Menu
blogid : 3738 postid : 741010

माधुरी दीक्षित के लिए तो जम्मू-कश्मीर की मांग को त्याग दूंगा

महत्वपूर्ण दिवस
Special Days
  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

एक फिल्मी कलाकार को तभी पूर्ण माना जाता है जब वह कलाकार कला के हर विधा में गुणी हो. बॉलीवुड अदाकारा माधुरी दीक्षित उनमें से एक थीं. माधुरी दीक्षित उन गिनी-चुनी अभिनेत्रियों में से हैं जिनकी डॉंसिंग, एक्टिंग, खूबसूरती का हर कोई दीवाना था. अदाओं के मामले में उन जैसे टक्कर की कोई अभिनेत्री ही नहीं है. आइए इसी अभिनेत्री के कुछ अनछुए पहलुओं पर बात करते हैं.

madhuri-dixit

बहुत ही कम लोगों को पता है कि माधुरी दीक्षित के करोड़ो फैंस में से एक फैंस ऐसा भी था जिसने माधुरी के लिए पूरा सिनेमा हॉल ही बुक करा लिया था. यह और कोई नहीं महान चित्रकार एमएम हुसैन थे. उन्होंने 2007 में आई माधुरी दीक्षित की कम बैक मूवी “आजा नचले” के समय पूरा थिएटर ही बुक करा लिया था. यही नहीं माधुरी के प्रति उनकी दीवानगी इस कदर थी कि उन्होंने “हम आपके हैं कौन” (1994) फिल्म को 67 बार देखा. उन्होंने तो माधुरी के लिए एक फिल्म भी बनाई जिसका नाम था “गज गामिनी” (2000). इस फिल्म में माधुरी के साथ शाहरुख खान ने काम किया.

माधुरी के चाहने वाले केवल हिंदुस्तान में ही नहीं बल्कि पूरे विश्वभर में हैं. पाकिस्तान का एक दीवाना इस कदर माधुरी से प्यार करता था कि उसने मजाक-मजाक में माधुरी को कश्मीर देने की बात कह दी. यही नहीं जमशेदपुर के एक दीवाने ने तो देश की सरकार से यहां तक मांग कर डाली कि माधुरी दीक्षित के जन्मदिन को सावर्जनिक छुट्टी के रूप में घोषित किया जाए.

ऐसा माना जाता है कि बॉलीवुड की फिल्में अभिनेताओं की वजह से चलती हैं इसलिए उन्हें मोटी रकम भी दी जाती है. फिल्म “हम आपके हैं कौन” के दौरान माधुरी दीक्षित की फिल्म वैल्यू 2.7 करोड़ थी जो किसी भी अभिनेत्री को दी जाने वाली रकम से काफी ज्यादा थी.

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की जोड़ी काफी चर्चित रही है. दोनों ने एक साथ कई फिल्में की हैं. जैसे साजन, थानेदार, कानून अपना अपना. दोनों की जोड़ी को बॉलिवुड की सबसे हॉट जोड़ियों में से एक माना जाता है. लेकिन जब से संजय दत्त ने जेल की हवा खाई है तभी से माधुरी ने भी कसम खा ली है कि वह कभी संजय दत्त के साथ काम नहीं करेंगी.

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के बीच यूं तो अफेयर की खबरें पहले भी आती रही थीं लेकिन फिल्म खलनायक के सेट पर दोनों की नजदीकियों को सभी ने महसूस किया. इस फिल्म के दौरान दोनों की केमिस्ट्री देखने लायक थी. हालांकि इसी फिल्म के बाद ही संजय दत्त को अवैध हथियार रखने के जुर्म में जेल जाना पड़ा. डूबती नैया पर कोई सवारी करना पसंद नहीं करता. माधुरी दीक्षित ने भी यही किया. माधुरी ने भी संजय दत्त से किनारा कर लिया और उनके साथ कभी काम ना करने का निर्णय लिया.