Move to Jagran APP

निरंतर अभ्यास से मिलती है सफलता : सांसद

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सह प.चंपारण के सांसद डा. संजय जायसवाल ने कहा है कि किसी भी प्रशिक्षण से हम हुनरमंद होते हैं लेकिन सफलता निरंतर अभ्यास से ही मिलती है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 01:12 AM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 06:35 AM (IST)
निरंतर अभ्यास से मिलती है सफलता : सांसद
निरंतर अभ्यास से मिलती है सफलता : सांसद

बेतिया। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सह प.चंपारण के सांसद डा. संजय जायसवाल ने कहा है कि किसी भी प्रशिक्षण से हम हुनरमंद होते हैं, लेकिन सफलता निरंतर अभ्यास से ही मिलती है। लगन एवं इच्छाशक्ति से सफलता साकार होती है। वे शुक्रवार को शहर के गोपाल सिंह नेपाली पथ स्थित इंफोटेक में कुशल युवा कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके सफल छात्र छात्राओं के बीच प्रमाण पत्र वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुशल युवा कार्यक्रम बदलते वैश्विक रुझानों के तर्ज पर एक परिपूर्ण तथा बहुपयोगी कोर्स है, जो आपके सपनों को साकार करेगा। उन्होंने प्रशिक्षुओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वहीं भाजपा के राष्ट््रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री रेणु देवी ने कहा कि आज कहीं भी किसी भी क्षेत्र मे रोजगार लेने के पहले आवेदकों से यही पूछा जाता है कि कम्प्यूटर का ज्ञान उन्हें है कि नही। ऐसे में कुशल युवा प्रोग्राम

loksabha election banner

बच्चों के लिए मिल का पत्थर साबित हो रहा है। प्रसिद्ध चिकित्सक व आईएमए के अध्यक्ष डा. सुशील कुमार चौधरी ने कहा कि केवल किताबी ज्ञान हीं अब जरुरी नही बल्कि बच्चों में व्यावहारिक ज्ञान भी जरुरी है और इस व्यावहारिक ज्ञान का सबसे बड़ा माध्यम कंप्यूटर है। आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए इंफोटेक के निदेशक ज्ञानेंद्र शरण ने कहा कि इस योजना के तहत युवा एवं युवतियों में स्कील डेवलप करने का कार्य किया जा रहा है। इस योजना के तहत प्रशिक्षित होने वाले युवा व युवतियों को रोजगार पाने का अवसर मिलता है। मौके पर इंफोटेक कविवर नेपाली पथ एवं इंफोटेक नौरंगाबाग के प्रशिक्षु करीब 300 छात्र छात्राओं के बीच प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। मौके पर वरीय अधिवक्ता रवि शरण, भाजपा नेता सत्येंद्र शरण, संदीप श्रीवास्तव, राजन चतुर्वेदी, मुकेश सहाय उर्फ गांधी बाबा, इंफोटेक की कार्यक्रम समन्वयक शबा खानम, एलएफ जुही राय, अपराजिता कुमारी, अमीत मोटानी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.