Menu
blogid : 319 postid : 1400344

कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली फिल्म अवतार के दूसरे पार्ट की रिलीज डेट कंफर्म, मार्वल्स-डिज्नी की आ रहीं 8 फिल्में

मार्वल यूनीवर्स और डिज्नी प्लस की सुपरहीरोज और एक्शन फिल्मों के शौकीन भारतीय दर्शकों के लिए डिज्नी इंडिया ने अपना फिल्मी पिटारा खोल दिया है। सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए 8 फिल्मों की रिलीज डेट फाइनल कर दी गई है। ये फिल्में नवंबर 2021 से लेकर दिसंबर 2022 तक बड़े पर्दे पर रिलीज होंगी। लिस्ट में में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली फिल्म अवतार का दूसरा पार्ट भी शामिल है। 13 साल बाद जेम्स कैमरून की मोस्ट अवेटेड फिल्म अवतार-2 रिलीज होने वाली है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan5 Oct, 2021

 

 

नवंबर 2021 से 8 फिल्मों की रिलीज शुरू- 
डिज्नी इंडिया ने सुपरहीरो की एक्शन-फैंटेसी 8 फिल्मों की स्लेट जारी की है। इनमें सबसे पहले मार्वल की मल्टी सुपरहीरो फिल्म इटर्नल्स रिलीज होगी। यह फिल्म अगले महीने दीवाली के मौके पर 5 नवंबर को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म को ऑस्कर विनर फिल्म नोमैडलैंड बनाने वाली डायरेक्टर श्लो झाओ ने डायरेक्ट किया है।

मार्वल की सुपरहीरो फिल्में भी लिस्ट में- 
डिज्नी इंडिया की स्लेट में बाकी 7 फिल्में अगले साल यानी 2022 में सिनेमाघरों में आएंगी। इनमें मार्वल के सुपरहीरो डॉक्टर स्ट्रेंज की जादुई दुनिया को दिखाने वाली फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस 25 मार्च 2022 को बड़े पर्दे पर तहलका मचाएगी। इसके बाद एक और सुपरहीरो फिल्म थॉर: लव एंड थंडर 6 मई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

जून से नवंबर तक रिलीज होंगी 4 मूवी- 
रिलीज स्लेट में शामिल डिज्नी पिक्सर की फिल्म लाइट ईयर 17 जून 2022 को सिनेमाघरों में आएगी। इसके बाद एक्शन-फैंटेसी फिल्म वकांडा फॉरएवर जुलाई में 8 तारीख को बड़े पर्दे पर आएगी। अक्टूबर में एक्शन-थ्रिलर फिल्म ब्लेड 7 अक्टूबर 2022 को रिलीज होगी। मावर्ल स्टूडियो की सुपरहीरो फिल्म द मार्वल्स 11 नवंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

13 साल बाद अवतार का दूसरा पार्ट- 
13 साल पहले रिलीज हुई जेम्स कैमरून की तहलका मचाने वाली फिल्म अवतार का दूसरा पार्ट 2022 के आखिरी महीने में भारतीय दर्शकों को देखने को मिलेगा। यह फिल्म 16 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। अवतार का पहला पार्ट दिसंबर 2009 में रिलीज हुआ था। इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।...Next

 

 

ये भी पढ़ें -

फेस्टिव सीजन में बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगी सुपरस्टार्स की 11 फिल्में

2022 में रिलीज होंगी बड़े बजट और सुपरस्टार्स से भरी 20 फिल्में, ये रही लिस्ट

OTT और थिएटर्स में आने वाली हैं 7 और हॉरर-थ्रिलर फिल्में, लिस्ट देखें

बुसान फेस्टिवल में दो बॉलीवुड फिल्में, अक्टूबर में होगी अवॉर्ड की घोषणा

जंग, साहस और फतेह की सच्ची कहानियां लेकर आ रहीं ये 9 फिल्में