Menu
blogid : 319 postid : 1400703

Critics Choice Award: मनी हाइस्ट, स्किड गेम, वांडा व‍िजन सीरीज को नॉमिनेशन, 'सक्सेसन' ने रिकॉर्ड बनाया

टीवी सीरीज और फ‍िल्‍मों को सम्‍मान‍ित करने के ल‍िए सालाना क्रिट‍िक्‍स च्‍वाइस अवॉर्ड की घोषणा की जाती है। इस बार अवॉर्ड के ल‍िए सबसे ज्‍यादा 8 नॉम‍िनेशन पाकर HBO की वेबसीरीज सक्‍सेसन ने नया र‍िकॉर्ड बनाया है। स्‍पैन‍िश ड्रामा सीरीज मनी हाईस्‍ट, कोर‍ियन सीरीज स्‍क‍िड गेम और सुपरहीरो सीरीज वांडा व‍िजन को अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड के ल‍िए नॉम‍िनेशन म‍िले हैं। व‍िजेताओं की घोषणा 9 जनवरी 2022 को होगी। फ‍िल्‍म कैटेगरी की नॉम‍िनेशन ल‍िस्‍ट 13 द‍िसंबर को जारी होगी।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan7 Dec, 2021

 

 

27th CCA में सीरीज सक्‍सेसन का जलवा- 
भारतीय दर्शकों के बीच पॉपुलर HBO की सीरीज सक्‍सेसन को 27वें क्रिट‍िक्‍स च्‍वाइस अवॉर्ड में इस बार सबसे ज्‍यादा 8 नॉम‍िनेशन म‍िले हैं। HBO की वेबसीरीज मेर ऑफ ईस्‍टटॉउन को 5 कैटेगरी में नाम‍िनेशन म‍िले हैं। कॉमेडी सीरीज टेड लास्‍सो, सुपरहीरो सीरीज वांडा व‍िजन, द गुड फाइट, द‍िस इज अस और ऑनली मर्डर्स इन द ब‍िल्‍ड‍िंग वेब सीरीज को 4-4 नॉम‍िनेशन हास‍िल हुए हैं।

बेस्‍ट ड्रामा, कॉमेडी सीरीज में 8-8 नॉम‍िनेशन
बेस्‍ट ड्रामा सीरीज अवॉर्ड के कंप्‍टीशन में कुल 8 सीरीज हैं। इनमें सक्‍सेसन के साथ स्‍क‍िड गेम भी शाम‍िल हैं। इसी तरह बेस्‍ट कॉमेडी सीरीज अवॉर्ड के लिए भी 8 सीरीज को एंट्री म‍िली है। इनमें हुलू की सीरीज द ग्रेट और एप्‍पल टीवी+ की टेड लास्‍सो भी शाम‍िल है। बेस्‍ट ल‍िम‍िटेड सीरीज अवॉर्ड के लिए भी 8 सीरीज कंप्‍टीशन में हैं। इनमें वांडा व‍िजन, द अंडरग्राउंड रेल रोड, मेर ऑफ ईस्‍टटाउन, डॉक्‍टर डेथ, मेड आद‍ि शाम‍िल हैं।

स्किड गेम एक्‍टर ली जंग जे को म‍िला नॉम‍िनेशन- 
बेस्‍ट एक्‍टर इन ड्रामा सीरीज अवॉर्ड के ल‍िए 6 एक्‍टर्स कंप्‍टीशन में हैं। इनमें स्‍क‍िड गेम के लीड एक्‍टर ली जंग जे भी शाम‍िल हैं। इसी तरह बेस्‍ट एक्‍ट्रेस इन ड्रामा सीरीज अवॉर्ड के ल‍िए भी 6 एक्‍ट्रेस को नॉम‍िनेशन म‍िले हैं। फ‍िल्‍म कैटेगरी की नॉम‍िनेशन ल‍िस्‍ट 13 द‍िसंबर को जारी होगी।

 

 

व‍िजेताओं की घोषणा 9 जनवरी को होगी- 
27वें क्रिट‍िक्‍स च्‍वाइस अवॉर्ड के व‍िजेताओं के नामों की घोषाण 9 जनवरी 2022 को की जाएगी। यह अवॉर्ड हर साल क्रिट‍िक्‍स च्‍वाइस एसोस‍िएशन की ओर से सर्वश्रेष्‍ठ टीवी सीरीज और फ‍िल्‍मों को द‍िए जाते हैं। एसोस‍िएशन हर साल जून माह से जनवरी माह तक अलग-अलग तरह के 6 अवॉर्ड समारोह आयोज‍ित करता है। अवॉर्ड व‍िनर्स के नामों का चुनाव एसोस‍िएशन के 500 सदस्‍य वोट‍िंग के जरिए करते हैं, जो दुन‍ियाभर के अलग-अलग देशों में रहते हैं।

प‍िछली बार द क्राउन ने जीता था अवॉर्ड- 
पिछली बार क्रिट‍िक्‍स च्‍वाइस अवॉर्ड व‍िनर्स की घोषणा वर्चुअल सेरेमनी में की गई थी। नेटफ्ल‍िक्‍स की वेबसीरीज द क्राउन को बेस्‍ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड म‍िला था। बेस्‍ट कॉमेडी सीरीज का अवॉर्ड टेड लास्‍सो को म‍िला था, जबक‍ि बेस्‍ट ल‍िम‍िटेड सीरीज का अवॉर्ड द क्‍वींस गैंब‍िट के नाम रहा था।