Menu
blogid : 319 postid : 1400240

Emmy Awards 2021: सीरीज द क्राउन ने जीते सबसे ज्यादा अवॉर्ड, ब्रिजर्टन और द मैंडालोरियन की खाली रही झोली

हॉलीवुडी पॉलिटिकल-ड्रामा सीरीज द क्राउन ने टीवी जगत के सबसे प्रतिष्ठित एम्मी अवॉर्ड्स में सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीतकर कमाल कर दिया है। टीवी सीरीज द क्राउन के अलावा कॉमेडी सीरीज टेड लास्सो, द क्वींस गैंबिट ने अवॉर्ड समारोह में समां बांध दिया। द क्राउन ड्रामा सीरीज में प्रिंस चार्ल्स का किरदार निभाने वाले एक्टर जोश ओ कॉर्नर को लीड एक्टर चुना गया।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan20 Sep, 2021

 

 

73वें एम्मी अवॉर्ड विजेताओं की घोषणा-
टीवी जगत के सबसे चर्चित और पसंद किए जाने वाले शो और सीरीज को प्रतिवर्ष अकेडमी ऑफ टीवी आर्ट्स एंड साइंस की ओर से एम्मी अवॉर्ड देकर सम्मानित किया जाता है। साल 2021 में 73वें एम्मी अवॉर्ड समारोह का आयोजन 19 सितंबर की शाम को अमेरिका के लॉस एंजेलिस में किया गया था। समारोह में विजेताओं के नामों का ऐलान किया गया।

कॉमेडी सीरीज टेड लास्से को 4 अवॉर्ड-
एम्मी अवॉर्ड्स में अलग-अलग कैटेगरी समेत कुल 13 नॉमिनेशनल पाने वाली कॉमेडी सीरीज टेड लास्सो को कुल 4 अवॉर्ड मिले। टेड लैस्सो को बेस्ट कॉमेडी सीरीज चुना गया। वहीं, 13 नॉमिनेशन हासिल करने वाली पॉलिटिकल ड्रामा सीरीज द क्राउन को सबसे ज्यादा 7 अवॉर्ड से नवाजा गया। बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड भी द क्राउन को मिला। वेबसरीज द क्वींस गैंबिट को बेस्ट लिमिटेड सीरीज का अवॉर्ड दिया गया।

 

 

द क्राउन के हिस्से आया बेस्ट एक्टर्स अवॉर्ड-
बेस्ट लीड एक्टर और लीड एक्ट्रेस का अवॉर्ड ड्रामा सीरीज द क्राउन के एक्टर्स को मिला। सीरीज में प्रिंस चार्ल्स का किरदार निभाने वाले अभिनेता जोश ओ कॉनर को लीड एक्टर अवॉर्ड से नवाजा गया। जबकि, फीमेल कैटेगरी में यह अवॉर्ड द क्राउन में क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय बनीं ओलिविया कोलमन को दिया गया। आउटस्टैंडिंग डायरेक्टिंग फॉर ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड भी द क्राउन के डायरेक्टर बेंजामिन कैरोन को मिला।

 

 

इन वेबसीरीज की खाली रही झोली-
दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाली कई वेबसीरीज को कोई अवॉर्ड नहीं मिला। लिमिटेड सीरीज नॉमिनेशन लिस्ट में अमेजन प्राइम का द अंडरग्राउंड रेलरोड, डिज्नी प्लस की वांडा विजन को अवॉर्ड नहीं मिला। इसी तरह ड्रामा सीरीज के लिए नॉमिनेट अमेजन प्राइम की द ब्वॉयज, नेटफ्लिक्स की ब्रिजर्टन, डिज्नी प्लस की द मैंडालोरियन, एनबीसी की दिस इज अस की झोली खाली रही। इसके अलावा वेबसीरीज कोबरा काई, आई मे डिस्ट्रॉय यू, द हैंडमेड्स टेल और पोज को भी अवॉर्ड नहीं मिला।...Next

 

 

ये भी पढ़ें -

OTT और थिएटर्स में आने वाली हैं 7 और हॉरर-थ्रिलर फिल्में, लिस्ट देखें

बुसान फेस्टिवल में दो बॉलीवुड फिल्में, अक्टूबर में होगी अवॉर्ड की घोषणा

जंग, साहस और फतेह की सच्ची कहानियां लेकर आ रहीं ये 9 फिल्में, लिस्ट देखें