Menu
blogid : 319 postid : 1399678

भारत से ज्यादा श्रीलंका में पॉपुलर हुई थी अमिताभ-जया बच्चन की ये फिल्म, शादी के बाद हुई थी रिलीज

महानायक अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन की शादी को 48 साल पूरे हो चुके हैं। शादी की सालगिरह के मौके पर बिगबी ने सोशल मीडिया पर विवाह की अनदेखी तस्‍वीरें सार्वजनिक की हैं। शादी के बाद रिलीज हुई अमिताभ और जया बच्‍चन की पहली फिल्‍म जबरदस्‍त सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्‍म के गानों ने तहलका मचा दिया था। श्रीलंका में तो यह फिल्‍म भारत से ज्‍यादा पसंद की गई थी।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan3 Jun, 2021

अमिताभ-जया की पहली मुलाकात
महानायक अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन को उनके फैंस वैवाहिक वर्षगांठ की बधाई दे रहे हैं। अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन की पहली मुलाकात 1970 में पुणे फिल्‍म इंस्‍टीट्यूट में हुई थी। तब अमिताभ स्‍ट्रगलिंग एक्‍टर थे, जबकि जया कई फिल्‍मों में काम कर चुकी थीं और कुछ की शूटिंग कर रही थीं। उस वक्‍त तक वह बंगाली फिल्‍मों की स्‍टार बन चुकी थीं। बाद में कई फिल्‍मों में दोनों ने साथ काम किया। इस दौरान दोनों को एक दूसरे से प्‍यार हो गया।

शादी के बाद रिलीज फिल्‍म ने मचाया तहलका
3 जून 1973 को अमिताभ बच्‍चन और जया भादुड़ी ने शादी कर ली। शादी के बाद जया भादुड़ी जया बच्‍चन बन गईं। दोनों की शादी के बाद बड़े पर्दे पर पहली फिल्‍म अभिमान रिलीज हुई। शादी के ठीक 54 दिन बाद रिलीज हुई यह रोमांटिक ड्रामा फिल्‍म जबरदस्‍त सुपरहिट साबित हुई। फिल्‍म के गानों ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया।

श्रीलंका में रिकॉर्ड 590 दिन तक थिएटर में लगी रही
फिल्‍म अभिमान में जबरदस्‍त अभिनय के लिए जया बच्‍चन को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड मिला। एसडी बर्मन को बेस्‍ट म्‍यूजिक डायरेक्‍टक्‍र के अवॉर्ड से नवाजा गया। इस फिल्‍म ने अभिनेता असरानी और अभिनेत्री बिंदू को भी दर्शकों के बीच लोकप्रियता हासिल हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह फिल्‍म भारत से ज्‍यादा श्रीलंका में पसंद की गई। कोलंबो के इंपायर सिनेमा में यह फिल्‍म लगातार 590 दिन तक लगी रही।...Next

 

ये भी पढ़ें -

सूर्या की फिल्म ने रचा इतिहास, दुनिया की तीसरी हाईएस्ट रेटिंग वाली मूवी बनी

द फैमिली मैन सीजन-2 , जानें कब कहां और कैसे देख सकते हैं वेबसीरीज

बिगबी, अक्षय कुमार और सैफ के बाद इस स्टार की मूवी टली

List: मई में ओटीटी पर देखिए नई फिल्में और वेबसीरीज

‘खलनायक’ की बेटी को दिल दे बैठे थे शरमन जोशी