Menu
blogid : 319 postid : 1399956

ये महिला है दुनिया की सबसे अमीर फीमेल म्यूजीशियन, एक शो की फीस करोड़ों में

अपने पॉप सांग्स और लाइव कांसर्ट के जरिए दुनियाभर में मशहूर हुईं सुपरस्टार रिहाना के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। वह दुनिया की सबसे अमीर महिला संगीतकार बन गई हैं। रिहाना की सबसे ज्यादा कमाई उनके ब्यूटी प्रोडक्ट की वजह से हुई है, जिसे उन्होंने 4 साल पहले शुरू किया था।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan5 Aug, 2021

Rihanna. Image courtesy- Forbes

 

रिहाना अरबपतियों की लिस्ट में-  
फोर्ब्स मैग्जीन ने पॉप सिंगर रिहाना को दुनिया की सबसे अमीर महिला म्यूजीशियन बताया है। फोर्ब्स के अनुसार रिहाना की कुल संपत्ति 1.7 बिलियन डॉलर यानी भारतीय मु्द्रा में करीब 12618.68 करोड़ रुपये है। रिहाना की कमाई का मुख्य जरिया म्यूजिक के अलावा उनकी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट कंपनी फेंटी ब्यूटी है।

कॉस्मेटिक ब्रांड की कमाई ने बना अमीर-  
कॉस्मेटिक प्रोडक्ट ब्रांड फेंटी ब्यूटी की कमाई की वजह से वह दुनिया की सबसे अमीर महिला म्यूजीशियन बनी हैं। रिहाना ने साल 2017 में फ्रेंच लग्जरी फैशन-ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनी एलवीएमएच के साथ मिलकर फेंटी ब्यूटी नाम से कॉस्मेटिक ब्रांड शुरू किया था। फेंटी ब्यूटी में रिहाना की 50 फीसदी हिस्सेदारी है।

2005 में हिट हुआ था पहला एल्बम-  
कैरेबियाई देश बारबाडोस में जन्मीं 33 साल की रिहाना का पूरा नाम रॉबिन रिहाना फेंटी है। साल 2003 में रिहाना ने अपने कॉलेज फ्रेंड्स के साथ मिलकर उन्होंने पॉप म्यूजिक और सिंगिंग में काम करना शुरू किया। 2005 में उनका पॉप म्यूजिक एल्बम म्यूजिक ऑफ द सन मार्केट में आया और लोगों की जुबान पर चढ़ गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह एक म्यूजिक शो के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करती हैं।

 

Rihanna. Image courtesy- Forbes

 

रिहाना कई फिल्मों में भी आईं नजर-  
म्यूजिक एल्बम के साथ रिहाना ने कई फिल्मों में भी अहम किरदार निभाए और वह बतौर एक्टर भी खूब लोकप्रिय हुईं। रिहाना ने साल 2006 में आई कॉमेडी फिल्म ब्रिंग इट ऑन ऑल ऑर नथिंग में पहली बार नजर आईं। साल 2012 में रिलीज हुई एक्शन-फैंटसी फिल्म बैटलशिप में भी वह दिखाई दीं। इसके अलावा भी रिहाना ने कई फिल्मों में काम किया।...Next

 

 

 

 

ये भी पढ़ें-

40 की उम्र में डेब्यू करने वाले अमरीश पुरी की रोचक दास्तां

2021 में आ रही हैं कई हॉरर-थ्रिलर फिल्में, देखें लिस्ट

इंजीनियर बनने निकले थे एसपी बाला सुब्रमण्‍यम बन गए सिंगर