Menu
blogid : 319 postid : 1394708

सलमान खान की फिल्म 'भारत' से किसानों को हुआ लाखों का फायदा! बने लखपति

एक्टर सलमान खान की चैरिटी के बारे में तो हर कोई जानता है। कैसे वो बीइंग ह्यूमन के जरिये अलग-अलग चैरिटी इवेंट ऑर्गनाइज करते हैं और जरूरतमंदों की मदद करते हैं, लेकिन हाल ही में उनकी सिर्फ शूटिंग करने से लोगों को फायदा हुआ है। सलमान खान की आने वाली फिल्म 'भारत' की शूटिंग इन दिनों पंजाब के लुधियाना में हो रही है। यहां सलमान-कैटरीना कैफ की मेगाबजट फिल्म के लिए बड़ा सेट लगाया गया है, जिसने वहां के कुछ किसानों को लखपति बना दिया है।
 

Shilpi Singh
Shilpi Singh28 Jan, 2019

 

 

गांव को बनाया गया वाघा बॉर्डर का सेट
 

 

इस फिल्म में भारत और पाकिस्तान के विभाजन को दिखाया गया है जो फिल्म एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बताया जा रहा है। जिस वजह से फिल्म की टीम को इस सीन की शूटिंग वाघा बॉर्डर पर करनी थी लेकिन सुरक्षा के चलते BSF ने बॉर्डर पर शूटिंग करने की परमिशन नहीं दी। इस वजह से फिल्म की टीम ने लुधियाना के गांव बल्लोवाल में ही वाघा बॉर्डर का सेट बनाया। इस सेट को बनाने के लिए गाव की कुछ जमीन को कुछ दिनों के लिए किराये पर लेना पड़ा।

 

फिल्म की शूटिंग के लिए किराए पर ली गई जमीन
 

 

दरअसल, लुधियाना में 'भारत' फिल्म के लिए वाघा बॉर्डर का सेट बनाया गया है। वैसे तो वाघा बॉर्डर पंजाब के अमृतसर में है, लेकिन वहां सुरक्षा कारणों से शूटिंग की इजाजत नहीं है। इसलिए फिल्म के मेकर्स को लुधियाना में वाघा बॉर्डर का सेट लगाना पड़ा। सेट लगाने के लिए मेकर्स ने 4 किसानों से 19 एकड़ जमीन किराये पर ली है। हर एकड़ के हिसाब से किसानों को 80,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा। इस तरह चारों किसानों को 15 लाख 20 हजार रुपये का भुगतान किया जाएगा।
 

फिल्म में कैटरीना ने किया प्रियंका को रिप्लेस
 

 

बता दें, कि 'भारत' फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में हैं। कैटरीना से पहले प्रियंका चोपड़ा फिल्म की लीड एक्ट्रेस थीं, लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने फिल्म से नाम वापस ले लिया। प्रियंका के फिल्म से बाहर निकलने पर काफी विवाद भी हुआ था। आपको बता दें, सलमान खान की फिल्‍म ‘भारत’ का निर्देशन अली अब्‍बास जफर ने किया है। सलमान खान के अलावा इस फिल्म में दिशा पटानी, तब्बू, कटरीना कैफ, नोरा फतेही और जैकी श्रॉफ भी अहम भूमिका में नजर आएंगे।...Next
 

Read More:

तो क्या 2019 में वरुण धवन बनेंगे दूल्हा, बचपन के प्यार नताशा दलाल से करेंगे शादी

9 साल तक जॉन के साथ लिव में रही थीं बिपाशा, 108 करोड़ रुपए की हैं मालकिन

बिग बॉस से बाहर आने के बाद दीपक ठाकुर को मिले ऑफर, जल्द गाएंगे गाना