Menu
blogid : 319 postid : 1330305

संजय दत्त की जिंदगी में अगर ये हादसा नहीं होता तो माधुरी और वो आज एक साथ होते!

बॉलीवुड की 'धक-धक गर्ल' माधुरी दीक्षित जो कभी बॉलीवुड पर राज किया करती थी. वैसे, शाहरुख से लेकर सलमान तक के साथ काम कर चुकी माधुरी के जलवें आज भी बरकार हैं. वैसे तो माधुरी ने बॉलीवुड से दूर अपनी दुनिया बसाई है, लेकिन उन्हें भी उन लोगों में गिना जाता है, जिनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई थी.

sanjay and madhuri

90 के दशक में बॉलीवुड में बहुत-सी लव स्टोरी चर्चा में रहीं. उनमें से एक लव स्टोरी माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की भी थी. लेकिन ये लव स्टोरी किसी मुकाम तक नहीं पहुंची और दोनों के रास्ते  बीच में जुदा हो गए.

संजय- माधुरी थे उस दौर के सुपरस्टार

sanjay madhuri

फिल्म 'रॉकी' से बॉलीवुड में कदम रखने वाले संजय दत्त ने अपने लुक और खास अंदाज  से बॉलीवुड के नए स्टार बन चुके थे. 90 के दशक में संजय दत्त बॉलीवुड के बेहतर नायकों में से एक थे. वहीं माधुरी ने फिल्म 'अबोध' से बॉलीवुड में कदम रखा था. दोनों 80 के दशक में अपने करियर के शबाब पर थे.

'साजन' के दौरान शुरु हुआ माधुरी और संजय का लव अफेयर

Sanjay Dutt

‘तेजाब’ और ‘दिल’ जैसी फिल्मों ने माधुरी को दर्शकों और बॉक्‍स ऑफिस पर नंबर-1 बना दिया था. इसी दौर में एक फिल्‍म शुरू हुई ‘साजन’, जिसने इस प्रेम कहानी का पहला पन्ना लिखा. इस फिल्म में संजय और माधुरी के अलावा सलमान खान भी थे. लेकिन लीड रोल प्‍ले करते-करते माधुरी दीक्ष‍ित और संजय दत्त असल जिंदगी में भी एक-दूसरे को दिल दे बैठे.

संजय के शादीशुदा होने के बाद भी माधुरी को हुआ प्यार

Madhuri

दोनों जहां चोरी-छिपे एक दूसरे के साथ सेट पर वक्त बिताते, वहीं दूसरी तरफ संजय दत्त की शादी माधुरी और संजय के लिए परेशानी बनने लगी. उस वक्त संजय शादीशुदा थे उनके एक बेटी भी थी. इन सब बातों की परवाह ना करते हुए दोनों ने 'खलनायक' फिल्म साइन की.

फिल्म खलनायक में आए और करीब

Khalnayak_Set

अब तक जो प्‍यार अखबारों की सुर्खिया था,  वो अब और परवान चढ़ा, ‘खलनायक’ की शूटिंग के दौरान दोनों की दोस्ती और भी खास हो गई. लेकिन इसी बीच खबरें आई कि, माधुरी के परिवार को संजय दत्त और उनके रिश्ते से आपत्ति होने लगी है, वहीं संजय की पत्नी को भी इस रिश्ते का पता चलते ही उन्होंने भारत छोड़ दिया था. वो अपनी बेटी की साथ अमेरिका चली गई थी. खबरें तो यहां तक थी कि दोनों शादी करना चाहते थे.

संजय दत्त की गिरफ्तारी ने तोड़ा रिश्ता

sanjay

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का मुहब्बत का दौर चल रहा था कि संजय दत्त को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. संजय दत्त एक दो नहीं बल्कि पूरे 16 महीने जेल में रहे, इस बीच उनकी फिल्म 'खलनायक' रिलीज हुई और बेहद हिट साबित हुई.

संजय से माधुरी ने जुदा की राहें

sanjayyy1

संजय दत्त जब मुश्किल दौर से गुजर रहे थे तब माधुरी ने उनका साथ नहीं दिया. 16 महीने संजय जेल में रहे लेकिन माधुरी संजय से एक बार भी नहीं मिली और यही वजह इस रिश्ते की दरार बनी. परिवार के दबाव के चलते माधुरी को भी संजय से दूरियां बनाने में भलाई लगी और माधुरी ने संजय से मुंह मोड़ लिया. माना जाता है कि संजय को इस बात का इतना दुख पहुंचा कि उन्होंने फिर कभी माधुरी से मुलाकात नहीं की, संजय की जिंदगी के इस हादसे की वजह से दोनों अलग हो गए. कहा जाता है अगर वो जेल नहीं गए होते तो माधुरी और संजय दोनों बेहतरीन कलाकर एक साथ कई यादगार फिल्में करते. मुमकिन था कि दोनों जिंदगी के सफर में भी साथ होते.

नहीं करते साथ में फिल्म

madhuri_sanjay_dutt

दोनों ने एक दूसरे के साथ फिल्में करनी छोड़ दी और इसी तरह बॉलीवुड की इस प्रेमकहानी का अंत हो गया. संजय अपनी पत्नी मान्यता और परिवार के साथ खुश हैं और माधुरी अपने पति नेने और दो बच्चों की मां हैं. वैसे खबरे हैं कि संजय पर बन रही फिल्म में शायद माधुरी और उनकी कहानी का भी जिक्र हो सकता है, लेकिन इस पर फिलहाल पर्दा पड़ा हुआ है...Next

Read More:

17 मार्च को रिलीज हुई 25 करोड़ की इस फिल्म को देखने पहुंचा सिर्फ 1 दर्शक, बंद करना पड़ा शो

बॉलीवुड के इस एक्टर से हुई थी जूही की सगाई, लेकिन टूट गया 4 दिन में ये रिश्ता!

अमिताभ के साथ की थी पहली फिल्म, किशोर कुमार की थी तीसरी पत्नी, अब हैं इस सुपरस्टार की दूसरी पत्नी

17 मार्च को रिलीज हुई 25 करोड़ की इस फिल्म को देखने पहुंचा सिर्फ 1 दर्शक, बंद करना पड़ा शो
बॉलीवुड के इस एक्टर से हुई थी जूही की सगाई, लेकिन टूट गया 4 दिन में ये रिश्ता!
अमिताभ के साथ की थी पहली फिल्म, किशोर कुमार की थी तीसरी पत्नी, अब हैं इस सुपरस्टार की दूसरी पत्नी