Menu
blogid : 319 postid : 1369940

हरियाणा की इन 5 छोरियों ने बॉलीवुड में खूब कमाया नाम

ओलंपिक से लेकर बॉलीवुड तक, हरियाणा के छोरे-छोरियां हर जगह आगे हैं। हाल ही में मानुषी छिल्लर के विश्व सुंदरी बनने के बाद एक बार फिर हरियाणा चर्चा में है। हरियाणा की छोरियों ने रेसलिंग में देश को मेडल दिलाया है, तो मनोरंजन की दुनिया में भी अपनी धमक दिखाई है। बॉलीवुड में हरियाणा की कई छोरियां हैं, जिन्‍होंने यहां खूब नाम कमाया है। बी-टाउन में नाम कमाने वाली हरियाणा की छोरियों की लिस्‍ट तो लंबी है, पर हम आपको उन सितारों से मिलाते हैं जो ज्‍यादा चर्चित हैं।

hariyana actress

निकुंज मलि‍क

Nikunj_Malik

हरियाणा के गुरुग्राम की रहने वाली निकुंज ने बड़े पर्दे पर फिल्म ‘रिवॉल्वर रानी’ से डेब्यू किया। इसके बाद वे ‘द शौकीन्स’ और ‘मेरी प्यारी बिंदू’ में नजर आईं। 28 वर्षीय निकुंज ने टीवी के कई पॉपुलर सीरियल्स में भी काम किया है। इन्‍होंने नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्‍नोलॉजी से पढ़ाई की है।

मेघना मलिक

meghna

सोनीपत की रहने वाली मेघना टीवी के साथ-साथ बड़े पर्दे की भी पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। मेघना को पहचान ‘ना आना इस देस लाडो’ में ‘अम्माजी’ के किरदार से मिली। उन्होंने ‘तारे जमीं पर’ सहित कुछ अन्‍य फिल्मों में भी काम किया है। मेघना ने नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) से पढ़ाई की है। वे थियेटर आर्टिस भी हैं। मेघना 46 साल की हो चुकी हैं और उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है।

मल्लिका शेरावत

mallika sherawat1

मल्लिका शेरावत बॉलीवुड का जाना-माना नाम हैं। अपने बोल्ड और हॉट अंदाज के लिए मशहूर मल्लिका हिसार की हैं। मल्लिका ने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, जैकी चैन के साथ भी फिल्‍म की है। वे अभी तक कई फिल्‍मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी हैं। उन्‍हें कई अवॉर्ड भी मिले हैं। फिलहाल मल्लिका बॉलीवुड से गायब हैं।

परिणीति चोपड़ा

Parineeti

परिणीति की क्‍यूटनेस के करोड़ों दीवाने हैं। परिणीति का जन्म अंबाला में 22 अक्टूबर 1988 को हुआ। वे बॉलीवुड की उभरती एक्ट्रेस हैं। कम समय में ही उन्होंने अपनी शानदार फैन फॉलोइंग बना ली है। हाल ही में रिलीज हुई परिणीति की ‘गोलमाल अगेन’ ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।

जूही चावला

juhi chawla1

बेहतरीन अभिनेत्री जूही चावला का जन्म हरियाणा के अंबाला जिले में हुआ है। वे 50 साल की हैं। 90 के दशक में जूही चावल का जबरदस्‍त स्‍टारडम था। उन्होंने 1986 में फिल्म ‘सल्‍तनत’ से बॉलीवुड में कदम रखा। जूही ने अब तक के कॅरियर में बॉलीवुड के अलावा पंजाबी, मलयालम, तमिल, कन्नड़, तेलुगू और बंगाली भाषा की फिल्मों में भी काम किया है...Next

Read More: सलमान खान को आगरा यूनिवर्सिटी ने बना दिया अपना छात्र, फोटो लगाकर छापी मार्कशीट!विराट के साथ इन 5 क्रिकेटरों ने किया था डेब्यू, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं हुए सफलहेलन ऐसे बनी थीं सलमान की सौतेली मां, जानें कैसे शुरू हुई सलीम खान के साथ लव स्टोरी