Menu
blogid : 319 postid : 870

स्टार एंटरटेनमेंट अवॉर्ड में दबंग का जादू

वर्तमान में बॉलीवुड में एक प्रश्न सभी की जुबान पर है कि क्या फराह खान की फिल्म “तीस मार खान” दबंग जैसा जादू बिखेर पाएगी? क्या शीला की जवानी मुन्नी पर छाएगी? प्रश्न तो बहुत हैं जिसका फैसला आने वाला वक्त बताएगा लेकिन मौजूदा समय में सभी की जुबान पर दबंग की दबंगई छाई हुई है. दबंग में चाहे सलमान खान के एक्शन सीन हों या मुन्नी की कातिलाना अदा सभी में कुछ खास बात है. जहां दबंग के साथ विवाद भी जुड़े थे, वहीं इस फिल्म ने पैसों की बरसात भी की. और अब सभी को अपना दीवाना करने वाली ब्लाकबस्टर फिल्म ने अवार्ड्स की झड़ी भी लगा दी है.

dabang दबंग का यह यह जादू स्टार एंटरटेनमेंट अवार्ड में भी दिखा जहां दबंग ने हासिल किए पांच अवार्ड्स. वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के साथ-साथ, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन गीत (मुन्नी बदनाम हुई और मस्त-मस्त दो नैन) गीत के लिए राहत फतेह अली खान को सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक का पुरस्कार दिया गया. इसके अलावा दबंग में इंस्पेक्टर चुलबुल पाण्डेय के अभिनय पर सलमान खान को सर्वश्रेष्ठ मनोरंजक अभिनेता का पुरस्कार मिला.

स्टार एंटरटेनर अवार्ड

शोले फिल्म का वीरू हो या चुपके-चुपके का प्रोफेसर परिमल त्रिपाठी. बेमिसाल अभिनय की पहचान धर्मेन्द्र बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का नायाब हीरा हैं. धर्मेन्द्र ने पचास वर्षों से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को अपनी कर्मभूमि माना है. इसीलिए स्टार एंटरटेनर अवार्ड्स में 50 वर्षो तक सिनेमा में अपने अभूतपूर्व योगदान के लिए धर्मेन्द्र को स्टार एंटरटेनर अवार्ड से सम्मानित किया गया.

31 दिसंबर को स्टार टीवी पर आने वाले रिलायंस प्रसारण नेटवर्क की प्रस्तुति स्टार एंटरटेनमेंट अवार्ड्स समारोह में इन श्रेणी के अलावा दूसरी श्रेणियों के विजेताओं की घोषणा भी की गई. अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, विद्या बालन, करण जौहर, राजकुमार हिरानी, विधु विनोद चोपड़ा, टीना अंबानी और सुधीर मिश्र सहित अन्य कई कलाकारों को भी विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार मिलेगा.