Menu
blogid : 319 postid : 1400078

कारगिल हीरो विक्रम बत्रा पर बनी फिल्म शेरशाह ने बनाया रिकॉर्ड, रेटिंग में सबसे आगे निकली

कारगिल हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर बनी फिल्म शेरशाह ने सभी हिंदी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। आईएमडीबी रेटिंग में नया रिकॉर्ड बनाते हुए हाईएस्ट रेटिंग वाली हिंदी फिल्म बन गई है। फिल्म शेरशाह में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan31 Aug, 2021

 

 

12 अगस्त को अमेजन प्राइम पर आई थी-  
12 अगस्त को डिजिटल वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडिया पर रिलीज हुई फिल्म शेरशाह को दर्शकों का खूब प्यार मिला है। इसी वजह से फिल्म ने आईएमडीबी रेटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। फिल्म को हाईएस्ट 8.9 की रैटिंग मिली है, जो अबतक किसी भी हिंदी फिल्म को हासिल नहीं हो सकी है।

कारगिर वॉर हीरो विक्रम बत्रा पर है फिल्म-  
साल 1999 में पाकिस्तान के साथ हुए कारगिल वार में कैप्टन विक्रम बत्रा ने अपार साहस दिखाते हुए कारगिल चोटी को पाकिस्तानी सोल्जर्स से छीना था। इस दौरान वह शहीद हो गए थे। मरणोपरांत उन्हें सर्वोच्च वीरता पद परमवीर चक्र दिया गया था। फिल्म शेरशाह में कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी कहानी दिखाई गई है।

सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बनी- 
सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की फिल्म शेरशाह अमेजन प्राइम वीडियो पर देखी जाने वाली फिल्मों में नंबर वन बन गई है। फिल्म को भारत में 4100 से ज्यादा शहरों और कस्बों में देखा जा चुका है। वहीं, दुनियाभर के 210 से ज्यादा देशों में यह फिल्म अमेजन प्राइम वीडिया के जरिए देखी जा चुकी है।

हाईएस्ट IMDb रेटिंग वाली हिंदी फिल्म- 
फिल्म शेरशाह आईएमडीबी पर ऑल टाइम मोस्ट पॉपुलर हिंदी फिल्म में नंबर वन पर है। फिल्म को हाईएस्ट 10 में से 8.9 आईएमडीबी रेटिंग मिली है, जो अबतक किसी दूसरी हिंदी फिल्म को नहीं मिली है। सभी भाषाओं की भारतीय फिल्मों में हाईएस्ट रेटिंग तमिल सुपरस्टार सूर्या की फिल्म सूराराई पोतरू को 9.1 रेटिंग मिली है। यह फिल्म 2020 में अमेजन प्राइम पर ही रिलीज हुई थी।

 

 

दूसरे नंबर पर फिल्म ब्लैक फ्राइडे- 
शेरशाह के बाद हिंदी फिल्मों में हाईएस्ट8.5 की आईएमडीबी रेटिंग 2004 में आई फिल्म ब्लैक फ्राइडे को मिली है। फिल्म को अनुराग कश्यप में डायरेक्ट किया था। इसके बाद 1979 में आई फिल्म गोलमाल को 8.5 की रेटिंग मिली है। आमिर खान की दंगल, 3 इंटियट और तारे जमीन पर को 8.4 की बराबर रेटिंग हासिल हुई है।...Next

 

 

 ये भी पढ़ें  -
बिगबॉस-13 विनर सिद्धार्थ शुक्ला का 40 वर्ष की उम्र में निधन

सलमान खान की रिकॉर्डतोड़ कमाई करने वाली फिल्में

रिकॉर्ड 11 ऑस्कर जीतने लॉड ऑफ द रिंग पर आ रही सीरीज

पॉपस्टार रिहाना दुनिया की सबसे अमीर फीमेल म्यूजीशियन

वुमेंन क्रिकेटर ने टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाया