Menu
blogid : 319 postid : 1391963

18 साल की 'उड़नपरी' हिमा दास की बायोपिक के लिए अक्षय तैयार, शुरू की रिसर्च

बॉलीवुड में आजकल बायोपिक का दौर चल रहा है और इस रेस में अक्षय कुमार आगे चल रहे हैं। अक्षय कुमार ने अब तक कई सारी अलग-अलग बायोपिक बना चुके हैं। अक्षय ने ‘रुस्तम’, ‘एयरलिफ्ट’ और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘गोल्ड’ सभी एक बायोपिक है। अब अक्षय कुमार एक बार फिर से बायोपिक फिल्म लेकर आने जा रहे  हैं और ये फिल्म भी एक खिलाड़ी पर ही होगी। दरअसल, अक्षय कुमार जल्द ही 18 वर्षीय एथलीट हिमा दास पर फिल्म बनाने की सोच रही हैं।

        
 

Shilpi Singh
Shilpi Singh29 Aug, 2018

 

कौन हैं हिमा दास
 

 

फिनलैंड के टैम्पेयर शहर में आयोजित IAAF वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की इस 'नई उड़नपरी' ने 400 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीता और इतिहास रचा है। असम के नौगांव जिले के धिंग गांव की रहने वाली 18 साल की हिमा दास एक साधारण किसान परिवार से ताल्लुक रखती हैं। हिमा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी ट्रैक इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बन गई हैं।
 

अक्षय कुमार हुए हैं बेहद प्रभावित
 

 

18 साल की हिमा दास ने गोल्ड जीता और सबका दिल भी, उनकी इस जीत ने अक्षय कुमार को भी खुश कर दिया है।  ट्रैक रनिंग की उपलब्धि से अक्षय कुमार काफी खुश हुए थे। अक्षय ने एक कार्यक्रम में ऐलान भी किया था कि वे हिमा दास पर बायोपिक बनाना चाहते हैं। अक्षय ने उऩकी उपलब्धि को बेहद खास बताया और युवाओं के लिए वो एक नए रास्ते खोल रही हैं।
 

अक्षय कुमार के बैनर तले बनेगी फिल्म
 

 

सभी जानते हैं कि अक्षय खुद फिटनेस के लेकर बेहद सर्तक हैं और वो खिलाड़ियों को लेकर भी काफी उत्सुक रहते हैं। अक्षय हिमा की फिल्म को खुद के बैनर तले बनाएंगे और इस फिल्म को लेकर बैनर से जुड़ी टीम जल्द ही हिमा पर रिसर्च शुरू करने वाली है। हिमा से इस फिल्म के राइट्स लेने की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू होगी।
 

डायरेक्टर रीमा कागती कर सकती हैं डायरेक्ट
 

 

हालिया रिलीज फिल्म ‘गोल्ड’ में अक्षय के साथ काम कर चुकीं डायरेक्टर रीमा कागती भी हिमा की फैन हो गई हैं। हालांकि, उनसे जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा ‘मुझे यह तो नहीं पता कि मैं किस पर फिल्म बनाऊंगी, मगर सच कहूं तो मुझे हिमा ने काफी इंस्पायर किया है। मुझे विनेश फोगाट की जीत से भी बहुत इंस्पिरेशन मिली है। इन लोगों को सजदा किए बिना आप रुक नहीं सकते। ये वो लोग हैं जो अपनी मेहनत से सही मायनों में मुल्क का नाम रोशन करते हैं’।
 

गोल्ड मेडल जीतना असाधारण है - अक्षय
 

 

अक्षय ने हिमा को  लेकर कहा कि. 'मैं हिमा दास पर बायोपिक बनाना चाहता हूं क्योंकि वो ट्रैक रनर हैं। गांव से ताल्लुक रखने वाली लड़की का ट्रैक रनिंग में गोल्ड मेडल जीतना असाधारण है। ट्रैक पर परफॉर्म करने में भारत थोड़ा कमजोर है, मुझे लगता है हमें इस खेल को प्रोत्साहन देना चाहिए और सपोर्ट करना चाहिए। हम रोजाना बस या ट्रेन पकड़ने के लिए भागते हैं इसलिए हमें इस खेल में भी आगे होना चाहिए। हमें दूसरे देशों को अपना टैलेंट दिखा देना चाहिए, मुझे उनकी जिंदगी पर बायोपिक बनाने में बहुत खुशी होगी'।...Next
 

 

Read More:

मौनी रॉय ने ली 100 करोड़ के क्लब में एंट्री, इन एक्ट्रेस का डेब्यू भी रहा था सुपरहिट

RK स्टूडियो में बनी थीं ये सुपरहिट फिल्में, विदेशों में भी था शोमैन राजकपूर का जलवा

इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार नहीं दीपक तिजोरी थे पहली पंसद, अब दिखते हैं ऐसे