Menu
blogid : 319 postid : 1223001

रात 8 बजे के बाद घर से नहीं निकलती थी ये मशहूर अभिनेत्री, पति ने लगाई थी पाबंदी

एक जमाने में बॉलीवुड के चॉकलेट बॉय कहे जाने वाले ऋषि कपूर और नीतू सिंह एक-दूसरे के प्यार में किस कदर गिरफ्तार थे ये तो सभी जानते हैं, लेकिन इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं कि इस रिश्ते में कभी बहुत उतार चढ़ाव आए थे. आइए जानते हैं इस खूबसूरत प्रेम कहानी के कुछ अनछुए पहलूओं को.

female

कब हुई कॅरियर की शुरुआत

bobby

1973 में ऋषि कपूर ने अपनी पहली फिल्म डिंपल कपाड़िया के साथ की थी. इस फिल्म के रिलीज होते ही ऋषि रातों रात स्टार बन गए. जिसके बाद से वो हर जवां दिलों की धड़कन बन गए. उनका हर स्टाईल कॉपी किया जाने लगा. ऋषि ने उसके बाद कई सफल फिल्मों की झड़ी लगा दी.

नीतू से पहले ऋषि कपूर किसी और से प्यार करते थे

rishi-kapoor-neetu-singh1

फिल्मों में काम करने के दौरान अक्सर एक्टर एक-दूसरे के बेहद करीब आ जाते हैं. ऐसा ही कुछ ऋषि और नीतू के साथ भी हुआ था. फिल्म 'जहरीला इंसान' की शूटिंग के दौरान जब ऋषि का उनकी प्रेमिका से झगड़ा हो गया तब नीतू ने ही ऋषि को संभाला था. ये सफर दोस्ती से शुरू हुई और फिर शादी के रूप में सबके सामने आई.

नीतू को शादी के लिए ऋषि ने किया था प्रपोज

Rishi-Kapoor-Neetu001

नीतू ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘हम एक-दूसरे को पसंद करते थे, लेकिन मुझे कभी उम्मीद नहीं थी कि वो मुझसे शादी करेंगे. एक दिन मेरे पास कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट आई जब मैं उन्हें साइन करने लगी तो ऋषि ने कहा तुम मुझसे शादी नहीं करोगी सिर्फ फिल्में ही करोगी, उनके इस सवाल पर मैंने तुरंत शादी के लिए हां कर दी औऱ कुछ ही दिनों में शादी कर ली.'

Read: अपनी शादी में नीतू सिंह और ऋषि कपूर हो गए थे बेहोश, जानिए ऐसा क्या हुआ था

शादी के बाद शुरू हुई पेरशानियां

Neetu-Singh-

ऋषि नीतू से प्यार करते थे, लेकिन उनकी कुछ बातें अब उनकी प्रेमिका से पत्नी बन चुकी नीतू को पंसद नहीं आ रही थी. ऋषि अक्सर देर रात शराब पीकर आते और काफी हंंगामा करते थे, जिससे नीतू बहुत परेशान रहने लगी थी. इतना ही नहीं कई बार गुस्से में उन्होंने नीतू पर हाथ भी उठाया था.

रात के 8 बजे के बाद बाहर जाने पर ऋषि ने लगाई पाबंदी

pics

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन ये बात सच है, ऋषि ने नीतू को रात के 8 बजे के बाद घर से बाहर जाने की इजाजत नहीं देते थे. नीतू ने शादी के बाद फिल्मों से वैसे भी दूरी बना ली थी. उपर से ऋषि का ये रवैया उनके रिश्ते को तोड़ रहा था.

ऋषि की शिकायत जब पहुंची पुलिस स्टेशन

rishi drink

ऋषि की हरकतों से परेशान होकर एक दिन नीतू ने उनपर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवा दिया. नीतू कुछ दिन के लिए घर छोड़कर भी चली गई थी. हालांकि कुछ दिनों बाद वह वापस ऋषि के पास आ गई थी. अच्छी बात ये है कि फिलहाल ये कपल एक ही छत के नीचे रह रहा है...Next

Read More:

कौन किसकी पत्नी, कौन किसका बेटा, ये है अब तक के बॉलीवुड परिवार

कोई 17 तो कोई 20 की उम्र में बनी मां, जानें कौन हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां

श्वेता बच्चन से लेकर रिद्धिमा कपूर तक, स्टार्स की ये बहनें हैं कैमरे से दूर