिए लोग दीवाने रहते थे। अभिनेता पिता-पुत्र जोड़ी से इश्‍क लड़ाने वाली हीरोइनों की लिस्‍ट में इनका नाम भी शामिल है। श्रीदेवी ने भी धर्मेन्द्र और सनी देओल के साथ काम किया। वे फिल्‍म 'नाकाबंदी' में धर्मेन्द्र की हीरोइन थीं, वहीं सनी देओल के साथ उन्होंने चालबाज, निगाहें, राम अवतार जैसी फिल्मों में रोमांस किया है...Next

Read More:

 खत्म हो जाएगा ‘माहिष्मति का साम्राज्य’, इतने करोड़ में बना था शानदार सेटरणबीर-सोनम समेत स्टार किड्स की 5 जो‍ड़ियों ने साथ में किया डेब्यू, कोई हुआ हिट तो कोई फ्लॉपअनुष्का से पहले इस एक्ट्रेस के लिए धड़का था कोहली का दिल, साथ कर चुके हैं काम