Menu
blogid : 319 postid : 1400005

अफगानिस्तान में पहली बार शूट हुई थी बॉलीवुड की ये फिल्म, हेमा मालिनी ने निभाया था लीड रोल

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से भयावह स्थिति उत्पन्न हो गई है। लोग जान बचाकर इधर-उधर भाग रहे हैं। मौजूदा हालात पर दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी ने दुख जताते हुए अपनी फिल्म धर्मात्मा की शूटिंग के दिनों को याद किया। फिल्म धर्मात्मा की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी। यह पहली बॉलीवुड फिल्म भी थी जिसका फिल्मांकन अफगानिस्तान में हुआ था।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan17 Aug, 2021

 

 

अफगानिस्तान में शूट हुई थी हेमा मालिनी की फिल्म-
अफगानिस्तान में आम लोगों की जिंदगी मुश्किल में है। तालिबान के लड़ाकों ने पूरे देश पर कब्जा कर लिया। वहां से दिल दहलाने वाली तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आ रहे हैं। अभिनेत्री हेमा मालिनी ने सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म धर्मात्मा की तस्वीरें साझा करते हुए बताया कि फिल्म शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी।

जिप्सी गर्ल के रोल में दिखी थीं दिग्गज अभिनेत्री- 
हेमा मालिनी ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि एक खुशहाल और शांतिप्रिय देश में जो हो रहा है वह दुखदायी है। उन्होंने बताया कि साल 1975 में आई उनकी फिल्म धर्मात्मा में उनके पार्ट की पूरी शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी। फिल्म में वह जिप्सी या बंजारन लड़की का रोल निभाया था।

अफगानिस्तान में शूट हुए थे फिल्म के मशहूर गाने- 
रोमांटिक-थ्रिलर फिल्म धर्मात्मा में के मशहूर गीत 'क्या खूब लगती हो', 'तेरे चेहरे में वो जादू है' और मेरी गलियों से लोगों की यारी की शूटिंग भी अफगानिस्तान में हुई थी। फिल्म में अफगानिस्तान और सेंट्रल एशिया में उस वक्त का प्रमुख खेल बुजाख्शी को भी फिल्माया गया था। इसमें घुड़सवार भेड़ पकड़ने की प्रतियोगिता खेलते हैं। यह खेल आज भी सेंट्रल एशिया में खूब खेला जाता है।

 

 

फिल्म से उठ गया था फिरोज खान के करियर- 
एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म धर्मात्मा को अफगानिस्तान में शूट होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म होने का दर्जा भी हासिल है। इस फिल्म से अभिनेता फिरोज खान का करियर ग्राफ और ऊंचा हो गया था। फिरोज खान ने ही फिल्म को डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी किया था। हेमा मालिनी के अलावा फिरोज खान, रेखा, प्रेमनाथ, जीवन, दारा सिंह और डैनी ने अहम किरदार निभाए थे। फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा था। इसके गानों को जबरदस्त लोकप्रियता मिली।

 

 

 

ये भी पढ़ें-

रिकॉर्ड 11 ऑस्कर जीतने लॉड ऑफ द रिंग पर आ रही सीरीज

पॉपस्टार रिहाना दुनिया की सबसे अमीर फीमेल म्यूजीशियन

इंजीनियर बनने निकले थे एसपी बाला सुब्रमण्‍यम बन गए सिंगर