Menu
blogid : 28659 postid : 90

कर्नाटक के मंत्री कोरोना राहत के लिए वेतन दान करेंगे

Nishant Chandravanshi
Nishant Chandravanshi
  • 16 Posts
  • 0 Comment

कर्नाटक के राजस्व मंत्री, आर। अशोक ने गुरुवार को कहा कि मंत्रियों ने सर्वसम्मति से राज्य में कोविद राहत कार्य के लिए अपने एक साल के वेतन का योगदान देने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठकों में भाग लेने के बाद बी.एस. येदियुरप्पा ने अपने गृह कार्यालय में, अशोक ने कहा कि येदियुरप्पा ने भी सभी विधायकों से एक महीने के वेतन का योगदान देने की अपील की है, लेकिन मंत्रियों के रूप में, वे स्वेच्छा से इस काम के लिए एक वर्ष के वेतन का गठन करने के लिए सहमत हुए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा शवदाहगृहों के अतिव्यापी होने के कारण, राज्य सरकार ने कुल 230.5 एकड़ की भूमि पार्सल की पहचान की है और इसे बेंगलुरु नागरिक निकाय को सौंप दिया जाएगा।

"हमारा मूल उद्देश्य श्मशान के सामने लंबी कतारों को कम करना है और किसी भी घटना में श्मशान या दफनाने के लिए जगह की कमी नहीं होनी चाहिए," उन्होंने कहा और पहले से ही तीन श्मशान का विकास किया है, जिसके बाद तीन और आ रहे हैं Mavallipura, Giddenahalli और Tavarekere शहर के बाहरी इलाके में।

70 शवों का दाह संस्कार करने की क्षमता रखने वाले गुदाहल्ली और तवारेकेरे चालू हो गए हैं जबकि मावलीपुरा में 40 को जलाने की क्षमता वाले ऑपरेशन जल्द ही शुरू होंगे।

The article is written by Nishant Chandravanshi founder of Chandravanshi.

 

डिस्क्लेमर: उपरोक्त विचारों के लिए लेखक स्वयं उत्तरदायी हैं। जागरण डॉट कॉम किसी भी दावे, तथ्य या आंकड़े की पुष्टि नहीं करता है।