Menu
blogid : 319 postid : 1400739

5 अवॉर्ड जीतने वाली अमिताभ-शाहरुख की फिल्म के 20 साल पूरे, शूटिंग के दौरान बेहोश हो गए थे डायरेक्टर

मल्टीस्‍टारर फ‍िल्‍म कभी खुशी कभी गम की र‍िलीज को 20 साल पूरे हो गए हैं। फ‍िल्‍म के डायरेक्‍टर करन जौहर ने सोशल मीड‍िया के जर‍िए फ‍िल्‍म को याद किया। ब्‍लॉकबस्‍टर रही इस फ‍िल्‍म ने र‍िकॉर्ड 16 फ‍िल्‍मफेयर नॉम‍िनेशन हास‍िल क‍िए थे। जबक‍ि, फ‍िल्‍म ने 5 फिल्‍मफेयर अवॉर्ड जीते थे। इस फ‍िल्‍म की शूट‍िंंग के दौरान डायरेक्‍टर करन जौहर बेहोश हो गए थे।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan14 Dec, 2021

 

 

40 करोड़ में बनी और कमाए थे 92 करोड़- 
फ‍िल्‍म कभी खुशी कभी गम को र‍िलीज हुए 20 साल पूरे हो गए हैं। यह फ‍िल्‍म 14 द‍िसंबर 2001 में देशभर के स‍िनेमाघरों की 500 स्‍क्रीन पर र‍िलीज हुई थी। फ‍िल्‍म ने र‍िलीज के पहले द‍िन जबरदस्‍त कमाई करते हुए बॉक्‍स ऑफ‍िस पर करीब ढाई करोड़ जुटाए थे। जबक‍ि, पहले हफ्ते में फ‍िल्‍म ने 14 करोड़ का आंकड़ा पार कर ल‍िया था। 40 करोड़ में बनी इस फ‍िल्‍म ने भारत में 92 करोड़ से अध‍िक की कमाई की थी।

सबसे ज्‍यादा फ‍िल्‍मफेयर नॉम‍िनेशन- 
जबरदस्‍त लोकप्रियता हास‍िल करने वाली इस फैम‍िली ड्रामा फ‍िल्‍म के गानों ने लोगों को अपना दीवाना बना द‍िया था। 47वें फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड्स में कभी खुशी कभी गम फ‍िल्‍म की टक्‍कर में आम‍िर खान की लगान, सनी देओल की गदर एक प्रेम कथा और अन‍िल कपूर की नायक थी। तब फ‍िल्‍म कभी खुशी कभी गम ने उस साल र‍िकॉर्ड 16 नॉम‍िनेशन हास‍िल क‍िए थे। फ‍िल्‍म बेस्‍ट एक्‍ट्रेस, बेस्‍ट सपोर्ट‍िंग एक्‍ट्रेस समेत 5 फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड जीतने में कामयाब रही थी।

शूट‍िंग के वक्‍त बेहोश हो गए थे करन जौहर- 
फ‍िल्‍म कभी खुशी कभी गम के गाने 'बोले चूड़‍ियां' की शूट‍िंग के दौरान डायरेक्‍टर करन जौहर ड‍िहाईड्रेशन के चलते बेहोश हो गए थे। मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार करन जौहर ने तब बेड पर लेटे-लेटे वॉकी-टॉकी से शूट‍िंग के इंस्‍ट्रक्‍शन द‍िए थे। वहीं, फ‍िल्‍म में अकेले रानी मुखर्जी ने कैम‍िओ रोल नहीं क‍िया था, बल्‍क‍ि अभ‍िषेक बच्‍चन और जुगल हंसराज ने भी भी कैम‍ियो क‍िया था। एड‍िट‍िंग के वक्‍त अभ‍िषेक की र‍िक्‍वेस्‍ट पर उनके सीन हटा द‍िए गए थे।...Next

 

 

 

ये भी पढ़ें:  

फिल्म जय भीम ने IMDb रेटिंग में द शशांक र‍िडेंप्शन और द गॉडफादर को पीछे छोड़ा

सेना के शौर्य की कहानियां ला रहीं ये 8 फिल्में

‘द रेलवे मैन’ वेबसीरीज में द‍िखेगी भोपाल गैस त्रासदी के गुमनाम नायकों की दास्तां