Menu
blogid : 319 postid : 1318021

इन 7 एक्ट्रेस ने सबसे कम्र उम्र में पाई सफलता, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन

बॉलीवुड में लगातार महिलाओं पर आधारित कई फिल्में बनी हैं, साथ ही पिछले कुछ सालों में जिस तरह से महिलाओं ने खुद को बॉलीवुड के बड़े स्टार के सामने साबित किया है, वो तारीफ के काबिल है. बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस फिर चाहे वो ऐश्वर्या हो या फिर प्रियंका विदेशों में खूब नाम कमाया है. ऐसे में चलिए एक नजर डालते हैं उन अभिनेत्रियों पर जिन्होंने बेहद कम उम्र में सफलता के नए आयाम लिखे और जिन्हें दुनिया आज सलाम करती है.

cover

1. आलिया भट्ट

aliya

महेश भट्ट की छोटी बेटी और बॉलीवुड की बबली गर्ल आलिया ने 1999 में आई ‘संघर्ष' में प्रीति जिंटा के बचपन का किरदार निभाया था. बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस ये आलिया की पहली फिल्म थी. आलिया ने 2012 में आई फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में कदम रखा था, उस वक्त वो महज 19 साल की थी, इसके बाद से वो हर दिन केवल आगे ही बढ़ी है. हाल ही में आई उनकी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस के पुरस्कार से भी नवाजा गया है. इतनी कम उम्र में भी वो करीब 2 मिलियन डॉलर की मालकिन बन चुकी हैं, साथ ही उन्होंने खुद का घर भी खरीद लिया है, जिसमें वो अपनी बहन के साथ रहती हैं.

2. श्री देवी

Star-Sridevi-

श्री देवी ने 4 साल की उम्र में बाल कलाकार के तौर पर तमिल फिल्मों में काम करना शुरू किया था. हिंदी फिल्म में श्री देवी ने साल 1979 में फिल्म 'सोलहवां सावन' के साथ कदम रखा, तब श्रीदेवी 16 साल की ही थीं. चार साल बाद उन्हें जितेंद्र के साथ 'हिम्मत वाला' फिल्म मिली. आज भी श्री देवी फिल्मों में काम कर रही हैं और एक सफल एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती हैं. आकंड़ों के मुताबिक वो करीब 35 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं

3. तब्बू

Tabu

तब्बू ने 9 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख दिया था. 1980 में तब्बू ने फिल्म ‘बाजार’ से अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत की थी. 1985 में देव आनंद ने तब्बू को अपनी फिल्म ‘हम नौजवान’ में काम दिया. तब्बू आज एक बेहद ही सफल एक्ट्रेस हैं और उनके अभिनय का कायल पूरा बॉलीवुड हैं

4. माधुरी दीक्षित

madhuri_dixit

माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में 'अबोध' के साथ फिल्मी कॅरियर शुरू किया, तब वो सिर्फ 17 साल की थीं और अपनी पहली ही फिल्म से माधुरी को बड़े पैमाने पर दर्शकों की वाहवाही मिली. इसके बाद माधुरी ने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा. आज वो छोटे पर्दे पर जज की भूमिका में रहती हैं. एक पत्रिका के मुताबिक वो करीब 35 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं.

Read: इस सुपरस्टार के साथ 15 साल रिश्ते में रही तब्बू, फिर भी नहीं बन पाई उनकी पत्नी

5. काजोल

kajol

काजोल के बिंदास अंदाज से आप अंजान नहीं हैं. उन्होंने 'बेखुदी' से अपना फिल्मी कॅरियर शुरू किया. तब वो 18 साल की थीं. हालांकि फिल्म बहुत कामयाब नहीं हुई,  लेकिन काजोल के अभिनय को सराहा मिल गया और उसके बाद काजोल ने अपनी एक्टिंग से कई लोगों का दिल जीता और आज भी वो बेहद कामयाब एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती हैं, वो करीब 16 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं.

6. करिश्मा कपूर

karisma-


करिश्मा कपूर ने भले ही फिलहाल फिल्मों से दूरी बना ली हो, पर एक समय था, जब उनके अभिनय का लोहा पूरा बॉलीवुड मानता था. करिश्मा ने 17 साल की उम्र में फिल्म 'प्रेम कैदी' से अपना फिल्मी सफर शुरू किया था. खबरें हैं कि वो जल्द ही बॉलीवुड में दोबारा आने वाली हैं, करिश्मा करीब 12 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं.

7. दिव्या भारती

divya_!

बेहद कम्र उम्र में दिव्या ने वो मुकाम हासिल किया था जो शायद कई लोगों के लिए सपना होता है. दिव्या महज 14 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था, लेकिन वो अपनी सफलता ज्यादा दिन नहीं देख सकीं और उनकी असमय मृत्यु ने उनके फैंस को हिला कर रख दिया था. शायद आज वो होती तो उनका नाम और उनका काम और भी बड़ा होता...Next

Read More:

90 के दशक की ये मशहूर अभिनेत्री जल्द दिखेगी इस फिल्म में, इन सितारों की फिर से होगी वापसी

बचपन में ये 7 एक्ट्रेस दिखती थीं ऐसी, आज फिल्मों में मचा रही हैं धूम

बॉलीवुड में इन अभिनेत्रियों ने पहनी है सबसे महंगी इंगेजमेंट रिंग, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

90 के दशक की ये मशहूर अभिनेत्री जल्द दिखेगी इस फिल्म में, इन सितारों की फिर से होगी वापसी

बचपन में ये 7 एक्ट्रेस दिखती थीं ऐसी, आज फिल्मों में मचा रही हैं धूम

बॉलीवुड में इन अभिनेत्रियों ने पहनी है सबसे महंगी इंगेजमेंट रिंग, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश