Menu
blogid : 319 postid : 1393379

मिस इंडिया रह चुकी हैं जूही चावला, बॉलीवुड के इस एक्टर से हुई थी जूही की सगाई

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस चूही चावला को तो सभी जानते होंगे, जूही चावला वैसे तो पर्दे पर अब ज्यादा नहीं दिखती हैं लेकिन किसी जमाने में जूही लोगों के दिलों की धड़कन हुआ करती थी, उनकी मुस्कान और मासूम चेहरे के कई दीवाने थे। अभिनेत्री जूही चावला का आज जन्मदिन है और जूही ने 'कयामत से कयामत तक' 'बोल राधा बोल' 'प्रतिबन्ध' 'राजू बन गया जेंटलमैन' 'हम हैं राही प्यार के' ' डर' जैसे बेहतरीन फिल्में दी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं जब जूही फिल्मों में आई थी उस दौरान बॉलीवुड के एक एक्टर ने जूही से सगाई की थी, लेकिन महज कुछ दिनों में ये रिश्ता तोड़ दिया। आइए जानते हैं आखिर क्या है कहानी।
 


 

Shilpi Singh
Shilpi Singh13 Nov, 2018

 

मिस इंडिया रह चुकी हैं जूही चावला
 


 

जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 पंजाब में हुआ था, जूही चावला के पिता एक पंजाबी और माँ एक गुजराती बोलने वाली महिला थी। पूजनाब में स्कूल की पढ़ाई के बाद जूही का पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया था। मुंबई में जूही चावला ने मिस इंडिया के कॉम्पिटिशन में भाग लिया और साल 1984 की 'मिस इंडिया' बन गयी।
 

डेब्यू फिल्म नहीं हुई थी सफल
 


 

जूही चावला ने 1986 की फिल्म 'सल्तनत' में 'जरीना' के किरदार से बॉलीवुड में डेब्यू किया हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। साउथ जाकर 1987 में मशहूर डायरेक्टर 'रविचंद्रन' की फिल्म 'प्रेमलोका' में जूही ने काम किया जो उन दिनों ब्लॉकबस्टर साबित हुई। साल 1988 में जूही ने करियर की पहली हिट हिंदी फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में काम किया जिसमें उनके साथ अभिनेता आमिर खान ने काम किया। यह फिल्म कमर्शियल तौर पर हिट रही। इस फिल्म के लिए जूही को 'बेस्ट डेब्यूट फीमेल' का अवार्ड भी दिया गया।
 

बिजनेसमैनसे हुई है जूही की शादी
 

juhi husband
 

जूही चावला की शादी बिजनेसमैन जय मेहता से हुई है और दोनों कई सालों से साथ हैं। लेकिन जय से शादी करने से पहले जूही ने किसी और के नाम की अंगूठी पहनी थी। दरअसल जय से शादी से पहले जूही की सगाई किसी और से हुई थी और यह केवल चार दिनों में टूट गई थी। इतना ही नहीं उनसे अंगूठी भी वापस मांग ली गई थी।
 

इमरान खान करना चाहते थे जूही से शादी
 

imran
 

जूही की सफल फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ तो आपको याद ही होगी, इस फिल्म में उन्होंने आमिर के साथ काम किया था और दोनों की जोड़ी को लोगों ने बेहद पसंद भी किया था। इसी फिल्म के दौरान जूही को आमिर खान के भांजे और आज के मशहूर एक्टर इमरान खान ने शादी के लिये प्रपोज किया था।
 

जूही को पसंद करने लगे पांच साल के इमरान
 

imrannn
 

इमरान इस फिल्म में आमिर के बचपन का किरदार निभा रहे थे और उनकी मुलाकात यहीं पर जूही से हुई थी। पांच साल के इमरान और जूही की दोस्ती फिल्म के दौरान खूब जम रही थी।फिल्म की शूटिंग खत्म होने से पहले इमरान ने जिद पकड़ी की वो जूही से शादी करेंगे। इमरान की इस जिद ने लोगों को हैरान कर दिया। जूही ने इमरान को समझाया कि जब बड़े हो जाओगे तब शादी कर लेना। लेकिन इमरान ने सबकी बातों को नजरअंदाज कर दिया और जूही से शादी करने का मन बना लिया।
 

इमरान ने जूही को पहनाई थी अंगूठी
 

imran1
 

सेट पर अगले दिन इमरान अपनी मां की अंगूठी लेकर आए और जूही को कहा इसे पहन लो। जूही ने इमरान की सादगी देखकर उन्हें मना नहीं किया और अंगूठी पहन ली। लेकिन इसके चार दिन बाद अचानक इमरान जूही के पास आए और बोला कि यह अंगूठी वापस दो, जूही ने बड़े दुखी मन से वो अंगूठी इमरान को वापिस कर दी।
 

आज भी इमरान को पसंद हैं जूही
 

juhi imran
 

आज जहां जूही फिल्मों से दूर हैं वहीं इमरान फिल्मों में अपना नाम बना रहे हैं, ऐसे में जूही आज भी इमरान को इस घटना की याद दिलाती हैं। वैसे इमरान की शादी हो चुकी है और वो एक बेटी के पिता भी हैं, लेकिन ये घटना आज भी उन्हें याद है और वो जूही को अपना पहला प्यार मानते हैं। इमरान कई सारे इंटरव्यू में भी इस बात का जिक्र कर चुके हैं।
 

आईपीएल में भी है खरीदी है टीम
 


 

जूही चावला ने शाहरुख खान के साथ मिलकर 'ड्रीम्स अनलिमिटेड' बैनर की स्थापना की। इस बैनर तले 'चलते चलते', 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' और 'अशोका' जैसी फिल्‍मों का निर्माण किया। तीनों ही फिल्‍मों में शाहरुख खान ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी। जूही ने शाहरुख खान के साथ मिलकर आईपीएल में कोलकाता की टीम भी खरीदी है।...Next
 

Read More:

कभी 10 हजार रुपए सैलरी की जॉब करती थी किरण राव, लगान के सेट पर हुआ था आमिर से प्यार

गोविंदा के साथ चला था नीलम का अफेयर, कर चुकी हैं दो शादियां

सालों बाद नवम्बर और दिसम्बर में आएंगी 5 बड़ी फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर होगा धमाका

20 साल में बनकर तैयार हुई थी ये फिल्म, रिलीज के समय निर्देशक समेत दो हीरो और हीरोइन नहीं थे दुनिया में
स्कूल के दिनों में ड्रग्स लेते थे रणबीर! संजय दत्त समेत ये 5 सितारें भी रहे हैं ड्रग्स के आदी
बॉलीवुड के इन 7 सितारों की करोड़ों में है फीस लेकिन इनकी फिल्में कभी नहीं कमा पाईं 100 करोड़