Menu
blogid : 319 postid : 808

बाराती कम “शोर” ज्यादा - 2010 की सबसे चर्चित शादियां

2010खत्म होने की कगार पर है. कुछ दिनों बाद 2010 puपुराना हो जाएगा लेकिन इस साल ऐसे कई जोड़े बने जो काफी लंबे समय तक याद रहेंगे. इस साल बॉलिवुड से लेकर क्रिकेट और राजनीति में भी ऐसे कई मौके देखने में आए जब लगा असली जिंदगी में भी फिल्मी ट्विस्ट होती है. हर किसी की जिंदगी का सबसे हसीन लम्हा होता है उसकी शादी का और जब शादी किसी सेलीब्रिटी की हो और वह भी बेहद लोकप्रिय अंदाज में तो जनता उसके बारे में जानने को उत्सुक रहती है.

इस वर्ष भारत में शशि थरुर, सानिया मिर्जा और धोनी जैसी बड़ी हस्तियों की शादी हुई और वह भी बड़े रोचक अंदाज में. किसी ने परंपराओं को अहमियत दी तो किसी ने समाज से बगावत कर अपने प्यार को स्वीकार किया, किसी की शादी में करोड़ों का खर्चा और मीडिया की बहार रही तो किसी की शादी की एक झलक लेने के लिए भी मीडिया को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

आइए नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ शादियों पर जिन्होंने इस साल सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं

sania-mirza-shoaib-malik-wedding-photosसानिया मिर्ज़ा और शोएब मलिक : भारत की टेनिस सनसनी और पाकिस्तानी पूर्व कप्तान शोएब मलिक की शादी ने इस साल सबसे ज्यादा सुर्खिया बटोरीं. एक तरफ थी भारत की शान और पहचान सानिया मिर्ज़ा जिनका दिल आ गया था पाकिस्तान के चॉकलेटी क्रिकेटर शोएब मलिक पर तो वहीं दूसरी तरफ थी सोएब की कथित पहली पत्नी आयशा.

लेकिन समाज और कानून को समान इज्जत देते हुए सोएब ने पहली पत्नी को तलाक दे कर सानिया से शादी की. शादी में सानिया मिर्जा की साड़ी से लेकर उनके पाकिस्तान गमन तक सब सुर्खियों में ही रहा.

shashi-tharoor-wedding-ceremony--sunandaशशि थरुर - सुनंदा पुष्कर : शशि थरुर और सुनंदा पुष्कर की शादी की खबर ने तो राजनीतिक गलियारों की सरगर्मियां बढ़ा दी थी.

पहले आईपीएल में बेबाक कमेंट, ट्विटर वार और फिर इस्तीफा देने के बाद शशि थरुर ने दिखा दिया कि वह एक सच्चे प्रेमी हैं. पहले सुनंदा पुष्कर के समर्थन में उन्होंने उनके बचाव के लिए आईपीएल कमीश्नर ललित मोदी से लड़ाई की फिर पार्टी दवाब में आकर इस्तीफा भी दे दिया. शशि थरुर उस समय विदेश मंत्री के पद पर काबिज थे. अंत में दोनों ने पारंपरिक अंदाज में विवाह कर सबको चौंका दिया और जीवन भर के परिणय सूत्र में बंध गए.

dhoni_wedding__sakshi_rawatमहेन्द्र सिंह धोनी- साक्षी रावत : झट मंगनी, पट ब्याह.भारत के सबसे चहेते क्रिकेटर और बैचलर महेन्द्र सिंह धोनी ने अपनी शादी कुछ इसी अंदाज में की.

बचपन की दोस्त को जीवन की राह पर साथी बना कर दिखा दिया कि इश्क लड़ाने में बेशक किसी का भी नाम आए पर शादी सीधी-सादी लड़की से होनी चाहिए.

Soundarya Rajinikanth Wedding Photos (7)सौंदर्या और अश्विन : सुपरस्टार रजनीकांत की छोटी पुत्री सौंदर्या की भव्य शादी भी इस साल काफी सुर्खियों में रही. सौंदर्या का विवाह भी उनके प्रेमी अश्विन राज कुमार के साथ हुआ. लेकिन शादी की खास बात रही मेहमान और उनकी आवभगत. रजनीकांत साउथ के सुपरस्टार हैं तो जाहिर है शादी में कई बड़े नाम आएंगे.

इस शादी में कई बड़े लोग आए जैसे केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम, तेलुगू स्टार एवं प्रजा राज्यम पार्टी अध्यक्ष चिरंजीवी, कमल हासन और अभिनेता सूर्या, ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन आदि. इस विवाह की फोटो सबसे अधिक इंटरनेट पर सर्च की गई जो रजनीकांत के प्रशंसकों की तादाद को बताता है.

Konkona-Sen-Sharma-marriage-Ranvir-Shorey-wedding-photosकोंकणा सेन और रणवीर शौरी : अपने बेहतरीन अदाकारी से कईयों का दिल जीतने वाली कोंकणा सेन ने इसी वर्ष अपने प्रेमी रणबीर शौरी से विवाह किया. दोनों की शादी इतनी गुपचुप तरीके से हुई कि शादी की तस्वीरें एक महीने बाद मीडिया के हाथ लगीं. अब सोचिए जिस देश में सेलिब्रिटीज की हर खबर आम हो वहां उनकी शादी की खबर कैसे छुप गई.