Menu
blogid : 319 postid : 1394942

सनी देओल और रवि शास्त्री से थे अमृता सिंह के रिश्ते, तलाक के बाद मांगे थे इतने करोड़

अपने जमाने की दमदार और आकर्षक अभिनेत्री अमृता सिंह का आज जन्‍मदिन हैं. उनका जन्‍म 9 फरवरी 1958 को एक सिख फैमिली में हुआ था। अपने करियर की दौरान उन्‍होंने कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया। इन दिनों वे अपनी बेटे सारा अली खान का करियर संवारने में लगी हैं। अमृता ने अपने करियर के दौरान कई बोल्‍ड किरदार निभाये. वे अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने अफेयर्स को लेकर भी सुर्खियों में रहीं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें।
 

Shilpi Singh
Shilpi Singh9 Feb, 2019

 

'बेताब' में दिखी अमृता और सनी की जोड़ी
 

 

'बेताब' की शूटिंग के दौरान ही अमृता सिंह हैंडसम और गुड लुकिंग सनी की ओर आकर्षित होने लगी थीं। ऑन स्क्रीन तो दोनों की जोड़ी जम ही गई थी, ऑफ स्क्रीन भी दोनों मिलने-जुलने लगे थे। दोनों का रील लाइफ रोमांस रियल लाइफ रोमांस बन गया।
 

सनी नहीं चाहते ते रिश्ता कबूल करना
 

 

अमृता सनी को बेइंतहा चाहने लगी थीं। वो पूरी दुनिया के सामने अपना रिश्ता कबूलना चाहती थीं, लेकिन सनी इस बात के लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने सबसे अपना और अमृता का रिश्ता छिपाकर रखा था। अमृता को लगता था कि सनी उनके लाइफ पार्टनर बनने के लिए बिलकुल पर्फेक्ट हैं। सनी पर परिवार की जिम्मेदारी थी इसलिए उन्होंने हमेशा अपने और अमृता के रिश्ते को छिपाने की कोशिश की। वहीं अमृता की मां भी इस रिश्ते के खिलाफ थीं। वो चाहती थीं कि अमृता की शादी ऐसे लड़के से हो जो किसी बड़े घराने से ताल्लुक रखता हो।
 

पहले से शादीशुदा थे सनी
 

 

सनी का करियर अभी-अभी शुरू हुआ था। खबरों की मानें तो अपनी मां की इच्छा को ध्यान में रखते हुए अमृता ने सनी देओल के परिवार की छानबीन शुरू कर दी और इसी दौरना उन्हें पता चला की इंग्लैंड में उनकी पत्नी हैं। सच जानने के बाद अमृता को अंदाजा हुआ कि सनी बार-बार लंदन क्यों जाते रहते हैं। सनी अमृता से कहते थे कि वो बिजनेस के सिलसिले में लंदन जाते हैं।
 

अमृता सिंह के साथ तस्वीर से मची थी सनसनी
 

 

रवि शास्त्री अपने जमाने के हैंडसम क्रिकेटर थे। उनकी महिला फैन फॉलोइंग की कमी नहीं थी। शादी से पहले उनके और बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह के लव अफेयर की चर्चा भी गरम रही थी। डिंगी के नाम से फिल्मी दोस्तों में मशहूर अमृता रवि के मैच देखने शारजाह भी गई थीं। वहां शास्त्री के हर चौके-छक्के पर वे जमकर तालियां बजाती नजर आईं थीं। अमृता के साथ मैगजीन में छपी उनकी तस्वीर से काफी सनसनी मची थी। अफवाह उड़ी थी कि दोनों ने सगाई कर ली है और जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे, लेकिन यह बात झूठी साबित हुई।
 

घरवालों की मर्जी के खिलाफ की थी सैफ से शादी
 

 

सैफ और अमृता पहली बार राहुल रावली की फिल्म के सेट पर मिले थे। इस फिल्म में सैफ और काजोल लीड रोल में थे। अमृता को देखते ही सैफ मदहोश हो गए थे, लेकिन अमृता इस बात से पूरी तरह अनजान थी। कुछ दिनों बाद सैफ ने अमृता को कॉल करके डिनर के लिए पूछा, लेकिन अमृता ने ये कहते हुए मना कर दिया और कहा, 'मैं डिनर के लिए नहीं जाती हूं।' हालांकि साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि तुम मेरे घर पर डिनर के लिए आ सकते हो। इसी डिनर डेट के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा। अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थी, लेकिन दोनों अपने प्यार को शादी का नाम देना चाहते थे। उनकी शादी के लिए सैफ के घरवाले राजी नहीं थे, लेकिन उन्होंने परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर 1991 में शादी कर ली। इस शादी से उन्हें दो बच्चे सारा और इब्राहिम हैं।
 

शादी के 13 साल बाद तलाक
 

 

अपने विदेशी ट्रिप के दौरान सैफ की जिंदगी में इटेलियन मॉडल रोजा आई. रोजा और सैफ आए दिन मीडिया के कैमरों में कैद किए जानें लगे। सैफ रोजा के साथ मुंबई में रहने लगें और यही से अमृता और सैफ के बीच दूरियां बढ़ने लगी। 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया हालांकि रोजा से भी सैफ का रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया।
 

तलाक के बाद अमृता ने मांगे 5 करोड़
 

 

साल 2005 में दिया गया सैफ अली खान का एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने और अमृता के तलाक के बारे में बात करते हुए बताया है कि अलग होते समय एलीमनी के रूप में अमृता ने उनसे 5 करोड़ रुपये मांगे थे, उस वक्त सैफ के पास इतने पैसे नहीं थे ऐसे में उन्होंने केवल 2.5 करोड़ ही अमृता को दिए थे।

 

सैफ ने सालों तक पैसे चुकाए
 

 

सैफ ने अमृता को कहा था कि वो शाहरुख खान नहीं हैं और उनके पास इतने पैसे नहीं लेकिन वो मरते दम तक अपने बच्चों को पैसे देंगे और पूरी रकम अदा करेंगे। सैफ उस दौरान अमृता को हर महीने तब तक 1 लाख रुपये देने की बात कही थी जब तक उनका बेटा 18 साल का नहीं हो जाता। इसके अलावा सैफ ने कहा कि उन्होंने फिल्मों और ऐड फिल्मों से जो भी कमाया वो उन्होंने अपने बच्चों को दे दिया। इसके अलावा बंगला भी अमृता और बच्चों को दे दिया गया था।...Next
 

Read More:

2019 के अंत तक दूल्हा बनेंगे वरुण धवन, गर्लफ्रेंड नताशा दलाल के साथ लेंगे सात फेरे

एकता कपूर ही नहीं उनकी ये मशहूर एक्ट्रेस भी हैं सिंगल मदर, इनमें से कुछ ने गोद लिया है बच्चा

सुपरस्टार होने के बावजूद चॉल में रहते थे जैकी श्रॉफ, बेहद दिलचस्प है लव स्टोरी