Menu
blogid : 319 postid : 1400793

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 83, पुष्पा और स्पाइडर मैन का जादू कायम, जानें किसने कितने करोड़ कमाए

इस सप्‍ताह स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हुई स्‍पोर्ट्स ड्रामा फ‍िल्‍म 83 की बॉक्‍स ऑफ‍िस पर अच्‍छी दौड़ जारी है। फ‍िल्‍म पुष्‍पा: द राइज, स्‍पाइडर मैन नो वे होम ने भी अच्‍छा ब‍िजनेस क‍िया है। इन तीनों फ‍िल्‍मों का कलेक्‍शन म‍िलाकर 300 करोड़ के नजदीक पहुंच गया है। कम प्रचार प्रसार के साथ बड़े पर्दे पर आई अल्‍लू अर्जुन की फ‍िल्‍म उम्‍मीद से बढ़कर कमाई कर रही है। वहीं, कमाई के मामले में अक्षय कुमार की सूर्यवंशी नंबर वन पर है और सलमान खान की फ‍िल्‍म अंत‍िम 5वें नंबर पर पहुंच गई है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan30 Dec, 2021

 

 

5 द‍िन में 60 करोड़ के पार पहुंची '83'- 
24 द‍िसंबर को बड़े पर्दे पर र‍िलीज हुई मल्‍टीस्‍टारर फ‍िल्‍म 83 ने अच्‍छी ओपन‍िंग के साथ शुरुआती 3 द‍िन तक धुआंधार कलेक्‍शन क‍िया। लेक‍िन, चौथे और पांचवें द‍िन फ‍िल्‍म का ब‍िजनेस घटकर 10 करोड़ से भी नीचे आ गया। ट्रेड एनाल‍िस्‍ट तरन आदर्श के अनुसार 29 द‍िसंबर तक के आंकड़ों के अनुसार फ‍िल्‍म ने भारत में कुल 60.99 करोड़ का ब‍िजनेस कर ल‍िया है।

बॉक्‍स ऑफ‍िस पर अल्‍लू अर्जुन का जादू कायम- 
साउथ के सुपरस्‍टार अल्‍लू अर्जुन और रस्‍म‍िका मंदाना की फ‍िल्‍म पुष्‍पा: द राइज का उम्‍मीद से बढ़कर कलेक्‍शन करना जारी है। ह‍िंदी पट्टी में फ‍िल्‍म ने जबरदस्‍त कमाई करते हुए 50 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली है। फ‍िल्‍म ने पहले सप्‍ताह में 26 करोड़ कमाए थे। वहीं, दूसरे सप्‍ताह में फ‍िल्‍म ने करीब 16 करोड़ का ब‍िजनेस क‍िया है। फ‍िल्‍म के ह‍िंदी वर्जन ने 29 द‍िसंबर तक भारत में कुल 42. 45 करोड़ कमा ल‍िए हैं।

200 करोड़ के नजदीक पहुंचा 'स्‍पाइडरमैन'- 
मार्वल की सुपरहीरो फ‍िल्‍म स्‍पाइडर मैन नो वे होम 200 करोड़ का आंकड़ा छूने की ओर बढ़ रही है। फ‍िल्‍म ने तीसरे सप्‍ताह के वीकेंड में अच्‍छा ब‍िजनेस क‍िया था। लेक‍िन, वीकडेज में कमाई घटकर 10 करोड़ से नीचे आ गई। फ‍िल्‍म ने भारत में 29 द‍िसंबर तक 183.02 करोड़ रुपये का ब‍िजनेस कर ल‍िया है। फ‍िल्‍म ने वीकडेज में 3 करोड़ कमाए हैं। ऐसे में यह फ‍िल्‍म 200 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है।

 

 

कमाई में नंबर वन पर अक्षय की 'सूर्यवंशी'- 
5 नवंबर को स‍िनेमाघरों में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म सूर्यवंशी इस साल की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फ‍िल्‍मों में नंबर वन पर है। फ‍िल्‍म ने 200 करोड़ से ज्‍यादा का कुल कलेक्‍शन भारत में क‍िया है। कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर स्‍पाइडरमैन नो वे होम, तीसरे नंबर रनवीर स‍िंह की फ‍िल्‍म 83 और चौथे नंबर पर की पर पुष्‍पा: द राइज है। पांचवें नंबर पर 39 करोड़ कमाई करने वाली सलमान खान की फ‍िल्‍म अंत‍िम है।