Move to Jagran APP

कोरोना के कारण वीटीआर में वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी

बगहा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीटीआर प्रशासन ने अगले आदेश तक वीटीअ

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 12:02 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 12:02 AM (IST)
कोरोना के कारण वीटीआर में वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी
कोरोना के कारण वीटीआर में वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी

बगहा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीटीआर प्रशासन ने अगले आदेश तक वीटीआर के जंगलो में निजी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि, जंगल सफारी कोविड प्रोटोकाल के तहत पूर्व की तरह जारी रहेगी।

loksabha election banner

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के सघन जंगल के बीच अवस्थित मठ मंदिरों तक जाने के लिए वन प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं के वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। मंदिर बंद होने से दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं को बिना दर्शन ही लौटना पड़ेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों का असर अब वीटीआर के पर्यटन पर भी पड़ रहा है।

------------------

होटल व कैंटीन संचालक परेशान

कोरोना वायरस को लेकर वाल्मीकिनगर के होटल व कैंटीन में भी नजारा बदला-बदला सा नजर आ रहा है। होटल व कैंटीन संचालक भी नई गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करते दिख रहे हैं। पर्यटकों की संख्या में कमी के कारण होटल व कैंटीन संचालकों को नुकसान हो रहा है। बता दें कि नई गाइडलाइन के तहत शाम सात बजे से पहले ही दुकान और प्रतिष्ठान बंद करने के आदेश हैं। ऐसे में देर रात तक होटल व कैंटीन न खोलने की वजह से होटल संचालकों की आमदनी कम हो गई है।

इस बाबत वाल्मीकिनगर रेंजर महेश प्रसाद ने बताया कि कोविड-19 की सुरक्षा के चलते जंगल सफारी में विशेष सावधानी बरती जा रही है। वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। रेंजर के मुताबिक प्रवेश द्वार पर पर्यटकों की थर्मल स्क्रीनिग होगी और इसके बाद केवल उन पर्यटकों को परिसर में प्रवेश की इजाजत दी जाएगी। जिनको कोविड-19 संक्रमण के कोई लक्षण नहीं होंगे। कोविड-19 के प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन किया जा रहा है। जंगल भ्रमण के दौरान सभी पर्यटकों को मास्क लगाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.