Move to Jagran APP

पहले दिन दिखी सख्ती, महिला सहित 11 हिरासत में

जिले में दूसरे स्ट्रेन के कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के पहले दिन जिलाधिकारी कुंदन कुमार व पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा फुल एक्शन में दिखे। बुधवार को लॉकडाउन का असर शहर से लेकर विभिन्न प्रखंड मुख्यालयों तक रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 12:33 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 12:33 AM (IST)
पहले दिन दिखी सख्ती, महिला सहित 11 हिरासत में
पहले दिन दिखी सख्ती, महिला सहित 11 हिरासत में

बेतिया । जिले में दूसरे स्ट्रेन के कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के पहले दिन जिलाधिकारी कुंदन कुमार व पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा फुल एक्शन में दिखे। बुधवार को लॉकडाउन का असर शहर से लेकर विभिन्न प्रखंड मुख्यालयों तक रहा। शहर में लॉकडाउन के अनुपालन को लेकर विभिन्न हिस्सों में प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई थी। शहर के विभिन्न चौक चौराहों, मीना बाजार, लाल बाजार, शोआ बाबू चौक आदि जगहों पर सघन जांच अभियान चलाया। लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले एक महिला सहित ग्यारह लोगों को हिरासत में लिया गया। इसके अलावा तीन वाहन जब्त किए गए। एक दुकान को भी सील किया गया। साथ ही पांच हजार जुर्माना वसूल किया गया। इस दौरान डीएम ने बिना वजह सड़क पर वाहन व पैदल निकले लोगों को फटकार लगाई। साथ ही हिदायत दी कि अगर लॉकडाउन अवधि में वे दुबारा देखे गए तो, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि लॉकडाउन की अवधि में किसी तरह का उल्लंघन करने वाले लोगों के सख्त कार्रवाई करें। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर लापरवाही की शिकायत मिलती है, तो संबंधित प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी भी कार्रवाई की जद में आएंगे। उधर एसपी श्री वर्मा ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि गश्ती को तेज करें। लगातार लॉकडाउन को लेकर अभियान भी चलाएं। गृह विभाग के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध अगर किसी की कार्रवाई में शिथिलता बरती जाती है, तो संबंधित थानाध्यक्ष निलंबित किए जाएंगे। वहीं एसडीएम विद्यानाथ पासवान ने कहा कि खाद्य सागम्री, अनिवार्य सेवाओं की दुकानें सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक ही खुलेंगी। अन्य दुकानें लॉकडाउन अवधि मे पूर्णत: बंद रहेंगी। अगर दुकान खुलती है, तो उनको सील किया जाएगा। संबंधित दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इस दौरान डीआरडीए निदेशक राजेश कुमार, एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

----------------------------------------------

शहर के कई हिस्सों में पसरा सन्नाटा

लॉकडाउन के पहले ही दिन शहर की सड़कें वीरान दिखीं। दिन के ग्यारह बजे के बाद एक दो जगहों को छोड़कर सभी जगह सन्नाटा दिखा। कहीं कोई घर से बाहर भी निकला, तो वह आवश्यक सेवाओं के कारण। हालाकि इस दौरान सभी जगहें आवश्यक सेवाएं जारी रहीं। दवा की दुकानें खुली रहीं और निर्माण के कार्य कराए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.