Menu
blogid : 319 postid : 1399801

फिल्म मिलने के बाद इरफान खान के बेटे ने पढ़ाई छोड़ी, ये सुपरस्टार्स भी पढ़ाई छोड़कर हीरो बने

दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल ने फिल्‍मों में करियर बनाने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ दी है। दो दिन पहले ही बाबिल ने फिल्‍म प्रोजेक्‍ट मिलने की बात सोशल मीडिया के जरिए शेयर की थी। उनकी डेब्‍यू फिल्‍म काला नेटफ्लिक्‍स पर रिलीज होने को तैयार है। बाबिल से पहले भी कई एक्‍टर पढ़ाई छोड़कर आए और फिल्‍मों में हीरो बनकर खूब नाम कमाया।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan28 Jun, 2021

बाबिल लंदन से कर रहे थे ग्रेजुएशन
इरफान खान के बेटे बाबिल खान ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि वह अपने फिल्‍मी करियर पर फोकस करने के इरादे से अपनी पढ़ाई छोड़ रहे हैं। बाबिल लंदन स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्‍टमिंस्‍टर से फिल्‍म में ग्रेजुएशन कर रहे थे। फिल्‍मों में करियर बनाने के लिए वह पहले ही तय कर चुके थे। बाबिल ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की है।

सूजित सरकार के साथ काम कर रहे
पढ़ाई बीच में छोड़ने की पोस्‍ट लिखने से दो दिन पहले ही बाबिल ने बताया था कि वह मशहूर फिल्‍म निर्देशक सूजित सरकार के साथ नई फिल्‍म में दिखने वाले हैं। बाबिल ने बताया कि वह एक्टिंग करियर पर फोकस करना चाहते हैं इसलिए पढ़ाई बीच में छोड़ रहे हैं। उन्‍होंने सोशल मीडिया के जरिए वेंस्‍टमिंस्‍टर यूनिवर्सिटी को और अपने फ्रेंड्स को अलविदा कहा।

नेटफ्लिक्‍स रिलीज होने वाली है डेब्‍यू फिल्‍म
बाबिल की डेब्‍यू फिल्‍म काला नेटफ्लिक्‍स पर रिलीज होने को तैयार है। बीते दिनों नेटफ्लिक्‍स पर जारी फिल्‍म के टीजर में उनके लुक को काफी सराहना मिली है। फिल्‍म अनुष्‍का शर्मा के प्रोडक्‍शन में बनी है और इसे अनविता दत्‍त ने डायरेक्‍ट किया है। फिल्‍म काला में बाबिल के अलावा अभिनेत्री तिृप्‍ती डीमरी और स्‍वास्तिक मुखर्जी ने अहम किरदार निभाए हैं।

आमिर, सलमान और ऐश्‍वर्या भी ड्रॉपआउट
बाबिल से पहले भी कई एक्‍टर पढ़ाई छोड़कर फिल्‍मों में आए थे और आज वे सुपरस्‍टार हैं। इस लिस्‍ट में शामिल आमिर खान ने 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। सलमान खान भी कॉलेज के दौरान फिल्‍मों में आ गए थे और फिर दोबारा कॉलेज नहीं गए। इसी तरह ऐश्‍वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा ब्‍यूटी क्‍वीन बनने के बाद कॉलेज कंटीन्‍यू नहीं किया। बॉलीवुड में पढ़ाई बीच में छोड़कर आने वाले स्‍टार्स की लंबी लिस्‍ट है।