Menu
blogid : 319 postid : 820

एंजलीना-पिट की भारतीय शादी

brad_pitt_angelina_jolieएक है रूप की रानी तो दूसरा है चोरों का राजा. दोनों की जोड़ी हॉलीवुड की सबसे हॉट जोड़ी है. दोनों में कुछ साल पहले प्यार हुआ था फिर दोनों ने शादी की और बाद में दोनों अलग हो गए. और अब कुछ समय अलग होने के बाद दोनों के दिल में एक-दूसरे को पाने की चाहत एक बार फिर उमड़ आई है, इसीलिए दोनों एक बार फिर शादी कर रहे हैं. यहां बात किसी और की नहीं बल्कि हॉलीवुड स्टार एंजलीना जोली और ब्रैड पिट की हो रही है.

दोनों की कहानी बॉलीवुड की किसी प्रेम कथा से कम नहीं है. जिसमें हीरो-हीरोइन में प्यार होता है, दोनों शादी करते है और फिर शुरु होते हैं दोनों के बीच झगड़े जिससे तंग आकर दोनों ले लेते हैं तलाक, परन्तु एक दूसरे से बिछुड़ने का गम दोनों को ज़्यादा दिनों तक दूर नहीं रख पाता और दोनों फिर एक बार मिल जाते हैं और हो जाती है खत्म कहानी, लेकिन दोस्त यह कहानी यहीं खत्म नहीं होती. अभी तो पिक्चर बाकी है. क्योंकि अभी तो दोनों की शादी होनी बची है और शादी भी ऐसी वैसी नहीं बल्कि भारतीय वैदिक रीति रिवाजों और रस्मों के साथ.

गौरतलब है कि जोधपुर के अध्यात्म विज्ञान सत्संग केंद्र में सद्गुरु रामलाल सियाग से मंत्र दीक्षा ले रही एंजलीना का कहना है कि वह अगले साल यहां वापस आकर ब्रैड पिट के साथ दुबारा शादी करेंगी. फरवरी में वे भारत आकार सद्गुरु रामलाल सियाग के सानिध्य में विवाह करेंगी. लगता है कि अध्यात्म का एंजलीना पर सकारात्मक असर पड़ा है तभी तो वह अपने बिगड़े हुए रिश्तों को सुधारना चाहती हैं. वैसे यह पहली बार नहीं है कि कोई हॉलीवुड सुंदरी भारतीय वैदिक रीति रिवाजों से शादी करेगी.

इससे पूर्व हॉलीवुड अभिनेत्री लिज हर्ले ने मार्च 2007 में भारतीय मूल के उद्योगपति अरुण नायर से जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी.
चलिए हम तो चाहेंगे कि एंजलीना को अपना परिवार दोबारा बसाने में कामयाबी मिले. लेकिन इसके साथ-साथ उनको यह भी ध्यान में रखना होगा कि लिज ने शादी तो की लेकिन अब वह अरुण से तलाक लेने वाली हैं. केवल वैदिक रीति-रिवाज से शादी करने से घर नहीं बनता है घर तो बनता है प्यार और आपसी समझ से.