Menu
blogid : 319 postid : 1400729

नवें प्रधानमंत्री की जिंदगी पर वेबसीरीज ला रहे 8 नेशनल अवॉर्ड जीत चुके डायरेक्टर, पॉलिटिक्स पर बनी इन सीरीज का रहा जलवा

बॉलीवुड ने पॉल‍िट‍िक्‍स पर ग‍िनीचुनी वेबसीरीज ही बनाई हैं। इस कड़ी को बढ़ाने की द‍िशा में 8 बार नेशनल फ‍िल्‍म अवॉर्ड जीत चुके न‍िर्देशक प्रकाश झा आगे आए हैं। उन्‍होंने घोषणा की है क‍ि वह देश के नवें प्रधानमंत्री पीवी नरस‍िम्‍हा राव की ज‍िंदगी से प्रेर‍ित कहानी पर वेबसीरीज बना रहे हैं। यह वेबसीरीज हिंदी समेत साउथ की कई भाषाओं में बनेगी।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan14 Dec, 2021

 

 

पीवी नरसिम्‍हा राव की ज‍िंदगी पर वेबसीरीज- 
र‍ियल‍िस्‍ट‍िक स‍िनेमा बनाने के ल‍िए मशहूर फ‍िल्‍मकार प्रकाश झा ने देश के नवें प्रधानमंत्री पीवी नरस‍िम्‍हा राव की जिंदगी पर वेबसीरीज बनाने का ऐलान क‍िया है। यह वेबसीरीज मशहूर लेखक व‍िनय सीतापत‍ि की बुक हॉफ लायन पर आधार‍ित होगी। यह बुक पीवी नरस‍िम्‍हा राव के जीवन को बयां करती है।

8 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके प्रकाश झा- 
कालजयी फ‍िल्‍मों के ल‍िए 8 बार नेशनल फ‍िल्‍म अवॉर्ड जीत चुके मशहूर फ‍िल्‍म डायरेक्‍टर प्रकाश झा की फ‍िल्‍मों का व‍िषय पॉल‍िट‍िक्‍स और सामाज‍िक ताने बाने के इर्दग‍िर्द रहता है। उनकी फ‍िल्‍म दामुल, अपहरण, गंगाजल, राजनीत‍ि, आरक्षण, चक्रव्‍यूह, सत्‍याग्रह में राजनीत‍ि और सामाज का आइना नजर आता है।

राजनेता जयप्रकाश नारायण पर बना चुके फ‍िल्‍म- 
प्रकाश झा इससे पहले साल 2004 में मशहूर राजनेता और भारत रत्‍न जयप्रकाश नारायण की ज‍िंदगी से प्रेर‍ित फ‍िल्‍म लोकनायक बना चुके हैं। वहीं, उनकी प‍िछली वेबसीरीज आश्रम में भी राजनीत‍ि और समाज की झलक साफ द‍िखाई देती है। ऐसे में देश के नवें प्रधानमंत्री पीवी नरस‍िम्‍हा राव पर वेबसीरीज के ऐलान से दर्शकों में कौतूहल बढ़ गया है।

सीएम से लेकर पीएम तक रहे पीवी नरस‍िम्‍हा राव- 
28 जून 1921 को हैदराबाद में जन्‍मे पूर्व प्रधानमंत्री नरस‍िम्‍हा राव एक बार एमएलए और 6 बार लोकसभा सांसद चुने गए थे। उन्‍होंने पहली बार 1957 में आंध्र प्रदेश की व‍िधानसभा सीट मंथनी से व‍िधायक चुने गए थे। वह आंध्र प्रदेश, महाराष्‍ट्र और ओड‍िशा से भी चुनाव जीता। रक्षा, व‍िदेश, गृह मंत्रालय का भार संभालने के साथ वह आंध्रप्रदेश के मुख्‍यमंत्री भी रहे। 17 भाषाओं के जानकार पीवी नरस‍िम्‍हा राव जब र‍िटायर होने वाले थे तभी 1991 में उन्‍हें देश का नवां प्रधानमंत्री बनाया गया।

 

 

पॉपुलर पॉल‍िट‍िकल ड्रामा सीरीज- 

मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन, इरॉज नाउ पर- व‍िषय- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन से प्रेर‍ित

क्‍वीन, एमएक्‍स प्‍लेयर पर। व‍िषय- तम‍िलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री जे जयलल‍िता के जीवन से प्रेर‍ित

द चार्जशीट: इनोसेंट ऑर ग‍िल्‍टी, जी5 पर। व‍िषय- बैडम‍िंटन चैंप‍ियन सैयद मोदी की हत्‍या और यूपी की राजनीत‍िक घटनाक्रम से प्रेर‍ित

महारानी, सोनी ल‍िव पर। व‍िषय- ब‍िहार की राजनीत‍िक घटनाक्रम से प्रेर‍ित

स‍िटी ऑफ ड्रीम्‍स, ड‍िज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर- महाराष्‍ट्र की राजनीत‍िक घटनाक्रम से प्रेर‍ित

तांडव, अमेजन प्राइम वीड‍ियो पर

डार्क 7 ह्वाइट, जी5 पर