Menu
blogid : 319 postid : 1225621

26 साल पहले दूरदर्शन पर आने वाले महाभारत के किरदार क्या कर रहे हैं अब

दूरदर्शन पर 1988 से 1990 के दौरान आने वाले सबसे मशहूर टीवी सीरियल 'महाभारत' के किरदारों ने लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई बनाई थी. इस सीरियल के करीब 26 साल बाद आइए देखते हैं अब कैसे दिखते हैं इस शो के कुछ प्रमुख किरदार.

1. नीतीश भारद्वाज (कृष्ण)

krishna_

नीतीश ‘महाभारत' में अपने रोल से वे इतने पॉपुलर हुए कि घर-घर में लोग उन्हें भगवान कृष्ण के रूप में ही जानने लगे थे. वह फिल्म 'मोहनजो दाड़ो' से बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं.

2. रूपा गांगुली (द्रौपदी)

Roopa-Ganguly-

रूपा गांगुली ने ‘महाभारत' में  द्रौपदी का किरदार निभाया था. उनका यह किरदार बहुत मशहूर हुआ था. रूपा फिलहाल बीजेपी से अपनी राजनैतिक कॅरियर चमका रही हैं.

3. फिरोज खान (अर्जुन)

Arjun

फिरोज ने ‘महाभारत' में अर्जुन का किरदार का निभाया था, उनके एक्टिंग का लोहा आज भी लोग मानते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन ये सच है इस सीरियल से प्रभावित होकर उन्होंने अपना नाम अर्जुन रख लिया. 2013 में आखिरी बार उन्हें फिल्म ‘यमला पगला दीवाना-2’ में देखा गया था.

4. मुकेश खन्ना (भीष्म पितामह)

bheeshma_

कभी पर्दे पर शक्तिमान का किरदार निभाने वाले मुकेश ने ‘महाभारत' में भीष्म पितामह का बेहद महत्वपूर्ण और दमदार किरदार निभाया था. आजकल किसी सीरियल और रियलिटी शो में दिख जाते हैं.

5. पुनीत इस्सर (दुर्योधन)

duryodhan_

‘महाभारत' में बॉलीवुड के एक्टर रह चुके पुनीत ने दुर्योधन का लाजवाब किरदार निभाया था. पुनित हाल ही में ‘बिग बॉस’ में भी नजर आए थे.

Read: महाभारत में 23 साल की उम्र में बने थे श्रीकृष्ण, अब इस बड़ी फिल्म से कर रहे हैं वापसी

6. गजेंद्र चौहान (युधिष्ठिर)

yudhishter

'महाभारत' में युधिष्ठिर की भूमिका में रहे गजेंद्र चौहान ने बहुत लोकप्रियता हासिल की थी. हाल ही में वो भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII), पुणे के नए चेयरमैन चुने गए  हैं.

7. पंकज धीर (कर्ण)

karna_

पंकज धीर ने ‘महाभारत’ में कर्ण की भूमिका निभाई थी. उनके बेटे निकितन धीर भी अब एक्टिंग में अपना हाथ आजमा रहे हैं.

8. प्रवीण कुमार (भीम)

bheem

भीम का किरदार निभाने वाले प्रवीण पेशे से एथलीट है. उन्हें ‘अर्जुन अवॉर्ड’ से भी सम्मानित किया गया है. प्रवीण आजकल बीजेपी से अपनी राजनैतिक पारी खेल रहे हैं.

9. सुरेंद्र पाल

dronacharya

‘महाभारत’ में द्रोणाचार्य की महत्वपूर्ण भूमिका में रहे सुरेंद्र पाल फिलहाल सीरियलों में काम कर रहे हैं...Next

Read More:

15 साल की उम्र में बनी थी सीता, अब ऐसी दिखती हैं दीपिका

मालगुडी डेज’ याद है…ये है स्वामी, अब दिखता है ऐसा

कमाई के मामले में पीछे नहीं टीवी एक्टर, जानें उनकी एक दिन की कमाई