Menu
blogid : 319 postid : 1211987

महाभारत में 23 साल की उम्र में बने थे श्रीकृष्ण, अब इस बड़ी फिल्म से कर रहे हैं वापसी

90 के दशक में आई ‘महाभारत’ में भगवान कृष्ण का किरदार निभाने वाले नीतीश भारद्वाज करीब 26 साल के बाद भी आज लोगों को याद हैं. उस दौर में जब लोगों के घर टीवी नहीं होता था नीतीश भारद्वाज घर-घर बतौर श्रीकृष्ण पूजे जाते थे! आज नीतीश दोबारा पर्दे पर वापसी कर रहे हैंं. आइए जानते हैंं श्रीकृष्ण के किरदार को जीवंत करने वाले नीतीश आखिर किस बड़ी फिल्म से पर्दे पर वापसी करने वाले हैं.

Nitish-Bharadwaj01

'महाभारत' का किरदार आज भी है जिंदा

maha

नीतीश भारद्वाज की टेलीविजन पर सबसे यादगार भूमिकाओं में से एक बीआर चोपड़ा की धारावाहिक ‘महाभारत’ में निभाया गया भगवान कृष्ण का किरदार है. कृष्ण की भूमिका के बाद नीतीश का नाम घर-घर में चर्चित हो गया था. कई लोग तो आज भी उन्हें इसी किरदार से जानते हैंं.

कृष्ण का किरदार महज 23 साल में निभाया था

nitis

नीतीश 'पशु चिकित्सक' की पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन उनके अंदर अभिनय करने की इच्छा जागी और उस वक्त बीआर चोपड़ा को अपने सीरियल के लिए एक ऐसे चेहरे की तलाश थी जो कृष्ण की भूमिका निभा सके. ऐसे में उनकी नजर नीतीश पर पड़ी. उस वक्त नीतीश महज 23 साल के थे, लेकिन उन्हें इस सीरियल में कृष्ण की भूमिका मिल गई और इस किरदार ने लोगों को कितना प्रभावित किया ये तो सभी जानते हैं.

Read: 15 साल की उम्र में बनी थी सीता, अब ऐसी दिखती हैं दीपिका

राजनीति में भी हाथ आजमाया

nitish

श्रीकृष्ण की भूमिका के बाद नीतीश ने कई सीरियल और फिल्मों में भी काम किया. उसके बाद वह कुछ दिनों तक राजनीतिक पार्टी बीजेपी में भी रहे. नीतीश बतौर सांसद भी चुनकर आए लेकिन उन्होंने जल्द ही राजनीति से दूरी बना ली.

फिल्म 'मोहन जोदाड़ो' से करेंगे वापसी

MOHan

नीतीश जल्द ही पर्दे पर आनी वाली आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'मोहन जोदाड़ो' में ऋतिक रोशन के साथ अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. इसके अलावा एक और फिल्म ‘यक्क्ष’ के लिए भी काम कर रहे हैं. साथ ही एक फिल्म के लिए स्क्रीन प्ले भी लिख रहे हैं…Next

Read More:

बचपन में निभाया था अमिताभ का किरदार,जानें कहां है ये मशहूर ‘मास्टर बिट्टू’

बड़े पर्दे पर आमिर, सलमान के साथ कर चुके हैं काम, अब दिखते हैं ऐसे

कपिल और भारती के साथ काम कर चुकीं कॉमेडियन सलोनी दिखती हैं अब ऐसी