Menu
blogid : 319 postid : 1327079

बाहुबली की राजमाता 'शिवगामी' बॉलीवुड में इन अभिनेताओं की रह चुकी हैं हीरोइन

बाहुबली 2 अब बस कुछ ही घंटे बाद पर्दे पर आने वाली है. इस फिल्म का हर किरदार लोगों में लोकप्रियता हासिल कर चुका है. वैसे, तो इस फिल्म का हर एक किरदार अपने आप में अहम हैं, लेकिन महारानी शिवगामी यानि 'बाहुबली' की राजमाता का किरदार काफी खास है. इस रोल को 46 साल की राम्या कृष्णन निभा रही हैं, ऐसे में राम्या कृष्णन के फिल्मी कॅरियर पर ड़ालते हैं एक नजर!

cover bahubali

13 साल की उम्र में शुरू किया फिल्म सफर

ramaya-krishnan

राम्या का जन्म 15 सितंबर, 1970 को चेन्नई में हुआ था. उन्होंने केवल 13 साल की उम्र में मलयालम फिल्म नेराम पुलरमबोल से डेब्यू किया था. राम्या को तमिल फिल्म पाडायप्पा के लिए फिल्मफेयर बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था. इसके अलावा वह साउथ के रियलिटी शो जोड़ी नंबर वन के पहले सीजन की जज रही हैं.

अमिताभ बच्चन और रजनीकांत के साथ कर चुकी हैं काम

Ramya

फिल्म में शिवगामी बाहुबली और शिवडु की मां और दादी, वहीं भल्लालदेव की मां है. गौरतलब है कि राम्या कई हिंदी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. यहीं नहीं उन्होंने अपने से 28 साल बड़े एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में नजर आ चुकी हैं. इसके साथ ही उन्होंने विनोद खन्ना के साथ ऑनस्क्रीन रोमांस किया है. महेश भट्ट की फिल्म ‘चाहत’ में राम्या ने शाहरुख के साथ  साथ काम किया था, हालांकि इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस पूजा भट्ट थी. इसके अलावा साउथ में उन्होंने रजनीकांत के साथ भी सुपरहिट फिल्में दी हैं. वह गोविंदा और संजय दत्त के साथ भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

विनोद खन्ना के साथ भी कर चुकी हैं काम

ramya001

राम्या को पहली हिंदी फिल्म 1988 में मिली. ये फिल्म थी 'दयावान' जिसमें उनके साथ विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित थीं. हालांकि इस फिल्म ने उन्हें कुछ खास पहचान नहीं दिलाई, क्योंकि इसमें वो एक डांसर के किरदार में थीं. राम्या ने 12 जून, 2003 में तेलुगु फिल्मों के फिल्ममेकर वामसी कृष्णा से शादी की थी. राम्या ने 2004 में बेटे ऋत्विक को जन्म दिया था.

शिवगामी के किरदार ने दी नई पहचान

bahubalii

हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बाहुबली से जुड़े अपना अनुभव साझा किया. राम्या के मुताबिक, 'जब राजमौली ने मुझे फिल्म की कहानी सुनाई थी, मेरे रौंगटे खड़े हो गए थे. मैं लगातार 2 घंटे तक कहानी सुनती रही.'  राम्या आगे कहती हैं कि, 'मुझे फिल्म का हर शॉर्ट, हर सीन बिल्कुल क्लियर था. इस फिल्म की लिए मैंने कोई खास तैयारी नहीं की थी. जैसे ही मैंने कपड़े और गहने पहने मैं रानी शिवगामी में बदल गई. फिल्म के कारण सिर्फ साउथ ही नहीं, बल्कि देश-विदेश में भी शिवगामी के नाम से लोग मुझे पहचानने लगे हैं.'

शिवगामी के किरदार के लिए श्रीदेवी थी पहली पंसद

sridevi

शिवगामी किरदार के लिए राम्या को आज भले ही सराहा जा रहा हो, लेकिन इस फिल्म के लिए वो डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थी. दरअसल इस फिल्म के लिए राम्या से पहले राजामौली ने श्रीदेवी को चुना था, लेकिन श्रीदेवी ने इस किरदार के लिए बड़ी रकम मांगी थी, जिस वजह से डायरेक्टर ने राम्या को साइन कर लिया. वैसे राम्या अब तक करीब 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चकी हैं...Next

Read More:

‘बाहुबली’ की इस एक्ट्रेस ने 16 साल में किया था डेब्यू, विराट कोहली के साथ कर चुकी हैं काम

बाहुबली-2 की जबरदस्त तैयारी, एक्टर ने बनाई है स्टनिंग बॉडी

‘बाहुबली 2’ ने रिलीज से दो दिन पहले बनाए ये 4 खास रिकॉर्ड

‘बाहुबली’ की इस एक्ट्रेस ने 16 साल में किया था डेब्यू, विराट कोहली के साथ कर चुकी हैं काम

बाहुबली-2 की जबरदस्त तैयारी, एक्टर ने बनाई है स्टनिंग बॉडी

‘बाहुबली 2’ ने रिलीज से दो दिन पहले बनाए ये 4 खास रिकॉर्ड