Move to Jagran APP

युवती की हत्या मामले में सेमरा थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

बगहा। चिउटाहा थाना क्षेत्र के आदिवासी युवती के अपहरण दुष्कर्म और फिर हत्या मामले में समय

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 12:39 AM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 12:39 AM (IST)
युवती की हत्या मामले में सेमरा थानाध्यक्ष लाइन हाजिर
युवती की हत्या मामले में सेमरा थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

बगहा। चिउटाहा थाना क्षेत्र के आदिवासी युवती के अपहरण, दुष्कर्म और फिर हत्या मामले में समय से प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर सेमरा थानाध्यक्ष प्रभात समीर को लाइन हाजिर कर दिया गया है। वहीं चिउटाहा थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा गया है। चौतरवा थाने में तैनात दारोगा उमाशंकर माझी को सेमरा का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है।

loksabha election banner

एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि युवती के अपहरण के बाद स्वजन सेमरा व चिउटाहा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए चक्कर लगाते रहे। तीन दिन बाद भी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। सेमरा थानाध्यक्ष प्रभात समीर से 19 मार्च को जवाब मांगा गया था। 22 मार्च को उनके द्वारा जो जवाब दिया गया वह संतोषजनक नहीं था। जिस कारण लाइन हाजिर कर दिया गया। चिउटाहा ओपी प्रभारी से जवाब- तलब किया गया है। अगर उनका भी जवाब संतोष जनक नहीं पाया जाता है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

विदित हो कि बीते 14 मार्च की रात युवती टेंपो से अपने घर लौट रही थी। रास्ते से ही उसका अपहरण टेंपों चालक राजू बैठा ने कर लिया। दूसरे दिन युवती के स्वजन पहले चिउटाहा थाने गए जहां से उन्हें यह कहकर वापस कर दिया था कि घटना सेमरा थाना क्षेत्र में है। जब स्वजन सेमरा थाना पहुंचे तो वहां उनकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। बाद में चिउटाहा थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई और पुलिस हरकत में आई।

इनसेट

राजू बैठा के मोबाइल सीडीआर में चौकाने वाले तथ्य उजागर

युवती हत्या मामले में गिरफ्तार टेंपो चालक राजू बैठा के मोबाइल सीडीआर में पुलिस को चौकाने वाले तथ्य सामने आए। हालांकि अभी तक प्रशासनिक पुष्टि नहीं हुई।

बताया जाता है कि टेंपो चालक के द्वारा घटना से पहले अपने कई साथियों से फोन पर बात किया है। उसके मोबाइल सीडीआर से आशंका जताई जा रही है कि युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया है। वहीं सूत्र बताते हैं कि तीन सदस्य चिकित्सकों की टीम ने युवती का पोस्टमार्टम किया है। जिसमें पाया गया है कि युवती के नाजुक अंगों पर गंभीर चोट के निशान मिले थे। जिससे आशंका व्यक्त की जा रही रही है कि युवती के साथ हुई वारदात में राजू बैठा के अलावा अन्य लोग भी शामिल हैं। मोबाइल सीडीआर में मिले सबूत पर पुलिस वैसे लोगों की तलाश शुरू कर दी है। जिससे राजू बैठा की बात घटना से पहले हुई है। चर्चा है कि पुलिस को युवती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई है। लेकिन अनुसंधान प्रभावित नहीं हो और घटना में जो भी लोग शामिल हैं। वे फरार नहीं हो सके इसके लिए पुलिस अभी कुछ भी बताने से परहेज कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.