Menu
blogid : 319 postid : 1400429

सच्ची कहानियों पर आ रहीं एक्शन पैक्ड 12 फिल्में, स्पोर्ट्स स्टार्स की 4 बायोपिक भी शामिल

अक्टूबर माह में कई बड़ी फिल्में ओटीटी और थिएटर्स पर रिलीज हो चुकी हैं। नवंबर में दीवाली के मौके पर भी कई फिल्में रिलीज होने की कतार में हैं। आने वाले दिनों में देश के दिग्गज स्पोर्ट्स स्टार्स और वॉर हीरोज की सच्ची कहानियां लेकर 12 फिल्में आ रही हैं। इन फिल्मों में क्रिकेट, फुटबॉल, चेस, युद्ध और रेस्क्यू मिशन को केंद्र में रखकर कहानियों को बुना गया है। फैंस इन फिल्मों की घोषणा के बाद से रिलीज का इंतजार कर रहे हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan19 Oct, 2021

 

 

रॉकेट्री और गंगूबाई फिल्म में दिखेगा असल संघर्ष-
अभिनेता आर माधवन देश के प्रसिद्ध एयरोस्पेस साइंटिस्ट नांबी नारायण की जिंदगी से प्रेरित फिल्म रॉकेट्री लेकर आ रहे हैं। यह फिल्म अगले साल 21 अप्रैल को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली मुंबई की मशहूर गंगूबाई की जिंदगी से प्रेरित फिल्म गंगूबाई कठियावाड़ी ला रहे हैं। फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में हैं और यह फिल्म 6 जनवरी 2022 को रिलीज होगी।

वर्ल्डकप विजेता बनने की सच्ची दास्तां है '83' -
साल 1983 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्डकप चैंपियन बनने की कहानी को फिल्म 83 में दिखाया जाएगा। यह फिल्म बनकर तैयार है और इसी साल रिलीज होने की संभावना है। फिल्म में 1983 वर्ल्डकप के घटनाक्रम को केंद्र में रखा गया है। फिल्म में क्रिकेटर कपिल देव का किरदार रनवीर सिंह निभा रहे हैं। जबकि, दीपिका पादुकोण समेत कई दिग्गज एक्टर्स फिल्म में अहम भूमिकाएं निभाते दिखाई देंगे। यह फिल्म इस साल क्रिसमस के मौके पर दिसंबर में रिलीज होनी है।

फुटबॉल कोच बनकर आ रहे अजय देवगन-
सुपरस्टार अजय देवगन जल्द ही बड़े पर्दे पर फुटबॉल खेलते और सिखाते नजर आने वाले हैं। फुटबॉल खेल को केंद्र में रखकर बनी फिल्म मैदान में वह फुटबॉल के मशहूर कोच सैयद अब्‍दुल रहीम की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्‍म में फिल्‍म में 1952-62 के बीच का भारत दिखाई देगा। यह फिल्‍म 3 जून 2022 में बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।

गांगुली, विश्वनाथन और मिताली की बायोपिक-
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की बायोपिक भी जल्द ही दर्शकों को देखने को मिल सकती है।डायरेक्टर लव रंजन सौरव गांगुल पर फिल्म बन रहे हैं। इसी तरह चेस ग्रांडमास्‍टर विश्‍वनाथन आनंद की बायोपिक भी रिलीज होने की कतार में है। इसी तरह दिग्गज महिला क्रिकेटर मिताली राज की जिंदगी से प्रेरित फिल्म शाबाश मिठू भी पाइपलाइन में है।

सैम बहादुर, इक्कीस और तेजस में वीरों की गाथा-
1971 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में बांग्लादेश को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाने वाले सेना प्रमुख सैम मानेक शॉ की जिंदगी से प्रेरित फिल्म सैम बहादुर जल्द पर्दे पर आने वाली है। मेघना गुलजार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में विक्की कौशल लीड रोल में दिखेंगे। इसके अलावा परमवीर चक्र विजेता शहीद लेफ्टीनेंट अरुण खेत्रपाल की कहानी फिल्म इक्कीस में दिखाई देगी। वरुण धवन लीड रोल में होंगे। अभिनेत्री कंगना रनौत वायुसेना की महिला पायलट पर केंद्रित फिल्म तेजस लेकर आ रही हैं। इन फिल्मों की रिलीज डेट अभी जारी नहीं की गई है।

 

 

रियल वॉर फिल्म पीप्पा और गरुण भी कतार में -
भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध की सच्ची दास्तां लेकर आ रही है फिल्म पीप्पा। फिल्म में बैटल ऑफ गरीबपुर को लीड करने वाले ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता पर केंद्रित है। फिल्म में बलराम सिंह मेहता का किरदार अभिनेता ईशान खट्टर निभा रहे हैं। फिल्म अगले साल रिलीज करने की तैयारी है। इसी तरह अफगान रेस्क्यू मिशन पर केंद्रित फिल्म गरुण 2022 में 15 अगस्त पर रिलीज होगी। फिल्म में जॉन अब्राहम लीड रोल में दिखाई दे सकते हैं।...Next

 

 

ये भी पढ़ें -

अवतार-2 के साथ मावर्ल्स की 8 सुपरहीरो फिल्में आ रहीं, रिलीज डेट देखें

फेस्टिव सीजन में बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगी सुपरस्टार्स की 11 फिल्में

2022 में रिलीज होंगी बड़े बजट और सुपरस्टार्स से भरी 20 फिल्में, ये रही लिस्ट

OTT और थिएटर्स में आने वाली हैं 7 और हॉरर-थ्रिलर फिल्में, लिस्ट देखें

बुसान फेस्टिवल में दो बॉलीवुड फिल्में, अक्टूबर में होगी अवॉर्ड की घोषणा

जंग, साहस और फतेह की सच्ची कहानियां लेकर आ रहीं ये 9 फिल्में