Menu
blogid : 319 postid : 1400072

राजकुमार राव को फिल्मों में लाए थे राम गोपाल वर्मा, गैंग्स ऑफ वासेपुर से बने स्टार

अभिनेता राजकुमार राव के फिल्मी करियर का सफर काफी रोमांचक रहा है। राम गोपाल वर्मा (RGV) की फिल्म में कुछ सेकेंड के रोल से राजकुमार की बॉलीवुड में एंट्री हुई थी। अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर ने उन्हें स्टार बना दिया। 3 दर्जन से ज्यादा फिल्में कर चुके इस अभिनेता का डिजिटल डेब्यू जबरदस्त रहा। पहली वेबसीरीज ने उनके एक्टिंग करियर को नई पहचान दी। राजकुमार राव के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी के दिलचस्प किस्से।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan31 Aug, 2021

 

 

हरियाणा से बॉलीवुड का सफर-  
हरियाणा के गुरुग्राम में 31 अगस्त 1984 को सत्यप्रकाश यादव और कमलेश यादव के घर राजकुमार यादव का जन्म हुआ था। फिल्मों में आने पर उन्हें राजकुमार राव के नाम से पहचान हासिल हुई। साल 2008 में एफटीआईआई से पढ़ाई के दौरान वह थिएटर्स में काम करने लगे थे। पढ़ाई के बाद मुंबई पहुंच गए और फिल्मों में काम के लिए कास्टिंग डायरेक्टर्स से मिलने लगे।

रामगोपाल वर्मा ने दिया पहला रोल-  
फिल्म डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा ने राजकुमार राव को फिल्मों में काम करने का पहला मौका दिया। साल 2010 में आई फिल्म रन में उन्हें टीवी न्यूजरीडर का छोटा सो रोल मिला था। इस फिल्म के बाद उन्हें डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी ने एंथोलॉजी फिल्म लव सेक्स और धोखा में काम दिया। इस फिल्म को देखने के बाद अनुराग कश्यप ने राजकुमार राव को फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में साइन किया था।

गैंग्स ऑफ वासेपुर से लोकप्रिय-  
2011 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर क्राइम एक्शन फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर पार्ट-2 में राजकुमार राव ने स्क्रैप कारोबारी शमशाद आलम का रोल निभाया था। फिल्म के एक सीन में वह जीशान कादरी यानी डेफिनिट से बचकर स्कूटर से भाग रहे हैं। इस सीन को खूब पसंद किया गया था। फिल्म में राजकुमार की एक्टिंग ने उन्हें स्टार बना दिया।

 

Rajkummar Rao Rann Movie Scene.

 

ऑस्कर जा चुकी है फिल्म-  
साल 2013 में हंसल मेहता डायरेक्टेड फिल्म शाहिद में राजकुमार राव को जबरदस्त अभिनय के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड से नवाजा गया था। 30 से ज्यादा फिल्में कर चुके राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन को ऑस्कर में भी भेजा गया था। फिल्मफेयर समेत कई अवॉर्ड जीत चुके राजकुमार राव ने आल्ट बालाजी की वेबसीरीज बोस: डेड अलाइव से डिजिटल डेब्यू किया। इस वेबसीरीज में उनकी एक्टिंग ने लोगों को और भी दीवाना बना दिया।

इस फिल्म में दिखाई देंगे-  
फिल्म सिटीलाइट्स से राजकुमार के साथ डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस पत्रलेखा रिलेशनशिप में हैं। कोरोना महामारी के दौरान राजकुमार राव की 4 फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें लूडो, छलांग, द वाइट टाइगर और रूही शामिल हैं। राजकुमार की अगली फिल्म बधाई दो जल्द रिलीज होने वाली है। जबकि, फिल्म हम दो हमारे दो और मोनिका ओ माई डार्लिंग भी प्रोडक्शन स्टेज पर हैं।

राजकुमार राव की टॉप- मूवीज-  
राजकुमार ने अबतक कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। जैसे, गैंग्स ऑफ वासेपुर-2, चिटगांग, काईपोचे, शाहिद, क्वीन, अलीगढ़, ट्रैप्ड, बरेली की बर्फी, ओमर्टा, छलांग, रूही आदि।