Menu
blogid : 319 postid : 1364307

सलमान के साथ फिल्‍म करने से मना कर चुकी हैं ये सात हीरोइनें!

सलमान खान बी-टाउन के ऐसे स्‍टार हैं, जिनका मौजूदा दौर में कोई तोड़ नहीं है। सन् 2010 में ‘दबंग’ से लेकर सन् 2017 में ‘ट्यूबलाइट’ तक, उनकी लगातार 11 फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हैं। देश की नहीं, विदेशों में भी सलमान की बड़ी फैन फॉलोइंग है। 50 की उम्र पार कर जाने के बावजूद फीमेल फैंस में भी सल्‍लू का जबरदस्‍त क्रेज है। इस वजह से आप सोचते होंगे कि शायद ही कोई हीरोइन होगी, जो सलमान खान के साथ काम न करना चाहती हो। मगर ऐसा नहीं है। बी-टाउन में एक-दो नहीं, बल्कि सात ऐसी हीरोइनें हैं, जिन्‍होंने सलमान के साथ फिल्‍म करने से मना कर दिया। इनमें कई ऐसी फिल्‍में शामिल हैं, जो हिट साबित हुईं।

salman heroin

दीपिका पादुकोण

deepika padukone

बॉलीवुड में इन दिनों दीपिका पादुकोण के सितारे बुलंद हैं। 'बाजीराव' की 'मस्‍तानी' दीपिका अब ‘पद्मावती’ से काफी सुर्खियों में हैं। दीपिका की एक्टिंग के सभी कायल हैं। इंडस्‍ट्री में नंबर एक एक्‍ट्रेस की रेस में भी वे सबसे आगे हैं। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि दीपिका ने सलमान के साथ एक-दो नहीं, बल्कि कुल पांच फिल्‍मों के ऑफर ठुकराए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका को सलमान के अपोजिट ‘जय हो’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘किक’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘सुल्‍तान’ और ‘शुद्धि’ ऑफर की गई थी। मगर किसी कारण से उन्‍होंने ये ऑफर ठुकरा दिए। इस बारे में एक बार फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स के मंच पर सलमान खान ने दीपिका से कहा भी था कि आप तो मेरे साथ फिल्‍म करना ही नहीं चाहती हैं।

कंगना रनौत

Kangana Ranaut

कंगना रनौत अपने बेबाक अंदाज और जबरदस्‍त अभिनय के लिए जानी जाती हैं। बॉलीवुड की ‘क्‍वीन’ कंगना ने हर तरह के किरदार में अपनी काबिलियत साबित की है। वे फिल्‍मों को लेकर काफी चूजी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंगना को सलमान खान के अपोजिट ‘सुल्‍तान’ फिल्‍म ऑफर की गई थी, लेकिन उन्‍होंने इसे करने से मना कर दिया। हालांकि, सुल्‍तान में सलमान और अनुष्‍का की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई और फिल्‍म सुपरहिट रही।

अमृता राव

amrita rao

'विवाह' फिल्‍म से तारीफ और पहचान पाने वाली अभिनेत्री अमृता राव को सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ का ऑफर मिला था। इस फिल्‍म में अमृता को सलमान खान की बहन का किरदार निभाना था, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद वही रोल स्वरा भास्कर ने किया।

अमीषा पटेल

Amisha Patel

अपनी पहली ही फिल्‍म ‘कहो ना प्‍यार है’ से रातोंरात स्‍टार बनीं अमीषा पटेल इन दिनों इंडस्‍ट्री में कहीं खो गई हैं। अमीषा ने सलमान के साथ डेविड धवन की ‘ये है जलवा’ फिल्‍म में काम किया, जो बॉक्‍स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी। इसके बाद इन दोनों की जोड़ी फिर कभी साथ नहीं दिखी। खबरों की मानें, तो उसी दौर में अमीषा को सलमान खान के साथ एक फिल्‍म ऑफर हुई थी, लेकिन अमीषा ने उसे करने से मना कर दिया।

सोनाली बेंद्रे

Sonali Bendre

‘हम साथ-साथ हैं’ फिल्म में सलमान खान और सोनाली बेंद्रे की जोड़ी खूब पसंद की गई थी। हालांकि, इस फिल्‍म ने सलमान के जीवन में एक बड़ी परेशानी खड़ी कर दी। इसी फिल्‍म की शूटिंग के दौरान राजस्‍थान के जोधपुर में काला हिरण शिकार का मामला सामने आया था। खबरों की मानें, तो सोनाली और सलमान की जोड़ी को कई डायरेक्‍टरों ने फिर से पर्दे पर लाने की कोशिश की, लेकिन सोनाली ने इससे मना कर दिया।

ट्विंकल खन्‍ना

twinkle khanna

सलमान के साथ ट्विंकल खन्‍ना की ‘जब प्‍यार किसी से होता है’ 1998 में रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म के गाने सुपरहिट हुए थे। फिल्‍म में दोनों की जोड़ी भी लोगों को खूब पसंद आई थी। मगर ट्विंकल ने उसके बाद सलमान के साथ कभी काम नहीं किया।

जूही चावला

juhi chawla

जूही चावला की फिल्‍म ‘दीवाना मस्‍ताना’ में सलमान खान ने कैमियो किया था। इसके बाद जूही और सलमान की जोड़ी को बड़े पर्दे पर लाने की योजना बनी। बताया जाता है कि एक डायरेक्‍टर जूही के पास फिल्‍म लेकर भी पहुंचे। मगर तब के समय में स्‍टार जूही चावल ने उस दौरान स्‍ट्रगल कर रहे सलमान के साथ काम करने से मना कर दिया। कहा जाता है कि सलमान को जब यह बात पता चली, तो वे नाराज हुए और यह जोड़ी कभी बड़े पर्दे पर नहीं दिखी।

Read More:

कोहली से ज्यादा है रवि शास्त्री की ' कमाई', जानें बाकी कोच की कितनी है सैलरी90 के दशक में निभाया था रावण का किरदार, अब दिखते हैं ऐसेआमिर से लेकर करण सिंह ग्रोवर तक, तलाक के बाद भी सिंगल हैं इन स्टार्स की वाइफ