Menu
blogid : 319 postid : 1289937

दिवाली पर जब आमने सामने आए शाहरुख-अक्षय और अजय

पटाखे - फुलझड़ी, रंग बिरंगी टिमटिमाती लाइट, तरह तरह की मिठाइयाँ, पकवानों की महक, बाज़ार की रौनक, घरों की सजावट, बाजार में बिकते दिए,  यह सब विशेषतायें हैं, हिन्दुओं के मुख्य त्यौहार दीपावली की. जहाँ अब ऑनलाइन खरीद-दारी ने लोगों को रिझा लिया है, वहींं अब से कुछ साल पहले लोग फिल्मों पर दिल खोलकर पैसा ख़र्च किया करते थे . शाहरुख़, सलमान, और आमिर जैसे बड़े स्टारकास्ट की बड़े बजट की फिल्मों की रिलीज़ के लिए दिवाली का चुनाव किया जाता है और जब एक से ज्यादा फिल्म एक साथ रिलीज  होती हैं तो पैदा होता है विरोधाभास और दोनों फिल्मों की कमाई प्रभावित होती है, जिनमेंं से एक हिट होती है तो दूसरी दशर्कों द्धारा कम पसंद की जाती है. प्रस्तुत हैं कुछ बॉलीवुड फिल्मों की सूचि जिसमे एक फिल्म ने दूसरी को मात दी.

pic box office

कुछ-कुछ होता है- बड़े मियाँ छोटे मियाँ

k2h2

किसने सोचा था कि अमिताभ बच्चन और गोविन्दा स्टार कास्ट फिल्म करण जोहर की 'कुछ- कुछ होता है' के सामने चित्त हो जायेगी. हालाँकि बड़े मियाँ छोटे मियाँ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिज़नेस किया लेकिन 'कुछ- कुछ होता है' फिल्म को मिलने वाले अवार्ड उसकी सफलता का प्रमाण थे .

जब तक है जान - सन ऑफ़ सरदार

Jab Tak Hai Jaan

यश चोपड़ा के निर्देशित अंतिम फिल्म 'जब तक है जान', जिसको भारतीय दर्शकों ने खूब सराहा वही अजय देवगन और सोनाक्षी  की  मूवी ज्यादा पसंद नहीं की गयी और 'जब तक है जान' के सामने  'सन ऑफ़ सरदार'  टिक नहीं पायी  .

चेन्नई एक्सप्रेस औरवन्स अपॉन ए टाइम इन मुम्बई 2

cheenai

चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म के रिलीज को देखते हुए अक्षय कुमार, इमरान खान और सोनाक्षी स्टार कास्ट मूवी  वन्स अपॉन ए टाइम इन मुम्बई 2 की रिलीज को आगे बढ़ाने के बावजूद भी यह फिल्म दर्शकों का प्यार नहीं बटोर पायी और चेन्नई एक्सप्रेस के सामने फ्लॉप साबित हुई.

Read:सबको हंसाने वाले कपिल शर्मा आज भी इस बात से हो जाते हैं मायूस

मोहब्बतें औरमिशन कश्मीर

Mohabbatein vs Mission Kashmir

विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित ‘मिशन कश्मीर’ और आदित्य चोपड़ा की  ‘मोहब्बतें’ मूवी एक साथ रिलीज हुई लेकिन ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा की अच्छी एक्टिंग शाहरुख की ‘ मोहब्बतें’ के आगे फीकी पड़ गयी  .  जहाँ मिशन कश्मीर ने कुछ समय बिज़नेस किया वहीँ  मोहब्बतें  ने पूरे साल दर्शकों का प्यार बटोरा  .

ओम शांति ओम औरसाँवरिया

om sahanti

लगातार हिट फिल्मों को निर्देशित करने वाले संजय लीला भंसाली की साँवरिया मूवी उस दिवाली पर ख़ास धमाल नहीं कर पायी वही फरहा खान निर्देशित ओम शांति ओम एक बड़ी हिट  साबित हुई. 'साँवरिया' फिल्म का संगीत लोगों को खूब पसंद आया लेकिन उनके दिल पर जादू चला 'ओम शांति ओम' का....Next

Read More:

पहले बांधी राखी फिर उसी से कर ली शादी इस अभिनेत्री ने

पूरी दुनिया में केवल ये 3 लोग जानते है ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा’

अपनी पहली फिल्म से पहले 100 बार रिजेक्ट हो चुके हैं ये एक्टर, बॉलीवुड में पूरे किए 13 साल

पहले बांधी राखी फिर उसी से कर ली शादी इस अभिनेत्री ने
पूरी दुनिया में केवल ये 3 लोग जानते है ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा’
अपनी पहली फिल्म से पहले 100 बार रिजेक्ट हो चुके हैं ये एक्टर, बॉलीवुड में पूरे किए 13 साल