Menu
blogid : 319 postid : 880

नाम बड़े और दर्शन छोटे : 2010 की फ्लॉप फिल्में

2010 बॉलिवुड के लिए कभी खुशी कभी गम की तरह साबित हुआ. साल में जहां एक तरफ दबंग और राजनीति जैसी फिल्में हिट आईं वहीं कई नामी फिल्में फ्लॉप हो गईं. ऋतिक, ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन, अक्षय जैसे नामी कलाकारों की बड़ी बजट फिल्मों को तो दर्शकों ने देखने की जहमत ही नहीं उठाई.

बड़े बजट की फिल्म और खराब कन्टेंट और स्क्रिप्ट की वजह से नामी कलाकार होने के बाद भी रावण, गुजारिश, काइट्स आदि फिल्में पर्दे पर धमाल नहीं मचा पाईं. आइए नजर डालते हैं साल की 5 सबसे फ्लॉप फिल्मों पर

टॉप 5 फ्लॉप फिल्में

flops of 2010रावण : यह मणिरत्नम के लिए एक बुरा सपना ही होगा कि लोग रावण को साल की सबसे फ्लॉप फिल्म मानते हैं. अभिषेक और ऐश्वर्या की जोड़ी और बेहतरीन लोकेशन के बाद भी दर्शकों ने फिल्म को एक सिरे से नकार दिया.

फिल्म के प्रमोशन और प्रीमियर पर काफी पैसा खर्चा किया गया मगर उसका कोई फायदा नहीं हुआ.

काइट्स : ऋतिक रोशन और बारबरा मोरी की दिलकश अदाकारी के अलावा काइट्स में कुछ भी देखने लायक नहीं था. कमजोर पटकथा का नतीजा यह हुआ कि इस फिल्म को भारतीय दर्शकों ने नकार दिया. हालांकि फिल्म ने बाहर अच्छा कारोबार किया लेकिन भारतीय दर्शकों को फिल्म से जितनी उम्मीद थी उन्हें उतना नहीं मिला.

गुजारिश : संजय लीला भंसाली निर्देशित गुजारिश की थीम जितनी अच्छी थी उतनी ही कमजोर उसकी पटकथा थी. सबको उम्मीद थी कि धूम की सफल जोड़ी ऋतिक और ऐश इस बार भी कुछ कमाल दिखाएंगे लेकिन सबको सिर्फ मायूसी ही हाथ लगी. 67 करोड़ में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 21 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई.

एक्शन रिप्ले : अक्षय का तो जब से कैटरीना से नाता टूटा है वह फ्लॉप पर फ्लॉप ही दिए जा रहे हैं. एक्शन रिप्ले में एक लंबे समय बाद अक्षय और ऐश की जोड़ी ने सबको निराश किया.

खेलें हम जी जान से : रावण के बाद अभिषेक को इस फिल्म से बहुत उम्मीद थी लेकिन दीपिका के साथ वह फिर से नाकाम हो गए.