Menu
blogid : 319 postid : 682

असिन की चर्चा में रहने की फितरत

सुर्खियों में रहना कोई असिन से सीखे। ऐसा भी नहीं है कि उनके पास हिंदी फिल्मों के ऑफर की भरमार है। न ही उनकी पिछली फिल्म लंदन ड्रीम्स ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था। किसी स्टार ऐक्टर के साथ उनका अफेयर भी नहीं है, फिर भी असिन चर्चा में बनी रहती हैं। हर दस दिनों में उनके साथ कुछ ऐसा होता है कि वे सुर्खियों में आ जाती हैं।

बात पिछले दिनों की है। तमिल में बन रही बॉडीगार्ड के हिंदी वर्जन में असिन की जगह करीना कपूर को ले लिया गया। यह खबर करीना के पक्ष में थी और असिन के विपक्ष में, फिर भी सुर्खियां बटोरी असिन ने। कहा गया कि एक और फिल्म फिसल गई असिन के हाथ से। गौरतलब है कि इसके पहले भी असिन के हाथ से एक और हिंदी फिल्म निकल गई थी। विपुल शाह की जॉन अब्राहम अभिनीत तमिल फिल्म काका काका के हिंदी रिमेक में जेनेलिया डिसूजा ने असिन को रिप्लेस किया था।

असिन अफवाहों की शिकार भी बनती रही हैं। जब वे चेन्नई में शूटिंग में व्यस्त थीं, तब मुंबई में अफवाह उड़ी कि असिन ने श्रीदेवी और बोनी कपूर की फिल्म में काम करने के ऑफर को ठुकरा दिया है। इस बात ने इतना तूल पकड़ लिया कि असिन को सफाई देनी पड़ी। उन्होंने कहा, श्रीदेवी और बोनी सर को मना करने के बारे में मैं कभी सोच भी नहीं सकती। मुंबई में वे मेरे पड़ोसी हैं। उनके साथ मेरी अच्छी बॉडिंग है। पता नहीं, मेरे बारे में ऐसी अफवाहें कौन उड़ाता है? प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ असिन की पर्सनल लाइफ भी अफवाहों से नहीं बची है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी के साथ भी उनके अफेयर की अफवाहें उड़ीं। असिन कहती रहीं कि धौनी और वे सिर्फ अच्छे दोस्त हैं, फिर भी उनके और धौनी के प्रेम-प्रसंग की खबरें अखबारों की सुर्खियां बनती रहीं। जब धौनी की शादी हुई, तब जाकर इन अफवाहों पर विराम लगा। इधर धौनी और असिन के अफेयर की अफवाह पर विराम लगा, तो उधर एक और विवाद असिन से जुड़ गया। वजह थी असिन की फिल्म रेडी की श्रीलंका में शूटिंग। असिन के तमिल प्रशंसकों ने श्रीलंका में शूटिंग करने से असिन को मना किया, लेकिन वे ठहरीं प्रोफेशनल। असिन ने श्रीलंका में सलमान खान के साथ रेडी फिल्म की शूटिंग की, जिससे उनके तमिल प्रशंसक नाराज हो गए और उन्होंने असिन को नहीं स्वीकारने का फैसला किया।

इस पूरे घटनाक्रम के कारण असिन को कई दिनों तक अखबारों की सुर्खियों में जगह मिली। हालांकि पिछले कुछ दिनों से वे अच्छी वजहों से भी सुर्खियां बटोर रही हैं। उन्हें मधुबाला, श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित, जूही चावला, करीना कपूर और ऐश्वर्या राय जैसी स्टार अभिनेत्रियों की सूची में शामिल होने का मौका मिला है। इन अभिनेत्रियों ने जिस मशहूर साबुन के लिए मॉडलिंग की थी, असिन को भी उसका ब्रांड एमबेसेडर घोषित किया गया है। वे कुछ नेक काम भी कर रही हैं इन दिनों। उन्होंने अपने गृह राज्य केरल की अनाथ लड़की राधिका की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली है।

असिन बताती हैं, मैं कई लड़कियों की शिक्षा और उनके अधिकार के लिए काम कर रही हूं। यह सच है कि मैंने आठ साल की राधिका की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली है। उसकी पढ़ाई में जितने भी पैसे लगेंगे, मैं दूंगी। सिर्फ इतना ही नहीं, मैं कई और बच्चों की देखभाल की जिम्मेदारी लेने के बारे में सोच रही हूं..। ये हुई ना बात। उम्मीद है, अब असिन सिर्फ अच्छी वजहों से सुर्खियों में रहेंगी।