Move to Jagran APP

जदयू का प्रमंडलीय सम्मेलन आज, लोस चुनाव का होगा आगाज

बेतिया। जदयू शनिवार को प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से संबंधित इलाकों में लोकसभा चुनाव का आगाज करेगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 09:15 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 09:15 PM (IST)
जदयू का प्रमंडलीय सम्मेलन आज, लोस चुनाव का होगा आगाज
जदयू का प्रमंडलीय सम्मेलन आज, लोस चुनाव का होगा आगाज

बेतिया। जदयू शनिवार को प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से संबंधित इलाकों में लोकसभा चुनाव का आगाज करेगा। नगर के महाराजा स्टेडियम में आयोजित सम्मेलन की शुरुआत 11 बजे से होगी। इसकी तैयारी दो सप्ताह से शुरु है। इसी क्रम में शुक्रवार को परिसदन में आयोजित प्रेस वार्ता में सूबे के गन्ना उद्योग विभाग सह अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद ने कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं में नई उर्जा का संचार होगा। इसके आयोजन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। सम्मेलन के आयोजन से लोकसभा चुनाव की बुनियाद डाली जाएगी। कार्यकर्ताओं को सरकार के विकास कार्योँ को जन-जन पहुंचाने का आह्वान किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि जदयू के लिए सीट महत्वपूर्ण नहीं है। मुख्यमंत्री सह राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार का निर्णय हर कार्यकर्ता को मंजूर है। मंत्री ने कहा कि चम्पारण की धरती ऐतिहासिक है। पार्टी के किसी भी कार्यक्रम की शुरुआत चम्पारण से होती है, तो पूरे सूबे का मॉडल बनता है। सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी तैयार की तैयारी कर ली गई है। सम्मेलन के अवसर पर पूरा शहर नीतीशमय दिखेगा। झंडे-पोस्टर व कार्यकर्ताओं की भीड़ से पूरा शहर पटा रहेगा। वहीं सम्मेलन प्रभारी मृत्युंजय कुमार ¨सह ने कहा कि प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रमंडल के 43 विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी के विधायक, पूर्व विधायक, जिलाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं। सम्मेलन में बूथस्तर से उपर के कार्यकर्ता अपेक्षित हैं। सम्मेलन को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण ¨सह, श्याम रजक, नारायण ऋषिदेव, परिवहन मंत्री रमेश निराला, अनुसुचित जाति अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री रमेश ऋषिदेव, परिवहन मंत्री रमेश निराला संबोधित करेंगे। प्रेस वार्ता को जदयू जिलाध्यक्ष बैद्यनाथ प्रसाद महतो, जदयू राष्ट्रीय परिषद के सदस्य डा. एनएन शाही, जिले के संगठन प्रभारी सह अधिवक्ता दीपक पटेल, अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व सदस्य नंदकिशोर चौधरी, पूर्व पार्टी प्रत्याशी अनिल झा आदि ने संबोधित किया। मौके पर असलम खां हक्की, तकनीकी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष जुनैद शम्स, विवेक ¨सह बबलू, दीपक ¨सह दीपू, विद्या सिह पटेल, अलखदेव पासवान, राजन मिश्र आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

इनेसट

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने लिया तैयारी का जायजा

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज आलम ने शुक्रवार को प्रमंडलीय सम्मेलन के आयोजन स्थल महाराजा स्टेडियम में की जा रही तैयारी का जायजा लिया।

कार्यक्रम में किसी तरह की चूक या कमी नहीं हो, इसके लिए एक-एक बिन्दू पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श किया।

इस दौरान उन्होंने मंच में सुधार करने व अतिथियों को बैठने को लेकर होनेवाली व्यवस्था को लेकर कई निर्देश दिया। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं को बैठने व अतिथियों की बातें सुनने में किसी तरह असुविधा नहीं हो, इसको लेकर कई निर्देश दिया। मंत्री ने कार्यकत्र्ताओं को बैठने बैरिकेंटिग और उसमें लगाए गए कुर्सियों की व्यवस्था पर असंतोष जाहिर किया। उन्होंने बैरीके¨टग का दायर बढ़ाने, कुर्सियों की ज्यादा-से-ज्यादा व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उसके बाद मंत्री कार्यकत्र्ता सम्मेलन में आने वालों के लिए स्टेडियम के बाहर वाहनों को खड़ा करने के लिए बनाए गए पार्किंग स्थल निरीक्षण किया। पार्किंग स्थल पर विधानसभावार सूचना लगाने का निर्देश दिया। ताकि सम्मेलन में आए कार्यकत्र्ता या नेताओं को अपनी वाहनों को खड़ा करने में किसी तरह की परेशानी नहीं हो। साथ ही कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वे आसानी से अपनी वाहनों को पार्किंग स्थल से निकाल सके। वहीं प्रमंडलीय प्रभारी मृत्युंजय कुमार ¨सह ने मंच के समीप बनाए गए डी एरिया पर संतोष जताया। जबकि खबरों के संकलन के लिए मीडिया दीर्घा बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश दिया। यहां बता दें कि रैली की तैयारी में मंत्री विशेष भूमिका निभा रहे हैं। निरीक्षण के दौरान जदयू के जिलाध्यक्ष बैद्यनाथ प्रसाद महतो, पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा, तकनीकी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष जुनैद शम्स, अजय कुशवाहा, जयनाराण निषाद आदि मौजूद रहे।

इनसेट

सिकटा से ट्रैक्टर पर सवार होकर सम्मेलन में आएंगे गन्ना मंत्री

अपनी गतिविधियों के लिए सदैव सूर्खियों में रहनेवाले गन्ना मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद प्रमंडलीय सम्मेलन में भी कुछ खास अंदाज में पेश आएंगे। मंत्री अपनी आरामदायक गाड़ी छोड़कर अपने विधानसभा क्षेत्र सिकटा से ट्रैक्टर पर सवार होकर बेतिया तक आएंगे। उन्होंने कहा कि वे अपने कार्यकर्ताओं के साथ इस सम्मेलन में पूरे उत्साह के साथ शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि उनके इलाके से वैसे तो लोग बस व अन्य वाहनों से आएंगे ही बड़ी संख्या में लोग ट्रैक्टर से भी आएंगे। उनलोगों का हमसफर बनने के लिए उन्होंने यह विकल्प चुना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.