Menu
blogid : 319 postid : 1394962

जल्द टीवी पर गामा पहलवान की कहानी लेकर आएंगे सलमान, सोहेल खान निभाएंगे किरदार

सलमान खान जल्द ही गामा पहलवान की दिलचस्प कहानी लेकर छोटे पर्दे पर आ रहे हैं। बीते दो साल से इसकी चर्चा है। हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर कब और कैसे इस सीरीज की शुरुआत होगी। अब इसकी जानकारी मिल गई है। एक खबर के अनुसार इस सीरीज का आगाज अप्रैल में हो सकता है। यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि सोहेल खान को गामा पहलवान की भूमिका में देखना दिलचस्प होगा। यह उनके लिए बड़ा कमबैक भी होगा। वह कई सालों से निर्माण के क्षेत्र में हैं। ऐसे में उनकी यह वापसी दमदार होगी।
 

Shilpi Singh
Shilpi Singh10 Feb, 2019

 

 

सोहेल खानबनेंगे गामा पहलवान
 

 

ऐसी खबर है कि मार्च से इसस शो के प्रमोशन का काम शुरू हो जाएगा। यह शो एक सीरीज के तौर पर प्रसारित किया जाएगा। इसकी तैयारी तेजी से चल रही है, मुख्य किरदार यानी कि गामा पहलवान की भूमिका में सोहेल खान दिखाई देंगे। इस सीरीज का एक पायलट एपिसोड बनाकर एक बड़े चैनल को सौप दिया गया है।
 

फिल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे थें सलमान
 

 

वैसे आपको बता दें कि सलमान गामा पहलवान पर फिल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे थें। मगर इसी के इर्द-गिर्द जॅान अब्राहम भी एक फिल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे थें। इस वजह से इस प्रोजेक्ट को थोड़े समय के लिए रोक लिया गया।पूरा प्लान फिल्म से टीवी पर सिफ्ट कर दिया गया है। इस सीरीज की कहानी विभाजन के दौरान सेट की गई है जिसकी शुरुआत अमृतसर से होती है। गौरतलब है कि गामा पहलवान भारत से पाकिस्तान चले गए थे, वहीं पर 1960 में 82 साली की उम्र में उनकी मौत हो गई थी।

शो का डायरेक्शन पुनीत इस्सर कर सकते हैं
 

 

अगर ऐसा होता है तो यह दूसरा ऐसा शो होगा जिसे टीवी पर सलमान खान प्रड्यूस करेंगे। बताया जा रहा है कि इस शो में सोहेल खान लीड रोल प्ले करेंगे। इस शो का डायरेक्शन पुनीत इस्सर कर सकते हैं जिन्होंने इससे पहले सलमान खान की फिल्म 'गर्व' को डायरेक्ट किया था।
 

शूटिंग अप्रैल 2019 से शुरू होगी
 

 

बताया जा रहा है कि इस शो के लिए 'साथ निभाना साथिया' में काम कर चुके मोहम्मद नजीम को भी एक महत्वपूर्ण रोल के लिए लिया गया है। बताया जा रहा कि वह शो में गामा पहलवान के भाई इमाम बक्शी का रोल करेंगे। इस शो की शूटिंग अप्रैल 2019 से शुरू होगी और इस जुलाई की शुरुआत में ऑन एयर कर दिया जाएगा। शो की शूटिंग पंजाब के साथ-साथ लंदन में भी की जाएगी।

कौन थे गामा पहलवान
 

 

गामा पहलवान का असली नाम गुलाम मोहम्मद था और उनका जन्‍म 1878 में अमृतसर में हुआ था। 19 की उम्र वह देश के तमाम बड़े पहलवानों को हरा चुके थे। उनको 'रुस्तम-ए-हिंद' के टाइटल से भी नवाजा गया था। उनको हिंदू-मुस्‍ल‍िम एकता का प्रतीक भी माना जाता है क्‍योंकि बंटवारे के समय उन्‍होंने अपने क्षेत्र के तमाम हिंदू लोगों की रक्षा की थी। हालांकि व‍िभाजन के दौरान वह पाक‍िस्‍तान चले गए थे।...Next

Read More:

2019 के अंत तक दूल्हा बनेंगे वरुण धवन, गर्लफ्रेंड नताशा दलाल के साथ लेंगे सात फेरे

एकता कपूर ही नहीं उनकी ये मशहूर एक्ट्रेस भी हैं सिंगल मदर, इनमें से कुछ ने गोद लिया है बच्चा

सुपरस्टार होने के बावजूद चॉल में रहते थे जैकी श्रॉफ, बेहद दिलचस्प है लव स्टोरी