Menu
blogid : 319 postid : 1399942

रिकॉर्ड 11 ऑस्कर जीतने वाली फिल्म पर आ रही वेबसीरीज LOTR, 18 साल बाद फिर तिलिस्मी दुनिया की सैर

दुनियाभर में दर्शकों पर अपना जादू चलाने वाली फिल्म सीरीज द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स पर अब ओरिजिनल वेबसीरीज रिलीज होने के लिए तैयार है। 18 साल पहले आई द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स की आखिरी फिल्म ने रिकॉर्ड 11 ऑस्कर अवॉर्ड जीते थे। फिल्म के बाद अब मेकर्स नए कांसेप्ट के साथ वेबसीरीज लेकर आ रहे हैं। इसकी रिलीज डेट भी अनाउंस कर दी गई है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan3 Aug, 2021

 

अमेजन प्राइम ने जारी किया द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स वेबसीरीज का फर्स्ट लुक।

 

द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्म सीरीज ने जीते थे 17 ऑस्कर
हॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस द न्यू लाइन सिनेमा एक बार फिर से फैंस को द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स की दुनिया में सैर कराने के लिए इसी नाम से वेबसीरीज अनाउंस कर दी है। द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स की 3 फिल्में साल 2001, 2002 और 2003 में रिलीज हुई थीं। तीनों फिल्मों ने कुल 17 ऑस्कर अपने नाम किए हैं। इनमें से आखिरी फिल्म द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स- द रिटर्न ऑफ द किंग ने अकेले रिकॉर्ड 11 ऑस्कर अवॉर्ड जीतने का कारनामा किया है।

 

फिल्म के नाम पर वेबसीरीज की रिलीज अनाउंस
द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स की तीनों फिल्मों ने दर्शकों को दीवाना बना दिया था। 18 साल बाद उसी जादू को फिर से कायम करने के लिए न्यू लाइन सिनेमा उसी नाम से 'द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स' वेबसीरीज ला रही है। बीते दिन यानी 2 अगस्त को वेबसीरीज की शूटिंग पूरी होने के बाद इसकी रिलीज डेट भी जारी कर दी गई है। वेबसीरीज की शूटिंग साल 2020 में न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में शुरू हुई थी।

 

अमेजन प्राइम पर इतने महीने बाद आएगी सीरीज
वेबसीरीज द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स डिजिटल प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर दिखाई जाएगी। अमेजन प्राइम ने साल 2017 में ही वेबसीरीज के राइट्स खरीद लिए थे। इसे आज से ठीक 12 महीने 4 सप्ताह बाद यानी 2 सितंबर 2022 को रिलीज किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वेबसीरीज के कुल 5 सीजन आने हैं और पहले सीजन में 8 एपिसोड होंगे। अमेजन प्राइम वीडियो ने सोशल मीडिया के जरिए वेबसीरीज रिलीज की पुष्टि कर दी है।

 

साल 2001 से 2003 तक रिलीज हुईं द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स की तीन फिल्में।

 

तिलिस्मी कहानी में दिग्गज कलाकारों का दिखेगा जादू
एक्शन-एडवेंचर-फैंटसी ड्रामा वेबसीरीज की कहानी मिडिल अर्थ के दूसरे युग पर केंद्रित है। वेबसीरीज में फिल्म द हॉबिट और द लॉड ऑफ द रिंग्स में हुई घटनाओं से हजारों साल पहले की कहानी दिखाई जाएगी। वेबसीरीज में तिलिस्मी दुनिया से एक बार फिर दर्शक नए अंदाज में रूबरू होंगे। इस वेबसीरीज में गेम ऑफ थ्रोंस में अभिनय करने वाले कई एक्टर अहम किरदारों में दिखाई देंगे।...Next

 

 

ये भी पढ़ें-

40 की उम्र में डेब्यू करने वाले अमरीश पुरी की रोचक दास्तां

2021 में आ रही हैं कई हॉरर-थ्रिलर फिल्में, देखें लिस्ट

इंजीनियर बनने निकले थे एसपी बाला सुब्रमण्‍यम बन गए सिंगर